Dainik Navajyoti Logo
Thursday 6th of May 2021
 
भारत

सीमा पर तनाव की स्थिति को लेकर सरकार की चुप्पी खतरनाक: राहुल गांधी

Friday, May 29, 2020 15:20 PM
राहुल गांधी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने चीन सीमा पर तनाव की स्थिति को लेकर सरकार की चुप्पी को खतरनाक बताते हुए कहा कि संकट से जूझ रही देश की जनता को असलियत बतायी जानी चाहिये। गांधी ने शुक्रवार को ट्वीट किया कि संकट के इस दौर में चीन सीमा की स्थिति को लेकर सरकार की चुप्पी से अटकले जोर पकड़ रही है। अनिश्चितता का माहौल बना हुआ है। सरकार को देश की जनता को साफ-साफ बताना चाहिए कि सीमा पर हो क्या रहा है।

गौरतलब है कि लद्दाख से लेकर सिक्किम तक चीन सीमा पर इस माह की शुरुआत से तनाव की स्थिति है। दोनों ओर से सैनिकों के बीच पथराव की घटनाएं और झड़पें हुई है।
 

यह भी पढ़ें:

वेंकैया नायडू ने पढ़ाया मर्यादा का पाठ, नियमों-परम्पराओं के अनुसार सदन की कार्यवाही में हिस्सा लेने की अपील

राज्यसभा के सभापति एम. वेंकैया नायडू ने मंगलवार को सदस्यों से नियम एवं परम्पराओं के अनुसार सदन की कार्यवाही में हिस्सा लेने की अपील की। निलम्बित सदस्यों का निलम्बन रद्द नहीं किए जाने के विरोध में विपक्षी दलों के सदन से बहिर्गमन करने के बाद नायडू ने कहा कि सदस्यों को सदन में लौटना चाहिए और चर्चा में हिस्सा लेना चाहिए।

22/09/2020

कोविंद, कैप्टन अमरिंदर और अशोक गहलोत ने गुरूद्वारा बेर साहिब के किए दर्शन

सिख धर्म के पहले गुरु गुरु नानक देव जी महाराज का 550वां प्रकाश पर्व देशभर में धूमधाम से मनाया जा रहा है।

12/11/2019

दिल्ली के 14 निजी अस्पतालों में अब होगा सिर्फ कोरोना मरीजों का इलाज, सरकार ने घोषित किए कोविड अस्पताल

दिल्ली सरकार ने वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) रोकथाम के लिए किए जा रहे प्रयासों के तहत इंद्रप्रस्थ अपोलो तथा सर गंगाराम अस्पताल सहित 14 अस्पताल को पूर्ण रूप से कोविड-19 अस्पताल घोषित कर दिया है।

13/04/2021

मजबूती के साथ लौटेंगे राहुल गांधी, हरियाणा-महाराष्ट्र चुनाव नतीजों से मिल रहे संकेत

लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद भले ही राहुल गांधी ने पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया हो, लेकिन अब पार्टी महाराष्ट्र एवं हरियाणा के चुनाव परिणाम से उत्साहित होकर संकेत कर रही है कि राहुल गांधी पहले से अधिक सशक्त और मजबूती के साथ फिर से लौटेंगे।

29/10/2019

स्पाइसजेट का मानसून सेल, किराया 888 रुपए से शुरू

किफायती विमान सेवा कंपनी स्पाइसजेट ने पांच दिन के मानसून सेल की घोषणा की है जिसमें चुनिंदा घरेलू मार्गों पर किराया 888 रुपये से और चुनिंदा अंतर्राष्ट्रीय मार्गों पर 3,499 रुपये से शुरू है।

02/07/2019

पाकिस्तानी सैनिकों की गोलीबारी में सेना का जवान शहीद

पाकिस्तानी सैनिकों ने फिर संघर्षविराम का उल्लंघन करते हुए को जम्मू कश्मीर में राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर गोलीबारी की।

17/08/2019

उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और गृह मंत्री ने दी राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को जन्मदिन की बधाई

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह और कई नेताओं ने मंगलवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को जन्मदिन की बधाई दी।

01/10/2019