Dainik Navajyoti Logo
Sunday 15th of December 2019
 
भारत

गृहमंत्री अमित शाह के सामने उद्योगपति राहुल बजाज ने कहा, देश में डर का माहौल

Monday, December 02, 2019 10:15 AM
राहुल बजाज और अमित शाह(फोटो साभार, ट्विटर @ETNOWlive)

नई दिल्ली। गृह मंत्री अमित शाह, रेल मंत्री पीयूष गोयल और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शनिवार को एक कार्यक्रम में उद्योगपतियों के सवालों के जवाब दिए। तीनों ने सांसद प्रज्ञा ठाकुर से लेकर आर्थिक स्थिति और कश्मीर मुद्दे पर सरकार का पक्ष रखा। इसी दौरान उद्योगपति राहुल बजाज ने कहा कि देश में एक डर का माहौल है। यूपीए-2 के समय हम सरकार की खुलकर आलोचना कर सकते थे। अभी आप अच्छा काम कर रहे हैं, इसके बावजूद अगर हम आलोचना करेंगे, तो भरोसा नहीं है कि आप इसकी तारीफ करेंगे। इस पर शाह ने कहा कि अगर ऐसा है तो हमें स्थिति सुधारने का प्रयास करना होगा।

हमने ऐसा कुछ नहीं किया, जिससे आलोचना पर हम डरें : शाह
बजाज ने आगे कहा, ‘हमारे उद्योगपति मित्रों में यह कोई नहीं बोलेगा, लेकिन हमें एक वातावरण बनाना होगा। मैं गलत हो सकता हूं। मुझे शायद कुछ चीजें नहीं बोलनी चाहिए।’ इस पर शाह ने कहा,‘यह सिर्फ एक हौव्वा बनाया गया है। अगर किसी सरकार के बारे में सबसे ज्यादा लिखा गया है तो वह मोदी सरकार के खिलाफ है। फिर भी अगर ऐसा वातावरण बना है तो हमें इसे सुधारने का प्रयास करना पड़ेगा। न आपको कोई डराना चाहता है। न हमने ऐसा कुछ किया है कि कोई बोले तो सरकार को चिंता हो। हमारी सरकार पारदर्शी रूप में चली है। हमें किसी विरोध का डर नहीं है।

कोई करेगा तो उसके मेरिट देखकर हम अपने आप को सुधारने का प्रयास करेंगे।’ जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद के हालात पर शाह ने कहा कि मैं गृह मंत्री के तौर पर उद्योगपतियों से अपील करता हूं कि वे कश्मीर जाएं और वहां के हालात देखें। उन्होंने बताया कि कश्मीर में अब सिर्फ 630 लोग ही जेल में हैं। इनमें सिर्फ 112 ही राजनीतिक बंदी हैं।

 

यह भी पढ़ें:

अब पांचों कार्यदिवस होगी अयोध्या मामले की सुनवाई

अयोध्या मामले पर गुरुवार को तीसरे दिन रामलला के वकील के परासरन ने अपनी दलीलें रखीं। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले की सुनवाई और तेज गति से करने का फैसला लिया।

09/08/2019

केन्द्र सरकार की मंत्रिमंडल समितियों का पुनर्गठन, नियुक्ति समिति में PM और अमित शाह

नियुक्ति मामलों की समिति के सदस्यों में केवल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह शामिल होंगे।

06/06/2019

ऑड-ईवन केजरीवाल की गुमराह करने वाली योजना : कांग्रेस

कांग्रेस ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ऑड-ईवन योजना को गुमराह करने वाला करार देते हुए कहा कि जब तक लोगों को सार्वजनिक परिवहन की बेहतर सुविधा उपलब्ध नहीं कराई जाएगी तब तक प्रदूषण में कमी नहीं आ सकती है।

19/09/2019

महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन, विधानसभा 6 माह के लिए निलंबित

बीच शिवसेना के नेताओं ने राज्यपाल से 48 घंटे और अंतिरक्त समय सरकार बनाने के लिए मांगा, जिसको लेकर राज्यपाल ने मना कर दिया।

12/11/2019

मोदी सरकार की बड़ी जीत, तीन तलाक बिल राज्यसभा में भी पास

संसद के उच्च सदन राज्यसभा में मंगलवार को मोदी सरकार ने बहुप्रतिक्षित तीन तलाक विधेयक 84 के मुकाबले 99 मतों से पारित कराकर बड़ी जीत दर्ज की।

30/07/2019

सरकार का काम अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाना है, 'कॉमेडी सर्कस' चलाना नहीं : प्रियंका

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने देश की ढहती अर्थव्यवस्था पर गहरी चिंता व्यक्त करते हुए कहा है कि मोदी सरकार का काम इसे पटरी पर लाना है न कि अपने गैर जिम्मेदाराना बयान देकर कोई 'कॉमेडी सर्कस' चलाना है।

19/10/2019

मोदी का 56 इंच का सीना, मैं आपको थप्पड़ मारूंगी तो मेरा हाथ टूट जाएगा : ममता

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को थप्पड़ मारने वाले बयान पर सफाई देते हुए कहा कि मैंने मोदी को थप्पड़ मारने की बात नहीं कही थी, मैंने कहा था कि मैं लोकतंत्र का थप्पड़ मारूंगी।

12/05/2019