Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 12th of August 2020
 
भारत

गृहमंत्री अमित शाह के सामने उद्योगपति राहुल बजाज ने कहा, देश में डर का माहौल

Monday, December 02, 2019 10:15 AM
राहुल बजाज और अमित शाह(फोटो साभार, ट्विटर @ETNOWlive)

नई दिल्ली। गृह मंत्री अमित शाह, रेल मंत्री पीयूष गोयल और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शनिवार को एक कार्यक्रम में उद्योगपतियों के सवालों के जवाब दिए। तीनों ने सांसद प्रज्ञा ठाकुर से लेकर आर्थिक स्थिति और कश्मीर मुद्दे पर सरकार का पक्ष रखा। इसी दौरान उद्योगपति राहुल बजाज ने कहा कि देश में एक डर का माहौल है। यूपीए-2 के समय हम सरकार की खुलकर आलोचना कर सकते थे। अभी आप अच्छा काम कर रहे हैं, इसके बावजूद अगर हम आलोचना करेंगे, तो भरोसा नहीं है कि आप इसकी तारीफ करेंगे। इस पर शाह ने कहा कि अगर ऐसा है तो हमें स्थिति सुधारने का प्रयास करना होगा।

हमने ऐसा कुछ नहीं किया, जिससे आलोचना पर हम डरें : शाह
बजाज ने आगे कहा, ‘हमारे उद्योगपति मित्रों में यह कोई नहीं बोलेगा, लेकिन हमें एक वातावरण बनाना होगा। मैं गलत हो सकता हूं। मुझे शायद कुछ चीजें नहीं बोलनी चाहिए।’ इस पर शाह ने कहा,‘यह सिर्फ एक हौव्वा बनाया गया है। अगर किसी सरकार के बारे में सबसे ज्यादा लिखा गया है तो वह मोदी सरकार के खिलाफ है। फिर भी अगर ऐसा वातावरण बना है तो हमें इसे सुधारने का प्रयास करना पड़ेगा। न आपको कोई डराना चाहता है। न हमने ऐसा कुछ किया है कि कोई बोले तो सरकार को चिंता हो। हमारी सरकार पारदर्शी रूप में चली है। हमें किसी विरोध का डर नहीं है।

कोई करेगा तो उसके मेरिट देखकर हम अपने आप को सुधारने का प्रयास करेंगे।’ जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद के हालात पर शाह ने कहा कि मैं गृह मंत्री के तौर पर उद्योगपतियों से अपील करता हूं कि वे कश्मीर जाएं और वहां के हालात देखें। उन्होंने बताया कि कश्मीर में अब सिर्फ 630 लोग ही जेल में हैं। इनमें सिर्फ 112 ही राजनीतिक बंदी हैं।

 

यह भी पढ़ें:

इंसाफ के लिए लगा रहे हैं चक्कर

दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने निर्भया के माता-पिता और केंद्र सरकार की ओर से दोषियों के खिलाफ नया डेथ वारंट जारी करने के लिए याचिका पर सुनवाई गुरुवार तक के लिए टाल दी।

13/02/2020

महंगाई, बेरोजगारी और असुरक्षा के बीच नहीं हो सकता सब कुछ ठीक : कांग्रेस

कांग्रेस ने कहा है कि मोदी सरकार महंगाई नियंत्रित करने, बेरोजगारी कम करने और लोगों में सुरक्षा का भाव पैदा करने में विफल रही है और ऐसे में सब कुछ ठीक कैसे हो सकता है।

24/09/2019

गूगल ने डूडल बनाकर किया हंस क्रिश्चियन ग्राम को याद

गूगल ने डेनमार्क के माइक्रोबायोलॉजिस्ट हंस क्रिश्चियन ग्राम की 166वीं जयंती के अवसर पर अपने डूडल के जरिये उन्हें याद किया।

13/09/2019

सुप्रीम कोर्ट ने हटाया क्रिप्टो करेंसी पर आरबीआई का प्रतिबंध

सुप्रीम कोर्ट ने क्रिप्टो करेंसी पर भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) द्वारा लगाया गया प्रतिबंध को हटा दिया। न्यायमूर्ति आरएफ नरीमन ने आरबीआई द्वारा जारी उस सर्कुलर को चुनौती देने वाली याचिका मंजूर कर ली, जिसके तहत क्रिप्टो करेंसी पर रोक लगायी गयी थी।

04/03/2020

सेशन कोर्ट में राजीव कुमार की अग्रिम जमानत याचिका अस्वीकार

पश्चिम बंगाल में बैरकपुर की सेशन कोर्ट ने कोलकाता के पूर्व आयुक्त राजीव कुमार की अग्रिम जमानत की याचिका अस्वीकार कर दी। बैरकपुर सत्र न्यायालय ने कहा कि इस याचिका को स्वीकार नहीं किया जा सकता है क्योंकि यह मामला दक्षिण 24 परागना से जुड़ा हुआ है।

18/09/2019

9 राज्यों की 72 लोकसभा सीटों पर मतदान जारी, मैदान में 945 प्रत्याशी

लोकसभा चुनाव-2019 के चौथे चरण का मतदान 29 अप्रैल का होगा, जिसमें 9 राज्यों की 71 सीटों पर वोट डाले जाएंगे।

28/04/2019

मोदी कैबिनेट ने बढ़ाया कर्मचारियों-पेंशनधारकों का डीए, यस बैंक के रिस्ट्रक्चर प्लान को दी मंजूरी

मोदी सरकार ने कर्मचारियों और पेंशनधारियों को बड़ा तोहफा दिया है। केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में सरकार ने कर्मचारियों और पेंशनधारियों के महंगाई भत्ता (डीए) को बढ़ाने की मंजूरी दे दी है। इसके अलावा कैबिनेट में यस बैंक के रिस्ट्रक्चर प्लान को मंजूरी दी है।

13/03/2020