Dainik Navajyoti Logo
Saturday 31st of July 2021
 
भारत

पूर्व केंद्रीय मंत्री एमजे अकबर को कोर्ट से झटका, मानहानि मामले में प्रिया रमानी बरी

Wednesday, February 17, 2021 16:45 PM
एमजे अकबर (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। दिल्ली की एक कोर्ट ने पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं वरिष्ठ पत्रकार एम जे अकबर की ओर से दायर आपराधिक मानहानि मामले में पत्रकार प्रिया रमानी को बुधवार को बरी कर दिया। रमानी ने वर्ष 2018 में 'मी टू' अभियान के दौरान अकबर पर उनका यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया था। कोर्ट की ओर से करीब दो बजे आदेश सुनाने की उम्मीद थी, लेकिन इसमें विलंब हुआ क्योंकि न्यायाधीश ने कहा कि फैसले में सुधार की आवश्यकता थी। कोर्ट ने कहा कि यौन शोषण के मामलों को उठाने वाली महिलाओं को मानहानि का दावा करने वाली शिकायतों के आधार पर दंडित नहीं किया जा सकता।

न्यायाधीश ने अपने फैसले में प्राचीन महाकाव्यों 'महाभारत' और 'रामायण' का उल्लेख करते हुए कहा कि उन्हें एक महिला की गरिमा का महत्व दिखाने के लिए लिखा गया था। कोर्ट ने कहा कि समाज को यौन उत्पीड़न और पीड़ितों पर पड़ने वाले प्रभाव को समझना चाहिए। रमानी की ओर से वरिष्ठ वकील रेबेक्का जॉन ने दलीलें पेश कीं।

एक दैनिक में लिखे अपने लेख में रमानी ने आरोप लगाया कि जब 20 साल पहले अकबर एशियन ऐज अखबार के संपादक थे, तब उन्होंने उनका यौन उत्पीड़न किया था। उन्होंने कहा कि अकबर ने उन्हें नौकरी के लिए एक साक्षात्कार के लिए अपने होटल के बेडरूम में बुलाया था और अनुचित व्यवहार किया था।    

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

देश में कोरोना की दूसरी लहर: 20 से 25 दिनों में पीक पर होगा संक्रमण, 100 दिन तक रह सकती है सेकंड वेव

भारत में कोरोना वायरस संक्रमण एक बार फिर तेजी से फैल रहा है। अब साफ है कि देश कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर से जूझ रहा है। इस बीच एसबीआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक, अगले 20-25 दिनों में कोरोना संक्रमण अपने सेकंड पीक में पहुंच जाएगा। रिपोर्ट में कहा गया है कि कोरोना की दूसरी लहर कुल 100 दिनों तक चल सकती है और इस दौरान संक्रमण के कुल मामले करीब 25 लाख पहुंच सकते हैं।

26/03/2021

पुलवामा में कांग्रेस नेता के घर पर ग्रेनेड से हमला

दक्षिण कश्मीर में पुलवामा के ङ्क्षपगलाना स्थित कांग्रेस नेता उमर जान के घर पर संदिग्ध आतंकवादियों ने रविवार तड़के ग्रेनेड से हमला किया।

02/06/2019

पीएम मोदी 7 फरवरी को रहेंगे पश्चिम बंगाल के दौरे पर, विभिन्न परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7 फरवरी को पश्चिम बंगाल में तेल, गैस और सड़क क्षेत्र की ढांचागत परियोजनाओं का देश को लोकार्पण करेंगे। राज्य के हल्दिया में आयोजित लोकार्पण समारोह में राज्यपाल जगदीप धनखड़, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और अन्य प्रमुख हस्तियों को भी आमंत्रित किया गया है।

01/02/2021

देश के 14 करोड़ परिवारों को शुद्ध पानी पहुंचाने का संकल्प : अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को केंद्र शासित प्रदेश दादरा और नगर हवेली की राजधानी सिलवासा में 90 करोड़ रुपए से अधिक के विकास कार्यों का लोकार्पण किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि कई वर्षों से यहां के लोग विकास की बाट जोह रहे थे।

01/09/2019

नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी के खिलाफ जामा मस्जिद के बाहर प्रदर्शन

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ देशभर में प्रदर्शन देखा जा रहा है। देश की राजधानी दिल्ली समेत कई जगहों पर लोग सड़कों पर उतर आए हैं। वहीं आज भीम आर्मी नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी के विरोध में सड़क पर उतरी।

20/12/2019

अयोध्या मामले में अंतिम सुनवाई

अयोध्या मामले पर 39वें दिन की सुनवाई पूरी हो गई। चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने कहा कि सीएस वैद्यनाथन 45 मिनट और बहस करेंगे।

16/10/2019

कोरोना संकट के कारण टला कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव, हालात देखकर बाद में तय होगी नई तारीख

कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव एक बार फिर टल गया है। कोरोना की दूसरी लहर की वजह से देश के हालात को देखते हुए कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में यह फैसला लिया है। सूत्रों के मुताबिक पहले से तय डेडलाइन के मुताबिक मीटिंग में 23 जून को चुनाव कराने के लिए प्रस्ताव रखा गया, लेकिन अधिकांश नेताओं ने कोरोना की भयावह स्थिति का हवाला देकर फिलहाल चुनाव स्थगित करने की बात कही।

10/05/2021