Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 12th of May 2021
 
भारत

400 करोड़ की धोखाधड़ी

Friday, February 14, 2020 19:05 PM
कॉन्सेप्ट फोटो

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने घर दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले गिरोह के तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। इन लोगों पर 3 हजार 9 सौ 97 लोगों से करीब 400 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने का आरोप है। ईओडब्ल्यू के संयुक्त आयुक्त डॉ. ओपी ने बताया कि द्वारका में दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) के लैंड पुलिंग नीति के तहत आवास दिलाने के नाम पर निवेशकों से धोखाधड़ी करने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिनकी पहचान रेवांता मल्टी स्टेट सीजीएचएस लिमिटेड कंपनी के पदाधिकारियों सतेन्द्र मान (कंपनी के पूर्व अध्यक्ष), प्रदीप सहरावत (अध्यक्ष) तथा सुभाष चंद (सचिव) के रूप में हुई है।

उन्होंने बताया कि डीडीए ने रेवांता कंपनी को लैंड पुलिंग के लिए किसी प्रकार का लाइसेंस या अनुमति नहीं दी है। जांच में पता चला है कि  सोसायटी के 3,997 लोगों से चार सौ करोड़ की धोखाधड़ी की है।
 

यह भी पढ़ें:

किसान आंदोलन: देशभर में आज 4 घंटे रेल रोकेंगे अन्नदाता, रेलवे ने तैनात की 20 अतिरिक्त कंपनियां

नए कृषि कानूनों के खिलाफ पिछले 84 दिनों से आंदोलन कर रहे किसानों ने मोदी सरकार पर दबाव बनाने के लिए गुरुवार को देशभर में रेल रोको आंदोलन का ऐलान किया है। संयुक्त किसान मोर्चा ने ऐलान किया है कि गुरुवार को दोपहर 12 बजे से 4 बजे तक किसान देश भर में रेल रोकेंगे। वहीं इस बार दिल्ली, यूपी या उत्तराखंड को इससे छूट नहीं मिलेगी।

18/02/2021

कांग्रेस का स्मृति ईरानी पर तंज, कहा, 'क्योंकि मंत्री भी कभी ग्रेजुएट थीं'

कांग्रेस ने शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर उनकी शैक्षिक योग्यता को लेकर लगातार असत्य बोलने का आरोप लगाया और कहा कि उन्हें इसकी वैधानिक और नैतिक जिम्मेदारी लेकर पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।

12/04/2019

महाराष्ट्र: अजित पवार ने दिए सख्ती के संकेत, कहा- लोग गाइडलाइंस नहीं मानेंगे तो करेंगे लॉकडाउन पर विचार

उप मुख्यमंत्री अजित पवार ने शुक्रवार को पिंपरी-चिंचवड़ के जिलाधिकारियों और स्वास्थ्य से जुड़े विशेषज्ञों के साथ मीटिंग की। इसके बाद मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि हालात बिगड़ रहे हैं, लोगों को कोरोना गाइडलाइंस का सख्ती से पालन करना चाहिए। अगर ऐसा नहीं हुआ तो हमें सख्त लॉकडाउन पर विचार करना होगा।

26/03/2021

ExitPolls: दिल्लीवासियों को पसंद AAP का 'झाडू', अबकी बार फिर केजरीवाल सरकार

दिल्ली विधानसभा चुनाव के ज्यादातर एग्जिट पोल में आम आदमी पार्टी (आप) सत्ता में वापसी करती दिखाई दे रही है, जबकि भारतीय जनता पार्टी को दूसरे नम्बर पर और कांग्रेस को अधिकतम चार सीट मिलने का अनुमान व्यक्त किया गया है।

08/02/2020

सोनिया, प्रणव और मनमोहन ने दी इंदिरा गांधी को श्रद्धांजलि

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पूर्व उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी तथा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को उनकी 102वीं जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की है।

19/11/2019

विस्फोट के बाद पुलिस को मौके से मिला पत्र

दिल्ली में इजरायली दूतावास के पास हुए धमाके के मामले में पुलिस को अहम सुराग के तौर पर एक पत्र और सीसीटीवी फुटेज में दो संदिग्धों के बारे में सूचना मिली है।

30/01/2021

देशभर में 22 मई से मेल, एक्सप्रेस, शताब्दी ट्रेनों का भी संचालन, मिलेंगे वेटिंग टिकट

श्रमिक स्पेशल और आम राजधानी स्पेशल चलाने के बाद अब मध्यम वर्ग के लिए भी रेलवे देशभर में मेल, एक्सप्रेस, स्पेशल ट्रेनें चलाने की तैयारी में है। रेल मंत्रालय ने इसके लिए सर्कुलर जारी किया। इन गाड़ियों में वेटिंग टिकट भी काटा जाएगा।

14/05/2020