Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 12th of May 2021
 
भारत

भाजपा के विभाजनकारी इरादों के खिलाफ मजबूती से लड़ेंगे : प्रियंका

Thursday, December 12, 2019 16:30 PM
प्रियंका गांधी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने नागरिकता (संशोधन) विधेयक को समाज को बांटने वाला बताते हुए गुरुवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के इस विभाजनकारी इरादों के खिलाफ कांग्रेस पूरी मजबूती से लड़ेगी। वाड्रा ने ट्वीट किया कि भाजपा जिस समय महात्मा गांधी की जयंती के 150 वर्ष पूरा होने का ढिंढोरा पीट रही है। उसी दौरान नागरिकता (संशोधन) विधेयक जैसा भेदभावपूर्ण तथा संविधान की आत्मा को छलनी करने वाला विधेयक ला रही है। भाजपा के विभाजनकारी मंसूबों के खिलाफ कांग्रेस पूरी मजबूती से लड़ेगी।

इसके साथ ही उन्होंने राज्य सभा से विधेयक पारित होने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के बुधवार देर रात  जारी उस वक्तव्य को भी अपने ट्विटर एकाउंट पर पोस्ट किया है, जिसमें गांधी ने कहा था कि यह विधेयक बहुलतावाद पर संकीर्ण सोच की जीत है।

 

यह भी पढ़ें:

संजय राउत का दावा, शिवसेना का ही होगा सीएम, हमारे पास 170 विधायकों का समर्थन

महाराष्ट्र में भाजपा और शिवसेना के बीच सरकार बनाने को लेकर घमासान चल रहा है। शिवसेना सांसद संजय राउत ने दावा किया है कि उनकी पार्टी के पास 170 विधायकों का समर्थन है और यह बढ़कर 175 तक पहुंच सकती है।

03/11/2019

तेलंगाना के विकाराबाद में विमान दुर्घटना में दो पायलटों की मौत

तेलंगाना के विकाराबाद जिले में सुल्तानपुर गांव के निकट एक विमान के खेत में गिर जाने से रविवार को दो प्रशिक्षु पायलटों की मौत हो गई। मारे गए पायलटों में से एक की पहचान प्रकाश विशाल के रूप में हुई है। दूसरे पायलट की पहचान की जा रही है।

06/10/2019

विश्व पर्यावरण दिवस पर PM मोदी का देशवासियों से आह्वान, जीवों की सुरक्षा करें सुनिश्चित

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर देशवासियों से आह्वान किया कि वह पृथ्वी पर सभी जीवों की सुरक्षा सुनिश्चित करें।

05/06/2020

केंद्रीय गृहमंत्री ने नड्डा के काफिले पर हमले को बताया निंदनीय, कहा- मामले को गंभीरता से ले रहा केंद्र

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के काफिले पर हमले को निंदनीय करार देते हुए कहा है कि केन्द्र सरकार इस हमले को गंभीरता से ले रही है। शाह ने गुरूवार को ट्वीट कर कहा कि नड्डा के ऊपर हुए हमले की जितनी भी निंदा की जाए वो कम है।

10/12/2020

देश में कोरोना संक्रमण की स्थिति विकराल, 1 दिन में कोरोना संक्रमण के नए मरीजों और मौतों के टूटे सारे रिकॉर्ड

देश में कोरोना संक्रमण की दिन-ब-दिन विकराल होती स्थिति के बीच लगातार दूसरे दिन नए मामलों और मृतकों की संख्या दोनों में रिकॉर्ड वृद्धि हुई है और पिछले 24 घंटों के दौरान 96 हजार से अधिक नए मामले सामने आए हैं और 1,209 लोगों की मौत हुई है।

11/09/2020

जामिया हिंसा मामले में गिरफ्तार किए गए 10 लोगों में से एक भी छात्र नहीं है: दिल्ली पुलिस

जामिया और एएमयू हिंसा मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने याचिकाकर्ताओं को हाईकोर्ट जाने के लिए कहा है। कोर्ट ने कहा कि हाईकोर्ट में पहले दोनों पक्षों की बात सुने।

17/12/2019

कोरोना अपडेटः देश में संक्रमितों का आंकड़ा 77.61 लाख के पार, सक्रिय मामले घटकर 7 लाख से कम

देश में कोरोना वायरस के सक्रिय मामलों में लगातार कमी हो रही है और अब इसकी संख्या घटकर 6.95 लाख पर आ गई है तथा संक्रमण का आंकड़ा लगातार बढ़ते हुए 77.61 लाख को पार कर गया है। देश में स्वस्थ होने वाले कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ने से सक्रिय मामलों में कमी देखी जा रही है।

23/10/2020