Dainik Navajyoti Logo
Saturday 6th of June 2020
 
भारत

40 हजार करोड़ का फंड बचाने के लिए फडणवीस को बनाया था मुख्यमंत्री: अनंत हेगड़े

Monday, December 02, 2019 13:15 PM
अनंत हेगड़े (फाइल फोटो)

मुंबई। भाजपा के सांसद अनंत कुमार हेगड़े ने दावा किया महाराष्ट्र में भाजपा ने देवेन्द्र फडणवीस को 40 हजार करोड़ का फंड बचाने के लिए मुख्यमंत्री बनाया। यह सब नाटक फंड बचाने के लिए किया गया। उन्होंने कहा कि फडणवीस सीएम बने और इस्तीफा दे दिया। फडणवीस के पास केन्द्र की करीब 40 हजार करोड़ की राशि थी।

अगर कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना सत्ता में आते तो वे 40 हजार करोड़ का दुरुपयोग करते, इसलिए यह नाटक कर फडणवीस ने सीएम पद की शपथ ली। इसके बाद फडणवीस ने रुपयों को वापस केन्द्र सरकार को देकर बचा लिया। हेगड़े के इस दावे को पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने नकार दिया है।

यह भी पढ़ें:

मासूम की हत्या के मामले में चार गिरफ्तार, मां ने आरोपियों को हो फांसी

उत्तर प्रदेश में अलीगढ़ के टप्पल क्षेत्र में हैवानियत की शिकार मासूम की हत्या के सिलसिले में पुलिस ने शनिवार को एक महिला समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

08/06/2019

देश की गंगा-जमुनी तहजीब को तोड़ने की कोशिशों में लगी है मोदी सरकार : थरूर

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने कहा कि मोदी सरकार देश की साझा विरासत और गंगा-जमुनी तहजीब को तोड़ने की कोशिश में लगी है लेकिन देश की जनता उनकी इस मंशा को पूरा होने नहीं देगी।

12/01/2020

राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री ने देशवासियों दी को गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को देशवासियों गणेश चतुर्थी के अवसर पर शुभकामनाएं दी है।

02/09/2019

अब 'वाटर स्ट्राइक' करने की तैयारी, रोका जाएगा पाकिस्तान जाने वाला पानी

भारत ने आतंकवाद को लगातार बढ़ावा देने को लेकर पाकिस्तान पर इस बार वाटर स्ट्राइक करने का फैसला किया है और उसके साथ 1960 की सिंधु जल संधि को ताक पर रख कर पश्चिमी सीमा के पार जाने वाली सभी नदियों का पानी रोकने की तैयारी कर ली है।

09/05/2019

ममता सरकार के खिलाफ भाजपा कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन, पुलिस ने छोड़े आंसू गैस के गोले

भाजपा कार्यकर्ता व नेता राज्य सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे है। प्रदर्शन में भाजपा के पश्चिम बंगाल पभारी कैलाश विजयवर्गीय सहित भाजपा के सांसदों के साथ हजारों की संख्या में कार्यकर्ता मौजूद है।

12/06/2019

भारत लाया गया सट्टेबाज संजीव चावला, पूछताछ में खुलेंगे भारत-दक्षिण अफ्रीका मैच फिक्सिंग के कई राज

साल 2000 के चर्चित क्रिकेट मैच फिक्सिंग मामले के प्रमुख आरोपी संजीव चावला को ब्रिटेन से प्रत्यर्पण के बाद गिरफ्तार कर भारत लाया गया। दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि वांछित सट्टेबाज से पूछताछ की जा रही है।

13/02/2020

RTI के दायरे में आएंगे सुप्रीम कोर्ट और मुख्य न्यायाधीश दफ्तर

उच्चतम न्यायालय ने बुधवार को एक महत्वपूर्ण फैसले में व्यवस्था दी कि भारत के मुख्य न्यायाधीश (सीजेआई) का दफ्तर सूचना के अधिकार (आरटीआई) कानून के दायरे में आता है।

13/11/2019