Dainik Navajyoti Logo
Sunday 1st of August 2021
 
भारत

राज्यसभा जाएंगे पूर्व चीफ जस्टिस रंजन गोगोई, राष्ट्रपति ने किया मनोनीत

Tuesday, March 17, 2020 10:00 AM
रंजन गोगोई और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पूर्व चीफ जस्टिस रंजन गोगोई को राज्यसभा के लिए मनोनीत सदस्य के रूप में नामित किया है। इस आशय की अधिसूचना सोमवार को गजट में प्रकाशित की गई है। संविधान की धारा 80 के मुताबिक बारह सदस्यों को राष्ट्रपति द्वारा काउंसिल ऑफ स्टेट्स में नामित किया जाता है, जिन्हें साहित्य, विज्ञान, कला और सामाजिक सेवा के रूप में विशेष ज्ञान या व्यावहारिक अनुभव हो। जस्टिस रंजन गोगोई को नामित सदस्य में से एक केटीएस तुलसी के रिटायर होने के कारण रिक्त स्थान को भरने के लिए नामित किया गया है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

इंजीनियर ने बकाया भुगतान मांगने पर ठेकेदार को जिंदा जलाया

बिहार सरकार के गंडक विभाग में चीफ इंजीनियर मुरलीधर सिंह ने एक ठेकेदार को जिंदा जला दिया। ठेकेदार रामाशंकर सिंह मुरलीधर के घर बकाया पैसा लेने गया था।

30/08/2019

केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होगा 'बेबी मफलरमैन', आप ने खास मेहमान को भेजा न्योता

दिल्ली में अरविंद केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां शुरू हो गई हैं। रविवार को होने वाले इस समारोह के लिए बेबी मफलरमैन को भी न्योता दिया गया है। आप ने ट्विटर हैंडल पर इसकी जानकारी दी।

13/02/2020

सर्च इंजन गूगल ने कन्नड़ को बताया भारत की सबसे भद्दी भाषा, विवाद के बाद माफी मांगी

गूगल ने भारत की कन्नड़ भाषा को बदसूरत करार दिया दिया था। इसके बाद कर्नाटक सरकार के विरोध के बाद कंपनी ने इस पर माफी मांगी है।

04/06/2021

जम्मू-कश्मीरः पुलवामा मुठभेड़ में अल बद्र का आतंकवादी ढेर, हथियार और गोला-बारूद बरामद

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में गुरुवार को घेराबंदी एवं तलाश अभियान के दौरान सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में अल बद्र का एक आतंकवादी मारा गया। मारे गए आतंकवादी के पास से एक पिस्तौल, एक मैगजीन और पांच राउंड गोला-बारूद बरामद किए गए।

24/09/2020

निर्भया केस: दया याचिका खारिज होने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचा दोषी मुकेश, लगाई रहम की गुहार

निर्भया गैंगरेप मामले में दोषी मुकेश सिंह ने एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर दया की गुहार लगाई है। मुकेश सिंह ने अपनी वकील वृंदा ग्रोवर के जरिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर राष्ट्रपति द्वारा याचिका खारिज करने को चुनौती दी है।

25/01/2020

भारत में कोरोना वायरस की दस्तक, केरल में सामने आया पहला पॉजिटिव मरीज

चीन समेत कई देशों में कहर बरपा रहे जानलेवा कोरोना वायरस ने अब भारत में भी दस्तक दे दी है। केरल में कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आया है, जिसकी आधिकारिक पुष्टि हो गई है। बताया जा रहा है कि कोरोना वायरस से संक्रमित छात्र चीन की वुहान यूनिवर्सिटी में अध्ययन कर रहा था और कुछ दिन पहले ही लौटा था।

30/01/2020

स्वदेशी 'कोवैक्सीन' को भी हां, एक्सपर्ट कमेटी ने की इमरजेंसी इस्तेमाल के लिए सशर्त मंजूरी की सिफारिश

कोरोना पर बनी सब्जेक्ट एक्सपर्ट कमेटी ने शनिवार को भारत बायोटेक की कोवैक्सीन को इमरजेंसी इस्तेमाल के लिए सशर्त स्वीकृति देने की सिफारिश कर दी।

03/01/2021