Dainik Navajyoti Logo
Friday 23rd of April 2021
 
भारत

दिल्ली में विश्वविद्यालयों की सभी परीक्षाएं रद्द

Saturday, July 11, 2020 14:00 PM
मनीष सिसोदिया (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार ने कोविड-19 महामारी को देखते हुए शनिवार को बड़ा फैसला करते हुए उसके अधीन किसी राज्य विश्वविद्यालयों में फिलहाल वार्षिक परीक्षा सहित सभी परीक्षाओं को रद्द कर दिया है। उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि छात्रों को डिग्री विश्वविद्यालय के तय मूल्यांकन मापदंडों के आधार पर दी जाएगी।  सरकार के फैसले से इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय, अंबेडकर विश्वविद्यालय,दिल्ली प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (डीटीयू) और अन्य संस्थानों में परीक्षाएं नहीं होगी, लेकिन दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) से जुड़े दिल्ली सरकार के कॉलेजों के बारे में निर्णय केंद्र सरकार को करना होगा।

सिसोदिया ने कहा दिल्ली सरकार का यह मानना है कि ऐसे में जिस सेमेस्टर में पढ़ाई नहीं हुई है। उसकी परीक्षा कराना मुश्किल है। शिक्षा मंत्री ने कहा कि दिल्ली राज्य के जितने भी विश्वविद्यालय है। उनकी आगामी परीक्षा रद्द कर दी जाएगी और सभी बच्चों को अगले सेमेस्टर में प्रोन्नत कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा, कि ख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार को भी पत्र लिखकर उसके सभी विश्वविद्यालयों में परीक्षा रद्द करने का निवेदन किया है।
 

यह भी पढ़ें:

मेरा मकसद है, भ्रष्टाचार हराना और दिल्ली को आगे ले जाना: केजरीवाल

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में मेरा मकसद है, भ्रष्टाचार हराना और दिल्ली को आगे ले जाना।

21/01/2020

पाक नहीं सुधरा तो घुसकर शिविरों को नष्ट करेंगे : मलिक

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने आतंकवादियों को प्रश्रय देने और उनकी आर्थिक सहायता करने के मामले में पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर वह नहीं सुधरा तो भारत उसकी सीमा में घुसकर आतंकी शिविरों को नष्ट करने में संकोच नहीं करेगा।

22/10/2019

कांग्रेस ने फिर की राफेल की कीमत सार्वजनिक करने की मांग

फ्रांस से पांच राफेल विमानों की पहली खेप देश में पहुंचने के बीच कांग्रेस ने एक बार फिर इसकी कीमत को सार्वजनिक करने की मांग की है। कांग्रेस महासचिव एवं मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने बुधवार को ट्वीट कर कहा कि एक राफेल की कीमत कांग्रेस सरकार ने 746 करोड़ रुपए तय की थी।

29/07/2020

राजनाथ सिंह ने बालाकोट हवाई हमले की वर्षगांठ पर वायुसेना को किया सलाम

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बालाकोट हवाई हमले की पहली वर्षगांठ पर बुधवार को वायुसेना की बहादुरी को सलाम किया और आतंकवाद का मुकाबला करने के भारत के तरीकों में बदलाव लाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद किया।

26/02/2020

लापता विमान AN 32 के मलबा मिला

असम के जोरहाट से उड़ान भरने के बाद लापता हुए वायुसेना के एएन-32 विमान का मलबा आठ दिन बाद मंगलवार को अरुणाचल प्रदेश के पश्चिमी सियांग जिले के लिपो गांव से 16 किलोमीटर दूर मिला है और बचाव अभियान शुरू कर दिया गया है।

11/06/2019

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को कोरोना हो गया है। उन्होंने स्वयं इसकी जानकारी दी है। चौहान ने ट्वीट किया कि मुझे कोविड-19 के लक्षण आ रहे थे। इसके टेस्ट के बाद मेरी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

25/07/2020

सुशांत केस: बिहार सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में दायर किया हलफनामा, रिया पर लगाए गंभीर आरोप

बिहार पुलिस ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की कथित आत्महत्या मामले में सुप्रीम कोर्ट में दायर हलफनामे में कहा कि मुख्य आरोपी रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के सदस्यों का अभिनेता के साथ जुड़ने का एकमात्र मकसद उनकी संपत्ति हथियाना था। पुलिस ने दायर हलफनामे में यह भी कहा है कि रिया और उनके परिवार ने सुशांत की मानसिक बीमारी की झूठी कहानी गढ़ी।

07/08/2020