Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 27th of January 2021
Dainik Navajyoti flag
 
भारत

किसानों को काबू करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस का किया इस्तेमाल

Friday, November 27, 2020 12:15 PM
किसानों को काबू करने के लिए पुलिस ने वाटर कैनन का इस्तेमाल किया।

नई दिल्ली। नए कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के लिए दिल्ली कूच कर रहे किसानों का आंदोलन अब आर-पार की लड़ाई में बदलता दिख रहा है। उग्र हुए किसानों ने अंबाला, करनाल और कुरुक्षेत्र में कोहराम मचा रखा है। किसानों को काबू करने के लिए पुलिस ने वाटर कैनन और आंसू गैस का भी इस्तेमाल किया, लेकिन हालात संभलते नहीं दिख रहे। इस बीच केंद्र सरकार ने किसानों को वार्ता के लिए आमंत्रित किया है। 

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने गुरुवार को कहा कि नया कानून बनाना समय की आवश्यकता थी। पंजाब में हमारे किसानों को कुछ भ्रम है। हमने भ्रम दूर करने के लिए सचिव स्तर पर वार्ता की। मैंने 3 दिसंबर को सभी किसान यूनियन को दोबारा बैठक के लिए अनुरोध किया है। सरकार चर्चा के लिए तैयार है।

बैरिकेड्स को नदी में दिया फेंक
पुलिस ने हरियाणा में आने की कोशिश कर रहे किसानों के एक समूह को तितर-बितर करने के लिए पानी की बौछारें की। आंसू गैस का इस्तेमाल किया। किसानों के प्रदर्शन के कारण शंभू बॉर्डर पर स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है।

गुस्साए किसानों ने पुलिस बैरिकेड्स को घग्गर नदी में फेंक दिया। पुलिसकर्मियों पर पथराव भी किया। इस दौरान कई किसान हाथों में काले झंडे लिए भी नजर आए। किसानों को रोकने के लिए हरियाणा पुलिस ने कई अवरोधक लगाएं है।
 

यह भी पढ़ें:

भाजपा ने भारत को बनाया अखंड : राजनाथ

रक्षा मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह ने भारत को अखंड बनाने दावा करते हुए आज कहा कि उनकी पार्टी की सरकार ने अन्य राज्यों के मुकाबले जम्मू-कश्मीर को विशेष अधिकार देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 को चुटकी में समाप्त करके दिखाया है।

02/12/2019

पूर्व अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी ने टिक-टॉक का केस लड़ने से किया इनकार, बोले- चीनी ऐप का नहीं रखेंगे पक्ष

देश के शीर्ष वरिष्ठ अधिवक्ताओं में शुमार पूर्व अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी ने चीनी ऐप टिक-टॉक का मुकदमा लड़ने से इनकार कर दिया है। रोहगती ने बुधवार को कहा कि वह एक चीनी ऐप के लिए भारत सरकार के खिलाफ अदालत में खड़ा नहीं होंगे।

01/07/2020

किसानों के साथ समझौतों को विधेयक में शामिल कर उसे संसद से पारित करवाए केंद्र सरकार: कांग्रेस

कांग्रेस ने कहा है कि अगर केंद्र सरकार किसानों की बात मानने को तैयार है तो उसे दोनों पक्षों में हुए समझौत को कानूनी दर्जा देना चाहिए। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि सरकार अगर किसानों की मांग मानती है और किसान सरकार से बातचीत के लिए तैयार होते हैं तो समझौतों को कानून में शामिल करना चाहिए।

29/12/2020

हैदराबाद रेप-मर्डर केस: पुलिस एनकाउंटर की जांच के लिए तेलंगाना सरकार ने गठित की SIT

हैदराबाद में वेटरनरी डॉक्टर के साथ दुष्कर्म और उसकी हत्या के चारों आरोपियों के पुलिस एनकाउंटर में मारे जाने के बाद अब इस मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं। आरोपियों के एनकाउंटर की जांच के लिए तेलंगाना सरकार की ओर से विशेष जांच टीम का गठन किया गया है।

09/12/2019

जुलाई 2021 तक करीब 25 करोड़ लोगों को कोरोना वैक्सीन मुहैया कराएगी सरकारः डॉ. हर्षवर्धन

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने रविवार को कहा कि मंत्रालय एक प्रारूप तैयार कर रहा है, जिसमें सभी राज्य और केंद्र शासित प्रदेश उन लक्षित आबादी समूहों की सूची पेश करेंगे, जिन्हें पहले कोरोना वैक्सीन दी जानी चाहिए। इस माह के अंत तक इस सूची के पूरी होने की संभावना है।

04/10/2020

पहली आदिवासी कमर्शियल पायलट बनी अनुप्रिया लाकड़ा, सीएम ने दी बधाई

माओवादी प्रभावित मल्कानगिरी की रहने वाली एक आदिवासी लड़की व्यावसायिक विमान उड़ाने वाली राज्य की पहली महिला बन गई है।

09/09/2019

भारत में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 3 लाख 56 हजार के पार, 24 घंटे में आए 16504 नए मरीज

देश में दूसरे दिन भी कोरोना संक्रमण के 16 हजार के करीब नए मामले सामने आए हैं, वहीं कोरोना मुक्त होने वालों की संख्या में निरंतर इजाफे से सक्रिय मामलों की दर सवा दो प्रतिशत से नीचे आ गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से मंगलवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 16,375 नए मामले सामने आने से संक्रमितों की कुल संख्या 1 करोड़ 3 लाख 56 हजार से अधिक हो गई है।

05/01/2021