Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 12th of May 2021
 
भारत

पूर्व हॉकी प्लेयर संदीप सिंह और पहलवान योगेश्वर दत्त भाजपा में शामिल

Thursday, September 26, 2019 18:00 PM
संदीप सिंह और योगेश्वर दत्त भाजपा में शामिल।

नई दिल्ली। भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान संदीप सिंह और ओलंपिक मेडलिस्ट पहलवान योगेश्वर दत्त हरियाणा में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए हैं। उनके अलावा हरियाणा में कलांवाली (सु.) सीट से अकाली दल के विधायक बलकौर सिंह ने भी गुरुवार को भाजपा मुख्यालय में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। इस मौके पर पार्टी के मीडिया प्रभारी एवं राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी तथा भाजपा की हरियाणा इकाई के अध्यक्ष सुभाष बराला उपस्थित थे।

पूर्व हॉकी कप्तान हरियाणा में कुरुक्षेत्र जिले के शाहाबाद के निवासी हैं। उनकी कप्तानी में भारतीय टीम ने 2009 में मलेशिया को हराकर सुल्तान अजलान शाह कप पर कब्जा किया था। योगेश्वर दत्त ने 2012 ग्रीष्मकालीन ओलंपिक में 60 किलोग्राम वर्ग में कांस्य पदक जीता था। उन्हें 2013 में पद्मश्री से सम्मानित किया गया था। उन्होंने 2014 राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक हासिल किया था।

हरियाणा में पिछले पांच वर्ष से भाजपा का शासन है। राज्य में 21 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होना है और मतगणना 24 अक्टूबर को होगी।

यह भी पढ़ें:

कोरोना संकट: दिल्ली सरकार ने केंद्र सरकार को भेजा लॉकडाउन 4.0 संबंधी सुझाव प्रस्ताव

केजरीवाल सरकार ने राजधानी के लोगों से लॉकडाउन के चौथे चरण को लेकर सुझाव मांगे थे। इसके बाद 5 लाख से अधिक लोगों ने अपने सुझाव भेजे थे। अब दिल्ली सरकार ने लॉकडाउन 4.0 से संबंधित सुझाव प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेज दिया है।

15/05/2020

सूरत में मिट्टी धंस जाने से छह श्रमिक दबे

गुजरात में सूरत के कामरेज क्षेत्र में मिट्टी धंस जाने से छह श्रमिक मिट्टी के नीचे दब गए। अग्निशमन विभाग के कर्मी ने बताया कि मोटा वराछा इलाके में एक नवनिर्मित इमारत में कार्य किया जा रहा था।

23/03/2021

झूठ के पुलिंदे के साथ चलती है केजरीवाल सरकार, सत्ता को जनसेवा का माध्यम समझती है बीजेपी: अलका गुर्जर

भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय मंत्री और दिल्ली प्रदेश भाजपा सह प्रभारी डॉ. अलका गुर्जर ने दक्षिण दिल्ली नगर निगम के द्वारा अमृतपुरी गांव गढ़ी ईस्ट आफ कैलाश में बनाई जा रही आयुर्वेदिक एवं होम्योपैथिक डिस्पेंसरी के शिलान्यास कार्यक्रम में आये हुए क्षेत्रवासियों को संबोधित किया।

20/03/2021

केजरीवाल पर जावड़ेकर का आरोप, कहा- केंद्र सरकार के कामों का झूठा श्रेय लूटा

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर आरोप लगाया कि उन्होंने दिल्ली के विकास की महत्वाकांक्षी परियोजनाओं में रोड़े अटकाए और केन्द्र सरकार के कामों का झूठा श्रेय लूटा।

28/01/2020

इन तीन नेताओं ने केजरीवाल को कहा था आतंकवादी

हरि नगर विधानसभा सीट से भाजपा ने युवा तेजिंदर सिंह बग्गा को प्रत्याशी बनाया था। चुनाव प्रचार के दौरान भी तेजिंदर खुलेआम सीएम केजरीवाल को आतंकवादी कहते रहे।

12/02/2020

पीएम मोदी ने लगवाई कोरोना वैक्सीन की पहली डोज, सभी लोगों से की टीकाकरण करवाने की अपील

देश में कोरोना टीकाकरण का दूसरा चरण शुरू होने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोविड -19 से सुरक्षा के लिए कोरोना वैक्सीन लगवाई।

01/03/2021

सूरत में कोचिंग सेंटर में लगी आग, चौथी मंजिल से कूदे स्टूडेंट्स, 20 की मौत

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने इस दुखद घटना पर गहरा शोक व्यक्त किया है।

24/05/2019