Dainik Navajyoti Logo
Thursday 17th of June 2021
 
भारत

तुलसी में इम्यून सिस्टम मजबूत करने के असाधारण गुण

Wednesday, January 01, 2020 12:20 PM
कॉन्सेप्ट फोटो

नई दिल्ली। जौली फार्मा (इंडिया) कंपनी की जौली तुलसी 51 ड्रॉप्स ने कुछ ही वर्षों में जबरदस्त लोकप्रियता हासिल की है, यह 5 तरह की पायी जाने वाली तुलसीयों के अर्क से तैयार औषधि है, जो हमारे इम्यून सिस्टम (रोगों से लड़ने की ताकत) को मजबूत बनाने में अत्यंत लाभकारी है, इम्यून सिस्टम अगर मजबूत है, तो सैंकड़ों बीमारियों से बचा जा सकता है। जौली तुलसी 51 ड्रॉप्स पर अभी हाल ही में लैब में हुए, शोध में कंपनी के इस दावे की पुष्टि भी हुई है, शोध में पाया गया की जौली तुलसी 51 ड्रॉप्स में इम्यून सिस्टम मजबूत करने के असाधारण गुण हैं। कंपनी के अन्य आयुर्वेदिक प्रोडक्ट्स की तरह यह भी बड़ी सस्ती औषधि है, मात्र 195 रु. वाला पैक एक व्यक्ति द्वारा रोजाना सेवन करने पर भी 3 महीने तक चल जाता है, इसे किसी भी उम्र के महिला या पुरुष ले सकता है, यह पूरे परिवार के लिए खत्तरनाक बीमारियों से बचने का एक सुरक्षा कवच जैसा है। कैसे काम करता है।

जौली तुलसी 51 ड्रॉप्स हमारा शरीर कुदरती तौर पर खत्तरनाक बैक्टीरिया और वायरस के हमलों को रोकने में सक्षम होता है, जिसे हम शरीर की रोग  प्रतिरोधक  क्षमता  या इम्यून सिस्टम कहते हैं। लेकिन अनेकों कारणो से यह धीरे-धीरे कमजोर हो जाता है और खत्तरनाक बैक्टिीरिया और वायरस हमारे, शरीर को नुकसान पहुंचाते हैं। तुलसी की पत्तियां एक प्राकृतिक इम्युनिटी वर्धक हैं जो हजारों वर्षों से हमारे पूर्वज इस्तेमाल करते आये हैं जौली तुलसी 51 ड्रॉप्स एक कुदरती और लैब प्रमाणित औषधि है जो 5 तरह की तुलसीयों के अर्क से खास विधि द्वारा तैयार किये गए मिश्रण से बनती है।

इसके नियमित सेवन से शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता अत्यंत मजबूत होता है। जिससे किसी भी किस्म का वायरस, बैक्टिीरिया, फ्लू, विषैले पदार्थ आदि शरीर पर आसानी से हमला नहीं कर पाते। इसके अलावा अगर किसी भी उम्र के स्त्री या पुरुष इसका रोजाना सेवन करते हैं तो यह शरीर के अंदर से सभी प्रकार के टोक्सिंस विषैले पदार्थों, एसिड को भी बाहर निकाल देता है और शरीर को अंदर से साफ  (डेटोआॅस्फिकेशन) करता है। इसका नित्य सेवन रोग उत्पति में रोकथाम करता है और चुस्ती फुर्ती बढ़ाता है। पेट तथा पाचन सम्बन्धी रोगों में यह अचूक औषधि हैं।

 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

EMI पर ब्याज के खिलाफ याचिका पर केंद्र सरकार और रिजर्व बैंक को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस

सुप्रीम कोर्ट ने लॉकडाउन के दौरान पुराने बैंक ऋण पर ब्याज वसूले जाने के खिलाफ दायर याचिका पर केंद्र सरकार और भारतीय रिजर्व बैंक को नोटिस जारी किए। याचिकाकर्ता ने आरबीआई द्वारा दी गई 3 महीने की मोहलत के बाद बैंकों द्वारा ऋण की मासिक किस्त पर ब्याज लिए जाने को चुनौती दी है।

26/05/2020

एसएससी सीजीएल टायर का रिजल्ट जारी

एसएससी सीजीएल टायर 1 2018 का रिजल्ट जारी हो गया है। परीक्षार्थी अपना रिजल्ट एसएससी की अधिाकरिक वेबसाइट पर देख सकते हैं।

21/08/2019

कानपुर के पास पूर्वा एक्सप्रेस के 12 डिब्बे पटरी से उतरे, कई यात्री घायल

उत्तर प्रदेश में दिल्ली हावड़ा रेलमार्ग पर कानपुर के रूमा क्षेत्र में शनिवार को पूर्वा एक्सप्रेस बेपटरी होने के कारण कम से कम 20 यात्री घायल हो गये।

20/04/2019

जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग में आंतकवादी ठिकाने का भंडाफोड़, भारी मात्रा में हथियार और विस्फोटक बरामद

सुरक्षा बलों ने रविवार को दक्षिणी कश्मीर में अनंतनाग जिले के जंगल इलाके में आतंकवादी ठिकाने का भंडाफोड़ कर हथियार और विस्फोटक बरामद किया। सुरक्षा बलों ने आतंकवादी ठिकाने का भंडाफोड़ कर 3 एके-56 राइफल, 2 चाइनीज पिस्तौल, 2 ग्रेनेड, टेलीस्कोप, गोलियां और अन्य आपराधिक सामग्री बरामद की।

21/02/2021

देश में कोरोना के 5 लाख से ज्यादा एक्टिव केस, मृतकों का आंकड़ा पहुंचा 34 हजार के पार

देश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण के मरीजों की संख्या में 12,459 की वृद्धि होने से सक्रिय मामले 5 लाख से अधिक हो गये।

29/07/2020

कोरोना वैक्सीन के लिए 80 हजार करोड़ रुपए की आवश्यकता

पुणे स्थित वैक्सीन बनाने वाली दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ आदर पूनावाला ने कहा कि सभी भारतीयों को कोरोना टीका लगाने के लिए 80 हजार करोड़ रुपए की जरूरत पड़ेगी।

27/09/2020

मोदी अहंकारी, दुर्योधन के समान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को भ्रष्टाचारी बताने के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने मोदी पर बड़ा हमला बोलते हुए

08/05/2019