Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 4th of August 2021
 
भारत

वायु सेना के लिए 83 तेजस विमान खरीदेगी सरकार

Thursday, March 19, 2020 10:10 AM
फाइल फोटो

नई दिल्ली। सरकार ने लड़ाकू विमानों की कमी से जूूझ रही वायु सेना के लिए एक महत्वपूर्ण निर्णय लेते हुए 83 स्वदेशी तेजस लड़ाकू विमान की खरीद को बुधवार को मंजूरी दे दी है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में हुई रक्षा खरीद परिषद की बैठक में इस खरीद के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई।

परिषद ने इसके अलावा 1300 करोड़ रुपए की लागत से देश में ही बने रक्षा उत्पादों की खरीद को भी हरी झंडी दिखाई। परिषद ने बैठक में वायु सेना के लिए तेजस विमानों के 83 उन्नत संस्करण एमके 1 ए की खरीद के प्रस्ताव का अनुमोदन किया है। वायु सेना के लिए तेजस के मूल संस्करण के 40 विमानों की खरीद का आर्डर पहले ही दिया जा चुका है।
 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

राम मंदिर निर्माण के हैं पक्षधर : सुरजेवाला

कांग्रेस ने अयोध्या में राम जन्मभूमि विवाद को लेकर उच्चतम न्यायालय के फैसले का स्वागत करते हुए कहा है कि पार्टी राममंदिर के निर्माण की पक्षधर है और न्यायालय ने जो फैसला दिया है।

09/11/2019

कोरोना संकट में भी भ्रष्टाचार करने वालों को कभी माफ नहीं करेगा देश: राहुल

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी तथा महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कोरोना महामारी से लडऩे के सामान की खरीद में भ्रष्टाचार करने को शर्मनाक बताते हुए कहा कि इन मुनाफाखोरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।

27/04/2020

CJI के बाद अब जस्टिस ग‌वई भी नवलखा की याचिका पर सुनवाई से हुए अलग

सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई के एक दिन बाद अब न्यायमूर्ति बी आर गवई भी भीमा कोरेगांव मामले में सामाजिक कार्यकर्ता गौतम नवलखा के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी निरस्त करने सम्बन्धी उनकी याचिका की सुनवाई से को खुद को अलग कर लिया।

01/10/2019

CAA को लेकर हुई हिंसा मामले में PFI का हाथ, कई बैंक खातों में जमा हुई 120 करोड़ से ज्यादा रकम

सीएए के खिलाफ विरोध प्रदर्शनों को लेकर प्रवर्तन निदेशालय ने बड़ा खुलासा किया है। ईडी के पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया और रिहैब इंडिया फाउंडेशन ने सीएए के खिलाफ प्रदर्शन जारी रखने के लिए 120 करोड़ रुपए से ज्यादा के फंड दिए हैं।

27/01/2020

अयोध्या मामले की लाइव स्ट्रीमिंग पर कोर्ट रजिस्ट्री को नोटिस

सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद जमीन विवाद की सुनवाई के सीधे प्रसारण के मसले पर कोर्ट रजिस्ट्री को नोटिस जारी करके इस संबंध में रिपोर्ट मांगी है।

16/09/2019

बजट सत्र शुरू होने से पहले बोले प्रधानमंत्री मोदी, पवित्र स्थान पर मंथन से जरूर प्राप्त होगा उत्तम अमृत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकतंत्र की मर्यादाओं का पालन करते हुए संसद के बजट सत्र का भरपूर उपयोग करने की अपील की है। मोदी ने संसद की बजट सत्र की शुरुआत के पहले संसद भवन परिसर में संवाददाताओं से कहा कि देश के लोगों ने जिस आशा और अपेक्षा से जन प्रतिनिधियों को संसद भेजा है, वे लोकतंत्र की मार्यादाओं का पालन करते हुए इस पवित्र स्थान का भरपूर उपयोग करें।

29/01/2021

केरल में बीजेपी ने ई श्रीधरन को बनाया मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार

भारतीय जनता पार्टी ने केरल विधानसभा चुनाव के लिए मेट्रो मैन ई श्रीधरन को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया है। श्रीधरन ने कहा कि वह दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन से इस्तीफा देने के बाद चुनाव का नामांकन भरेंगे।

04/03/2021