Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 3rd of August 2021
 
भारत

थरुर पर 5 हजार का जुर्माना

Sunday, February 16, 2020 12:45 PM
शशि थरुर (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने कांग्रेस सांसद शशि थरूर द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना शिवलिंग पर बैठे बिच्छू से करने के बयान के मामले में सुनवाई टाल दिया है। इस मामले में शशि थरुर के खिलाफ नोटिस फ्रेम किया जाना था, लेकिन मामले के आरोपी शशि थरुर के उपस्थित नहीं होने की वजह से कोर्ट ने सुनवाई टाल दी।

थरुर ने को अपने वकील के जरिये कोर्ट से अपनी पेशी से छूट की मांग की, जिसके बाद कोर्ट ने सुनवाई करने का आदेश दिया। कोर्ट ने शशि थरूर के उपस्थित नहीं होने पर उनके खिलाफ 5 हजार रुपए का जुर्माना लगाने का आदेश दिया।
 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

कुमारस्वामी को हो गया कोरोना

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एवं जनता दल (सेक्युलर) के वरिष्ठ नेता कुमारस्वामी को कोरोना हो गया है। कुमारस्वामी ने ट्वीट किया कि मेरी कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है।

17/04/2021

देश में 24 घंटे में कोरोना के 3.33 लाख से अधिक नमूनों की जांच, अब कुल 1244 कोरोना टेस्ट लैब

कोरोना वायरस (कोविड-19) के खिलाफ जारी जंग को मजबूती देने के लिए देश भर में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस के रिकॉर्ड 3,33,228 नमूनों की जांच की गई है, जिससे अब तक जांच किए गए नमूनों की कुल संख्या बढ़कर 1,30,72,718 हो गई है।

17/07/2020

राहुल गांधी ने राफेल मामले पर सुप्रीम कोर्ट में दाखिल किया हलफनामा

राहुल गांधी ने अवमानना मामले पर सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल किया है। उन्होंने बताया कि उन्हें चौकीदार चोर है वाले बयान पर खेद है।

29/04/2019

चीन के खिलाफ कब खड़े होंगे मोदी : राहुल

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दावे पर सवाल किए। उन्होंने कहा कि चीन की ओर से किए गए अतिक्रमण को लेकर मोदी ने देश को गुमराह किया। यह रक्षा मंत्री के बयान से साफ हो गया है।

16/09/2020

ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मामले में हाईकोर्ट के फैसले पर 'सुप्रीम' कोर्ट की रोक, IGST लगाने को बताया था असंवैधानिक

सुप्रीम कोर्ट ने व्यक्तिगत इस्तेमाल के लिए आयातित ऑक्सीजन कंसंट्रेटर पर लगाए गए आईजीएसटी को असंवैधानिक घोषित करने के फैसले पर मंगलवार को रोक लगा दी। न्यायमूर्ति डी वाई चंद्रचूड़ और न्यायमूर्ति एम आर शाह की अवकाशकालीन खंडपीठ ने दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ केंद्रीय वित्त मंत्रालय की अपील की सुनवाई करते हुए यह रोक लगाई।

01/06/2021

माल्या के खिलाफ दिवालिया कार्रवाई रोकने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार

सुप्रीम कोर्ट ने भगोड़ा शराब कारोबारी विजय माल्या के खिलाफ चल रही दिवालिया कार्रवाई रोकने से इनकार कर दिया है। शीर्ष अदालत ने सोमवार को कहा कि माल्या अपनी याचिका लंबित होने का आधार बनाकर अन्य न्यायाधिकार क्षेत्रों में अपने खिलाफ शुरू की गई दिवालिया कार्रवाई पर रोक का अनुरोध नहीं कर सकते है।

06/01/2020

पेट्रोलियम पदार्थों की बढ़ती कीमतों को लेकर राज्यसभा में विपक्ष का हंगामा, नहीं हुआ कामकाज

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर विपक्ष ने सोमवार को राज्यसभा में हंगामा किया, जिसके कारण सदन की कार्यवाही 1 बजे तक स्थगित कर दी गई। उपसभापति हरिवंश ने पहले स्थगन के बाद 11 बजे सदन की कार्यवाही शुरू करने का प्रयास किया तो विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे खड़े हो गए और कहा कि विपक्ष ने पेट्रोल-डीजल की मूल्य वृद्धि को लेकर नियम 267 के तहत कार्य स्थगन की मांग की, पहले इस पर चर्चा होनी चाहिए।

08/03/2021