Dainik Navajyoti Logo
Friday 14th of May 2021
 
भारत

मजदूरों की हालत के लिए सरकार जिम्मेदार : राहुल

Saturday, March 28, 2020 14:55 PM
राहुल गांधी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शहरों से प्रवासी मजदूरों के भारी पलायन के लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराया है और सुधार के ठोस कदम उठाने को कहा है। गांधी ने शनिवार को एक ट्वीट किया कि सरकार इस भयावह हालत की जिम्मेदार है। नागरिकों की ये दशा करना एक बहुत बड़ा अपराध है। आज संकट की घड़ी में हमारे भाइयों और बहनों को कम से कम सम्मान और सहारा तो मिलना ही चाहिए। सरकार जल्द से जल्द ठोस क़दम उठाए ताकि ये एक बड़ी त्रासदी ना बन जाए।

गांधी ने ट्वीट के साथ एक तस्वीर भी पोस्ट की है जिसमें सडक पर लोगों की भारी भीड़ जमा है। गौरतलब है कि लॉकडाउन की घोषणा के बाद दिल्ली समेत सभी शहरों से प्रवासी मजदूर पैदल ही अपने स्थानों की ओर चल दिये हैं। इससे भीड़ जमा हो गयी है।

 

यह भी पढ़ें:

लोगों की आवाज, तेलंगाना पुलिस तू मेरा हीरो

हैदराबाद में पुलिस द्वारा गैंगरेप और हत्या के आरोपियों के एनकाउंटर के बाद जहां एक ओर देश में लोग पुलिस के समर्थन में हैं, कई शहरों में पुलिस को हीरो बताते हुए जश्न मनाया जा रहा है।

07/12/2019

चौंकाने वाली ताहिर पर केजरीवाल की चुप्पी : गंभीर

पूर्वी दिल्ली से सांसद गौतम गंभीर ने उत्तर पूर्वी दिल्ली के आम आदमी पार्टी (आप) के एक नेता पर दंगाइयों को पनाह देने, पेट्रोल बम फेंकने और इंटेलिजेंस ब्यूरो के जवान अंकित शर्मा की हत्या के आरोपों पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की चुप्पी को स्तब्ध करने वाला बताया है।

27/02/2020

मोदी की होगी इको फ्रेंडली रैली

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आठ सितंबर को हरियाणा में रैली होगी। यह इको फ्रेंडली रैली होगी, जिसमें कपड़े झंडे और प्यास बुझाने के लिए मिट्‌टी के मटकों का प्रयोग किया जाएगा।

05/09/2019

महत्वाकांक्षी योजना मनरेगा में रिकॉर्ड काम, नहीं बढ़ेंगे काम के दिन

ग्रामीण विकास मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने शुक्रवार को कहा कि देश में कोरोना संकट के दौरान महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना (मनरेगा) के तहत रिकॉर्ड कामकाज हुआ और इसके बजट में भारी वृद्धि की गई। तोमर ने राज्यसभा में एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि पिछली बार मनेगा के तहत 61000 करोड़ रुपए का बजट प्रावधान था लेकिन अधिक से अधिक लोगों को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए इसके बजट को 1 लाख 11 हजार करोड़ रुपए कर दिया गया था।

12/02/2021

असम में बाढ़ का कहर, घर के बेड पर आराम फरमाते मिला बंगाल टाइगर

असम में बाढ़ के कहर ने लोगों का जनजीवन अस्त व्यस्त कर दिया है। बाढ़ से लोग ही नहीं जानवर भी बेहाल हैं।

19/07/2019

बेंजामिन नेतन्याहू ने 71वें गणतंत्र दिवस पर पीएम मोदी को दी बधाई

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 71वें गणतंत्र दिवस की बधाई एवं शुभकामनाएं दी। नेतनयाहू ने प्रधानमंत्री को नव वर्ष की भी शुभकामनाएं दी। इस पर मोदी ने भी इजरायली प्रधानमंत्री को इस वर्ष बेहतर भविष्य की कामना की।

25/01/2020

रविवार को फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूटयूब को छोड़ने की सोच रहा हूं: नरेन्द्र मोदी

इस रविवार को अपने सोशल मीडिया अकाउंट फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूटयूब को छोड़ने की की सोच रहा हूं। इस बारे में आप सभी को आगे जानकारी दी जाएगी।

03/03/2020