Dainik Navajyoti Logo
Sunday 26th of September 2021
 
भारत

पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा TMC में शामिल, बोले- बड़े बहुमत के साथ सत्ता में वापस आएगी तृणमूल

Saturday, March 13, 2021 13:15 PM
पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवन्त सिन्हा ने थामा तृणमूल कांग्रेस का झंडा।

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मियां तेज है। बागी नेताओं के संकट से जूझ रही ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस के लिए शनिवार को अच्छी खबर आई है। पूर्व केंद्रीय वित्त व विदेश मंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता रहे यशवंत सिन्हा तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। सिन्हा ने कोलकाता स्थित तृणमूल कांग्रेस के मुख्यालय पहुंचकर पार्टी की सदस्यता ली। तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व राज्य के पंचायत मंत्री सुब्रत मुखर्जी एवं लोकसभा में तृणमूल संसदीय दल के नेता सुदीप बंदोपाध्याय ने उन्हें पार्टी का झंडा देकर स्वागत किया। इस दौरान राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन भी मौजूद थे।

तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने के बाद सिन्हा ने कहा कि देश आज एक अभूतपूर्व स्थिति का सामना कर रहा है। प्रजातंत्र की ताकत प्रजातंत्र की संस्थाएं होती हैं। लेकिन आज देश की लगभग हर संस्था कमजोर हो गई है, उसमें न्यायपालिका भी शामिल है। हमारे देश के लिए ये सबसे बड़ा खतरा पैदा हो गया है। उन्होंने कहा कि अटल जी के समय की भाजपा और आज की भाजपा में अंतर है। अटल जी की समय में भाजपा सर्वसम्मति में विश्वास करती थी, लेकिन आज की सरकार कुचलने और जीतने में विश्वास करती है। अकालियों, बीजद, शिवसेना ने भाजपा छोड़ दी है। आज बीजेपी के साथ कौन खड़ा है।

यशवंत सिन्हा ने कहा कि नंदीग्राम में ममता बनर्जी पर हमला होने के बाद उन्होंने टीएमसी में शामिल होने और ममता बनर्जी का समर्थन करने का निर्णय लिया था। इसमें कोई शक नहीं है कि तृणमूल कांग्रेस बहुत बड़े बहुमत के साथ सत्ता में वापस आएगी। बंगाल से पूरे देश में एक संदेश जाना चाहिए कि जो कुछ मोदी और शाह दिल्ली से चला रहे हैं, अब देश उसको बर्दाश्त नहीं करेगा।

बता दें कि पूर्व भाजपा नेता सिन्हा अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में वित्त व विदेश मंत्री रह चुके हैं। सिन्हा झारखंड के हजारीबाग से कई बार सांसद रह चुके हैं। अभी इस सीट से उनके पुत्र जयंत सिन्हा भाजपा के सांसद हैं। सिन्हा भाजपा से काफी दिनों से नाराज चल रहे थे और उन्होंने पहले ही पार्टी भी छोड़ दी थी। यशवंत सिन्हा 2019 में लोकसभा चुनाव से पहले 19 जनवरी को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के आमंत्रण पर ब्रिगेड परेड मैदान की रैली में शामिल हुए थे।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

जमानत पर जेल से बाहर आई ऋचा ने कहा, वह कुरान नहीं बांटेगी

धर्म विशेष के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में पिठोरिया की ऋचा भारती को सशर्त जमानत देते हुए अदालत ने पांच कुरान की प्रति बांटने का आदेश दिया है।

17/07/2019

बुजुर्गों और वयस्कों दोनों पर कारगर है ऑक्सफोर्ड की कोरोना वैक्सीन, एंटीबॉडीज बनाने में सफल

दुनिया भर में कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण के कारण मचे कोहराम के बीच एक अच्छी खबर है। ब्रिटेन की ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी और दवा कंपनी एस्ट्राजेनेका द्वारा विकसित की जा रही कोरोना वैक्सीन बुजुर्गों और वयस्कों दोनों पर अच्छा असर दिखा रही है।

26/10/2020

भारत में कोरोना की चपेट में आने वालों की संख्या हो गई एक करोड़

भारत में कोरोना वायरस की चपेट में आने वालों की संख्या एक करोड़ से अधिक हो गई है। इस मामले में हम दुनिया के 220 देशों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं।

19/12/2020

हैदराबाद बलात्कार मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में दो याचिकाएं दायर

हैदराबाद के दिशा बलात्कार एवं हत्याकांड के आरोपियों को पुलिस मुठभेड़ में मारे जाने का मामला शनिवार को उच्चतम न्यायालय पहुंच गया और इसकी स्वतंत्र जांच संबंधी दो याचिकाएं दायर की गई।

08/12/2019

देश में कोरोना संक्रमण को मात देने वालों की संख्या 3 करोड़ के पार, 24 घंटे में आए 37154 नए केस, 724 मौतें

देश में कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमण के नए मामलों में गिरावट के साथ ही बीमारी को मात देने वालों की संख्या 3 करोड़ के पार पहुंच गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सोमवार सुबह जारी आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों में कोरोना के 37,154 नए मामले सामने आने के साथ ही संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 3 करोड़ 8 लाख 74 हजार 376 हो गया है।

12/07/2021

महाराष्ट्र : BJP का सरकार गठन से इनकार, कहा- शिवसेना ने किया जनादेश के साथ विश्वासघात

बीजेपी ने महाराष्ट्र में सरकार बनाने में असमर्थता व्यक्त की है। कोर कमेटी की बैठक में चर्चा के बाद भाजपा नेताओं ने राज्यपाल से मुलाकात कर कहा कि उनके पास विधानसभा में अकेले सरकार बनाने के लिए पर्याप्त संख्या नहीं है और ऐसे में पार्टी अकेले सरकार नहीं बना सकती है।

10/11/2019

बीजेपी का राहुल गांधी पर पलटवार, कहा- नफरत का मोतियाबिंद उनको सत्य से दूर कर देता है

भाजपा ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के वैक्सीन को लेकर ट्वीट पर पलटवार करते हुए कहा कि राहुल गांधी को सत्ता का लालच है और नफरत का मोतियाबिंद उनको सत्य से दूर कर देता है। भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा कि कोरोना और वैक्सीन को लेकर कांग्रेस भ्रम फैलाने की फैक्ट्री बन गई है।

02/07/2021