Dainik Navajyoti Logo
Monday 2nd of August 2021
 
भारत

ट्विटर इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर को गाजियाबाद पुलिस का नोटिस, 7 दिन में बयान दर्ज कराने को कहा

Friday, June 18, 2021 11:00 AM
ट्विटर लोगो।

नई दिल्ली। माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर इन दिनों सुर्खियों में है। केंद्र सरकार के नए आईटी कानूनों को लागू नहीं करने पर कंपनी का भारत में लीगल प्रोटेक्शन खत्म हो गया है। लीगल प्रोटेक्शन खत्म होने के बाद उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में मुस्लिम बुजुर्ग से मारपीट और अभद्रता के मामले में वायरल वीडियो पर ट्विटर की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। बुजुर्ग से मारपीट और अभद्रता के मामले में गाजियाबाद पुलिस ने ट्विटर इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर मनीष माहेश्वरी को लीगल नोटिस भेजा है और उन्हें 7 दिन के अंदर लोनी बॉर्डर पुलिस स्टेशन आकर बयान दर्ज कराने को कहा है। उधर नए कानूनों पर विवाद को लेकर ट्विटर की संसदीय कमेटी के सामने पेशी भी होनी है। इस कमेटी को ट्विटर द्वारा एक प्रेजेंटेशन दी जानी है, जिसमें सोशल मीडिया के गलत इस्तेमाल को किस तरह रोका जा सके।

दरअसल गाजियाबाद के लोनी में हुए बुजुर्ग से मारपीट विवाद में पुलिस ने ट्विटर पर गलत जानकारी फैलाने के आरोप में केस दर्ज किया है। मामले में अब पुलिस ने 60 सीआरपीसी के तहत ट्विटर इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर मनीष माहेश्वरी को नोटिस भेजा है। पुलिस ने अपील की है कि वो एक हफ्ते में लोनी पुलिस स्टेशन आएं और अपना बयान दर्ज करवाएं। नोटिस में गाजियाबाद पुलिस ने लोनी में दर्ज एफआईआर के बारे में बताते हुए कहा कि ट्विटर कम्यूनिकेशन इंडिया और ट्विटर INC के जरिए कुछ लोगों ने अपने ट्विटर हैंडल का प्रयोग करते हुए समाज में नफरत फैलाने की कोशिश की। इन कोशिशों को रोकने के लिए कंपनी की तरफ से कोई संज्ञान नहीं लिया गया और ऐसे समाज विरोधी संदेश को लगातार वायरल होने दिया गया। पुलिस ने स्पष्टीकरण देने के लिए ट्विटर को एक हफ्ते की मोहलत दी है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

देश में कोरोना: 24 घंटे में 1.32 लाख से ज्यादा नए संक्रमित, 3207 मौतें, रिकवरी दर हुई 92.48 फीसदी

देश में कोरोना वायरस के दैनिक मामलों में एक बार फिर थोड़ी बढ़ोतरी हुई है। पिछले 24 घंटों के दौरान 1.32 लाख से ज्यादा नए मामले सामने आए है। हालांकि राहत की बात है कि स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या नए संक्रमितों से 1 लाख से अधिक रही, जिससे रिकवरी दर बढ़कर 92.48 फीसदी हो गई है।

02/06/2021

कोरोना वैक्सीनेशन के नियमों में बदलाव, अब ऑन साइट रजिस्ट्रेशन करा सकेंगे 18-44 एज ग्रुप के लोग

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों के लिए वैक्सीनेशन को लेकर बड़ा फैसला लिया है, जिसके बाद वह बिना ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के भी वैक्सीन लगवा सकेंगे। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोविन पोर्टल पर 18 से 44 साल के लिए ऑन साइट रजिस्ट्रेशन व अपॉइंटमेंट शुरू कर दिया है। ये सुविधा वर्तमान में केवल सरकारी कोविड टीकाकरण केंद्रों (सीवीसी) के लिए ही है।

24/05/2021

कांग्रेस ने वोट बैंक की खातिर नहीं किया आयोध्या विवाद का समाधान : मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस एवं उसकी पूर्ववर्ती सरकारों पर आयोध्या राम जन्मभूमि विवाद को वोट बैंक की खातिर वर्षों लटकाए रखने का आरोप लगाते हुए कहा कि यदि कांग्रेस चाहती तो इस विवाद के कारण समाज में दरार नहीं पड़ती।

25/11/2019

मनमोहन सिंह करें अपनी नाकामियों पर विचार : पीयूष

केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की आलोचना करते हुए कहा कि उन्हें अपनी नाकामियों पर विचार करना चाहिए।

17/10/2019

जम्मू-कश्मीर में 24 घंटे में 8 आतंकियों का सफाया, शोपियां में 5 और पंपोर में 3 आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में घेराबंदी और तलाश अभियान के दौरान सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच जारी मुठभेड़ में अब तक 5 आतंकवादी मारे गए हैं। वहीं पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ के बाद एक धार्मिक स्थल में छुपे 2 और आतंकवादियों को मार गिराया है।

19/06/2020

आईसीएमआर जारी करेगा राज्यों के लिए नए निर्देश

भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) ने राज्यों को निर्देश दिया है कि वे अगले 2 दिन तक कोरोना रैपिड टेस्ट किट का इस्तेमाल न करें।

22/04/2020

देश में कोरोना मरीजों की संख्या हुई 13.36 लाख

देश में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के बीच पिछले 24 घंटों के दौरान 48,916 नये मामले सामने आने से कुल संक्रमितों का आंकड़ा 13.36 लाख से अधिक हो गई।

25/07/2020