Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 28th of September 2021
 
भारत

यस बैंक संकट पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का बयान, कहा- नहीं डूबेगा जमाकर्ताओं का एक भी पैसा

Friday, March 06, 2020 13:45 PM
निर्मला सीतारमण (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। रिजर्व बैंक द्वारा यस बैंक पर कार्रवाई के बाद वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने यस बैंक के खाताधारकों को भरोसा दिया है कि उनका एक भी पैसा नहीं डूबेगा। वित्त मंत्री ने कहा कि यस बैंक के मुद्दे को रिजर्व बैंक और सरकार विस्तृत तौर पर देख रहे हैं, हमने वह रास्ता अपनाया है जो सबके हित में होगा। रिजर्व बैंक ने मुझे भरोसा दिलाया है कि यस बैंक के किसी भी ग्राहक को कोई नुकसान नहीं होगा। मैं भरोसा दिलाना चाहती हूं कि यस बैंक के हर जमाकर्ता का धन सुरक्षित है, मैं रिजर्व बैंक के साथ लगातार संपर्क में हूं। उन्होंने कहा कि रिजर्व बैंक एक नियामक के तौर पर यस बैंक के मुद्दे का तेजी से समाधान करने की दिशा में काम कर रहा है, यह कदम जमाकर्ताओं, बैंक और अर्थव्यवस्था के हित में उठाए गए हैं।

वहीं मुख्य आर्थिक सलाहकार कृष्णमूर्ति सुब्रमण्यम ने भी यस बैंक के जमाकर्ताओं से भयभीत नहीं होने का आग्रह करते हुए कहा कि उनके हितों का पूरा ध्यान रखा जाएगा। सुब्रमण्यम ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से मुलाकात के बाद मीडिया से बातचीत में कहा कि रिजर्व बैंक यस बैंक के पुनर्गठन के लिए जल्द ही एक योजना लाएगा। उन्होंने यस बैंक के जमाकर्ताओं से कहा कि वह किसी प्रकार से भयभीत नहीं हो और उनके हितों का पूरा ध्यान रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि मैं यस बैंक के सभी जमाकर्ताओं को आश्वस्त करना चाहता हूं कि उनका धन सुरक्षित रहेगा और उन्हें किसी प्रकार से चिंतित होने की जरुरत नहीं है। रिजर्व बैंक ने सही कदम उठाया है और यस बैंक के जमाकर्ताओं का धन सुरक्षित है। यस बैंक के पुनर्गठन के लिए सभी विकल्पों पर विचार किया जा रहा है।

उधर रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास ने मुंबई में एसोचैम के 15वें वार्षिक सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्रीय बैंक यस बैंक को उबारने के लिए त्वरित कार्रवाई करेगा। उन्होंने कहा कि बैंक को उबारने के लिए जल्द ही प्रस्ताव लाया जाएगा। तीस दिन का जो समय दिया गया है, इस दौरान रिजर्व बैंक त्वरित कार्रवाई करेगा।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

कंटेनमेंट जोन के बाहर 1 फरवरी से सभी गतिविधियों की अनुमति, गृह मंत्रालय ने जारी किए दिशा-निर्देश

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कोविड महामारी के खिलाफ देश भर में चलाए जा रहे अभियान के तहत निगरानी रखने, नियंत्रण तथा सतर्कता संबंधी दिशा-निर्देश बुधवार को जारी कर दिए जिनके तहत कंटेनमेंट जोन के बाहर ऐहतियाती उपायों के साथ अब सभी गतिविधियों की अनुमति दे दी गई है।

28/01/2021

कांग्रेस सांसद शशि थरूर के बयान की BJP ने की निंदा, कहा- पाकिस्तान के मंच से देश को दिखाया नीचा

पाकिस्तान के मंच से कांग्रेस सांसद शशि थरूर के विवादित बयान की निंदा करते हुए भाजपा ने कहा कि है कि थरूर ने भारत का मजाक बनाया है और भारत नीचा दिखाने और बदनाम करने की कोशिश की है। क्या कांग्रेस पाकिस्तान में चुनाव लड़ना चाहती है।

18/10/2020

राजस्थान में पंचायत चुनाव में बीजेपी की जीत पर बोले प्रकाश जावडेकर, कहा- कृषि सुधारों के पक्ष में किसान

राजस्थान के पंचायत चुनाव में बीजेपी को मिली जीत पर प्रकाश जावडेकर ने कहा कि ग्रामीण इलाकों के करीब ढाई करोड़ मतदाताओं ने भाजपा का साथ दिया, जिससे स्पष्ट होता है कि किसान कृषि सुधारों के पक्ष में है। उन्होंने कहा कि राजस्थान के स्थानीय चुनाव में हमेशा सत्ताधारी दल को जीत मिलती थी, लेकिन इस बार के चुनाव नतीजों में पहली बार नया रुख देखने को मिला है।

09/12/2020

उत्तर प्रदेश: आगरा के निजी अस्पताल में ऑक्सीजन मॉक ड्रिल के दौरान 22 मरीजों की मौत!, CM ने दिए जांच के आदेश

यूपी के आगरा में एक निजी अस्पताल में ऑक्सीजन मॉक ड्रिल के दौरान 22 मरीजों की मौत हो गई। इस वायरल वीडियो पर गंभीर रूख अपनाते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जांच के आदेश दिए हैं। अस्पताल में भर्ती मरीजों को दूसरे अस्पतालों में शिफ्ट किया जा रहा है, जिसके बाद अस्पताल को सील किया जा सकता है।

08/06/2021

कुमारस्वामी का इस्तीफे से इंकार

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने अपने पद से इस्तीफा देने से साफ इंकार करते हुए कहा कि फिलहाल ऐसी स्थिति उत्पन्न नहीं हुई है कि उन्हें पद छोडऩा पड़े तथा विश्वास जताया कि गठबंधन सरकार विधायकों के बागी होने से उत्पन्न संकट से जल्द उबर जाएगी।

11/07/2019

छात्र राजनीति से लेकर लोकसभा अध्यक्ष तक, राष्ट्रीय राजनीति में छाए ओम बिड़ला

छात्र राजनीति से लोकसभा अध्यक्ष तक का सफर तय करने वाले भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं सांसद ओम बिड़ला भले ही राष्ट्रीय राजनीति में चर्चित नाम नहीं रहे लेकिन राजस्थान में उन्हें पिछड़ों और गरीबों के हितैषी के रूप में जाना जाता है।

19/06/2019

पीड़िता की आत्मदाह की धमकी के बाद हुई चिन्मयानंद की गिरफ्तारी : प्रियंका

बलात्कार के आरोपों का सामना कर रहे पूर्व केन्द्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयानंद के मामले में पिछले कुछ दिनों से उत्तर प्रदेश सरकार को घेर रही कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि आरोपी को पीड़िता की आत्मदाह की धमकी के बाद ही गिरफ्तार किया गया है।

20/09/2019