Dainik Navajyoti Logo
Monday 2nd of August 2021
 
भारत

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

कोरोना वायरस: भारत में बढ़ा कम्युनिटी ट्रांसमिशन का खतरा, ICMR की रिपोर्ट में खुलासा

चीन के वुहान शहर से दुनियाभर में फैले जानलेवा कोरोना वायरस का असर अब भारत में तेजी से देखने को मिल रहा है। भारत में शुक्रवार को सुबह जारी स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 6412 हो गई है, जबकि 199 लोगों की मौत हो चुकी है। इन सबके बीच आईसीएमआर ने देश को भयानक खतरे के संकेत दिए हैं।

10/04/2020

पटना में बाढ़ की बदहाली के लिए प्रशासन जिम्मेदार : कांग्रेस

कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि बिहार की राजधानी पटना में बाढ़ के कारण जो बदहाली हुई है उसकी वजह दैवीय नहीं, बल्कि मानव निर्मित आपदा है और इसके लिए पूरी तरह से प्रशासन जिम्मेदार है।

01/10/2019

चीन की शर्त: 'फिगर-4' से दोनों सेनाएं बराबरी से पीछे जाएं, भारत ने कहा- नामुमकिन

भारत-चीन के बीच पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर लंबे समय से तनातनी चल रही है। गलवान घाटी में हुई हिंसक झड़प के बाद, तनाव कम करने को लेकर दोनों पक्षों में कई बार बातचीत हो चुकी है, लेकिन कुछ मुद्दों पर विवाद सुलझ नहीं सका है। अब भारत ने चीन के उस सुझाव को सिरे से खारिज करते हुए ठेंगा दिखा दिया है, जिसमें वह चालबाजी दिखाने की कोशिश कर रहा था।

24/08/2020

नरपिशाचों को मिली उनके पाप की सजा : शिवराज

तेलंगाना में एक युवती के साथ दुष्कर्म और जलाकर मारने के मामले के सभी चारों आरोपियों को आज पुलिस मुठभेड़ में मार गिराने की घटना पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि जो जस कीन तो तस फल चाखौं।

06/12/2019

राहुल गांधी ने की पीएम की कार्यशैली की आलोचना, कहा- मोदी हर किसी को नहीं डरा सकते

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कार्यशैली की आलोचना करते हुए बुधवार को कहा कि वह हर किसी को डरा धमका नहीं सकते हैं। गांधी के इस ट्वीट को सरकार के उस कदम से जोड़कर देखा जा रहा है जिसमें राजीव गांधी फाउंडेशन और अन्य संस्थाओं की जांच के लिए एक उच्च स्तरीय समिति का गठन किया गया है।

08/07/2020

उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता की मौत पर राहुल गांधी ने जताया दु:ख, कहा- घटना से हूं स्तब्ध

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता की मौत को मानवता को शर्मसार करने वाली घटना बताया और कहा कि पीड़िता के न्याय और सुरक्षा की आस में दम तोड़ने से वह क्षुब्ध हैं।

07/12/2019

सरकार ने जारी की गाइडलाइंस, वयस्क कोविड रोगियों के इलाज में इस्तेमाल होने वाली दवाएं बच्चों को नहीं देने की सलाह

देश में कोरोना की संभावित तीसरी लहर के मद्देनजर सरकारों ने तैयारियां शुरू कर दी है। बच्चों को तीसरी लहर से बचाने की तैयारियों पर खास जोर दिया जा रहा है। मोदी बीच सरकार ने गाइडलाइंस जारी कर कहा है कि वयस्क के इलाज में इस्तेमाल होने वाली दवाइयों का बच्चों पर इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए।

17/06/2021