Dainik Navajyoti Logo
Thursday 13th of May 2021
 
भारत

40 हजार करोड़ का फंड बचाने के लिए फडणवीस को बनाया था मुख्यमंत्री: अनंत हेगड़े

Monday, December 02, 2019 13:15 PM
अनंत हेगड़े (फाइल फोटो)

मुंबई। भाजपा के सांसद अनंत कुमार हेगड़े ने दावा किया महाराष्ट्र में भाजपा ने देवेन्द्र फडणवीस को 40 हजार करोड़ का फंड बचाने के लिए मुख्यमंत्री बनाया। यह सब नाटक फंड बचाने के लिए किया गया। उन्होंने कहा कि फडणवीस सीएम बने और इस्तीफा दे दिया। फडणवीस के पास केन्द्र की करीब 40 हजार करोड़ की राशि थी।

अगर कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना सत्ता में आते तो वे 40 हजार करोड़ का दुरुपयोग करते, इसलिए यह नाटक कर फडणवीस ने सीएम पद की शपथ ली। इसके बाद फडणवीस ने रुपयों को वापस केन्द्र सरकार को देकर बचा लिया। हेगड़े के इस दावे को पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने नकार दिया है।

यह भी पढ़ें:

परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम पर राहुल गांधी का तंज, कहा- खर्चा पर चर्चा क्यों नहीं करते प्रधानमंत्री मोदी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छात्रों के लिए परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम पर तंज कसा है।

08/04/2021

लॉकडाउन के तीसरे चरण में दिल्ली को राहत नहीं, रेड जोन में सभी जिले

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) की वजह से लॉकडाउन के चार मई से शुरू होने वाले तीसरे चरण में दिल्ली में वायरस के लगातार बढ रहे मामलों को देखते हुए कोई राहत नहीं मिलने वाली है और राजधानी के सभी जिले रेड जोन में रखे गए है

02/05/2020

प्रदेश के लाखा खान, पालीवाल, शेखावत सहित 119 को पद्म सम्मान, शिंजो आबे को पद्म विभूषण

भारत-जापान संबंधों को नया आयाम देने वाले जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे सहित सात हस्तियों को देश के दूसरे सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार पद्म विभूषण और असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरूण गोगोई, पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन और वरिष्ठ नौकरशाह नृपेन्द्र मिश्रा सहित दस हस्तियों को पद्म भूषण पुरस्कार के लिए चुना गया है।

26/01/2021

कश्मीर में संचार पाबंदी का पीसीआई ने किया समर्थन

भारतीय प्रेस परिषद (पीसीआई) ने जम्मू-कश्मीर में संचार व्यवस्था पर जारी पाबंदी का समर्थन करते हुए इसे राष्ट्रहित में करार दिया है तथा इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में एक हस्तक्षेप याचिका भी दायर की है।

25/08/2019

निर्वाचन आयोग ने परिणाम के बाद जीत के जश्न पर लगा दी रोक

देश में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए भारतीय निर्वाचन आयोग ने बड़ा निर्णय लिया है। आयोग ने दो मई को पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव परिणामों के बाद होने वाले जीत के जश्न पर रोक लगा दी है।

27/04/2021

उत्तर प्रदेशः मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की चेतावनी, बंद के दौरान कानून हाथ में लेने पर होगी कड़ी कार्रवाई

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को चेतावनी दी कि बंद के दौरान अगर कोई कानून व्यवस्था हाथ में लेता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। किसानों के भारत बंद को देखते हुए योगी फील्ड में तैनात पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए निर्देश दिए।

08/12/2020

सेना की जवानों और अधिकारियों को सोशल मीडिया पर अकाउंट बंद करने की सलाह

चीन के साथ सीमा पर चल रही तनातनी के बीच सेना ने सामरिक महत्व की जानकारी लीक होने की आशंका को देखते हुए सभी अधिकारियों और जवानों से पबजी, फेसबुक, इंस्टाग्राम और ट्रूकॉलर सहित 88 मोबाइल ऐप को अपने मोबाइल फोन से हटाने को कहा है।

09/07/2020