Dainik Navajyoti Logo
Thursday 27th of February 2020
 
भारत

400 करोड़ की धोखाधड़ी

Friday, February 14, 2020 19:05 PM
कॉन्सेप्ट फोटो

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने घर दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले गिरोह के तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। इन लोगों पर 3 हजार 9 सौ 97 लोगों से करीब 400 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने का आरोप है। ईओडब्ल्यू के संयुक्त आयुक्त डॉ. ओपी ने बताया कि द्वारका में दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) के लैंड पुलिंग नीति के तहत आवास दिलाने के नाम पर निवेशकों से धोखाधड़ी करने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिनकी पहचान रेवांता मल्टी स्टेट सीजीएचएस लिमिटेड कंपनी के पदाधिकारियों सतेन्द्र मान (कंपनी के पूर्व अध्यक्ष), प्रदीप सहरावत (अध्यक्ष) तथा सुभाष चंद (सचिव) के रूप में हुई है।

उन्होंने बताया कि डीडीए ने रेवांता कंपनी को लैंड पुलिंग के लिए किसी प्रकार का लाइसेंस या अनुमति नहीं दी है। जांच में पता चला है कि  सोसायटी के 3,997 लोगों से चार सौ करोड़ की धोखाधड़ी की है।
 

यह भी पढ़ें:

वेब सीरीज 'मोदी जर्नी ऑफ ए कॉमन मैन' पर लगाई रोक

चुनाव आयोग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर आधारित वेब सीरीज 'मोदी- जर्नी ऑफ ए कॉमनमैन' के प्रसारण पर शनिवार को रोक लगा दी।

20/04/2019

सीएए और एनआरसी के विरोध में राजद का बिहार बंद, यातायात बाधित

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) के विरोध में बिहार की मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के बंद के दौरान राज्य में रेल एवं सड़क यातायात को बाधित किया गया।

21/12/2019

कमलेश तिवारी हत्याकांड में तीन गिरफ्तार, राशिद पठान ने रची थी साजिश: डीजीपी ओपी सिंह

कमलेश तिवारी हत्याकांड ने यूपी पुलिस को हिलाकर रख दिया है। शुक्रवार को लखनऊ में तिवारी की गला रेतकर हत्या की गई थी, जिसको लेकर यूपी पुलिस ने खुलासा कर दिया है

19/10/2019

नामपंथी, वामपंथी, दमनपंथी और विकासपंथी की राजनीतिक परंपराओं में से चुनाव करें युवा : मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को लोकसभा चुनाव में पहली बार मतदान करने वाले युवाओं का आह्वान करते हुए कहा कि युवा वर्ग देश की चार अलग-अलग तरह की राजनीतिक परंपराओं नामपंथी, वामपंथी, दमनपंथी एवं विकासपंथी को समझे और फिर तय करें कि इनमें से किस के हाथों में देश जाना चाहिए।

06/05/2019

दिल्ली में फिर लागू होगा ऑड-ईवन नियम, मुख्यमंत्री केजरीवाल ने किया ऐलान

उन्होंने कहा कि 4 नवंबर को ऑड नंबर की गाड़ियां चलेंगी, जिनमें 1,3,5,7,9 नंबर की गाड़ियां होंगी।

13/09/2019

तथ्यों पर आस्था की जीत, हिंदू राष्ट्र के मार्ग पर देश : ओवैसी

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन के नेता असदुद्दीन ओवैसी ने कहा है कि अयोध्या मामले में उच्च्चतम न्यायालय के फैसले से यह साफ हो गया है कि इसमें तथ्यों पर आस्था की जीत हुई है।

09/11/2019

देविंदर सिंह मामला: NIA ने शोपियां में दूसरे दिन भी की छापेमारी

एनआईए ने जम्मू-कश्मीर के बर्खास्त पुलिस अधिकारी देविंदर सिंह के कथित तौर पर आतंकवादियों से संबंध के मामले में दूसरे दिन भी शोपियां में कई ठिकानों पर छापेमारी की। इससे पहले शनिवार को एनआईए ने शोपियां में 5 स्थानों पर छापे मारे थे।

03/02/2020