Dainik Navajyoti Logo
Friday 14th of May 2021
 
भारत

बरेली में कृष्ण लीला शॉपिंग कॉम्पलेक्स में लगी आग, करोड़ों का नुकसान

Thursday, May 28, 2020 13:00 PM
आग में करोड़ों का सामान जलकर राख।

बरेली। उत्तर प्रदेश के बरेली में गुरुवार को प्रेमनगर क्षेत्र स्थित कृष्ण लीला शॉपिंग कॉम्पलेक्स में भीषण आग लग जाने से करोड़ों रुपयों का सामान जलकर राख हो गया। उप जिलाधिकारी (सिटी) महेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि सुबह 6 बजे के करीब प्रेमनगर क्षेत्र में स्थित कृष्ण लीला शॉपिंग कॉम्पलेक्स में भीषण आग लग गई। आग की सूचना पर दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। करीब 4 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

कृष्ण लीला शॉपिंग कॉम्पलेक्स के ठीक बगल में केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार का कार्यालय भारत सेवा ट्रस्ट तथा आवास है। वह पूरी तरह सुरक्षित है। सुबह लोगों ने एक दुकान से धुआं निकलते देखा तो मौके पर भीड़ जुट गई। सूचना पर पुलिस और दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाने में जुट गई। उधर देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया और कई दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया। जिसमे आर्ट एरिना गैलरी पूरी तरह राख हो गई। आर्ट एरिना गैलरी में बेशकीमती मैटल की मूर्तियां और कोठियों पर सजाने का बहुमूल्य सामान का भंडार था। गैलरी के मालिक संजय अग्रवाल ने बताया कि लगभग 1 करोड़ रुपए का माल जलकर राख हो गया है।

बरेली के पुलिस अधीक्षक रविंद्र कुमार ने बताया कि फिलहाल आग के कारणों का पता नहीं चल पाया है। आग लगने से इलाके में हड़कंप मच गया। प्रथम दृष्टया बिजली के शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगना बताया जा रहा है।

यह भी पढ़ें:

अयोध्या भूमि विवाद : सुनवाई पूरी, सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा

अयोध्या के ऐतिहासिक जमीन विवाद मामले में बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई पूरी हो गई। सीजेआई रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली 5 सदस्यीय संवैधानिक बेंच ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है। सीजेआई अगले महीने 17 नवंबर को रिटायर होने वाले हैं, ऐसे में उससे पहले इस ऐतिहासिक मामले में फैसला आ सकता है।

17/10/2019

आम लोग भी कर सकेंगे लग्जरी ट्रेनों में सफर, किराए में होगी कटौती

भारतीय रेलवे ने देश में पर्यटकों के सफर के लिए चलने वाली लग्जरी ट्रेनों के किराया घटाने और आम मध्यम वर्गीय सैलानियों के लिए किफायती बनाने के निर्देश दिए हैं।

20/11/2019

प्रज्ञा ठाकुर हुईं भावुक

भोपाल संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने गुरुवार को कहा कि गिरफ्तारी के दौरान उन्हें बहुत सताया गया था और शारीरिक प्रताड़नाएं भी दी गई थीं।

19/04/2019

जेपी नड्‌डा को बनाया भाजपा का कार्यकारी अध्यक्ष, अमित शाह बने रहेंगे अध्यक्ष

बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह, सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी सहित पार्टी के संसदीय दल के तमाम नेता मौजूद रहे।

17/06/2019

सऊदी ने भारत को दिया आश्वासन, नहीं देगा पेट्रोल और डीजल महंगा

सऊदी अरब ने भारत को पेट्रोल और डीजल महंगा नहीं देने का आश्वासन दिया है। सऊदी अरब में भारत के राजदूत औसाफ सईद ने बताया कि सऊदी अरब ने आश्वासन दिया है कि वे तेल का एक विश्वसनीय और भरोसेमंद स्रोत बने रहेंगे। भारत को जितने तेल की आवश्यकता होगी, उसे प्रदान किया जाएगा।

31/10/2019

देश के 21 शहरों की रिपोर्ट जारी, मुंबई का सबसे साफ पानी, दिल्ली का सबसे खराब

केंद्रीय उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्री रामविलास पासवान ने 20 राज्यों के पानी की रिपोर्ट जारी की है।

16/11/2019

उत्तर प्रदेश: कासगंज केस का मुख्य आरोपी मोती सिंह पुलिस एनकाउंटर में ढेर, एसआई से लूटी पिस्टल भी बरामद

उत्तर प्रदेश में कासगंज जिले के सिढ़पुरा क्षेत्र में रविवार तड़के पुलिस ने मुठभेड़ में सिपाही की हत्या करने वाले मुख्य आरोपी शराब माफिया मोती सिंह को ढेर कर दिया और उसके पास से उपनिरीक्षक से लुटी गई पिस्टल भी बरामद कर ली। एसपी मनोज कुमार सोनकर ने यह जानकारी दी।

21/02/2021