Dainik Navajyoti Logo
Saturday 15th of May 2021
 
भारत

कोरोना संकट में शख्स को सड़क पर मिला हीरों का पैकेट, ईमानदारी की मिसाल पेश कर मालिक को लौटाया

Monday, October 05, 2020 14:05 PM
सांकेतिक तस्वीर।

नई दिल्ली। कोरोना संकट के इस दौरान में लोग जहां आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं, वहीं गुजरात के सूरत में हीरा पॉलिश का काम करके अपने परिवार का खर्च चलाने वाले शख्स ने ईमानदारी की मिसाल पेश की है। अब लोग उस शख्स की ईमानदारी की बहुत तारीफ कर रहे हैं और उसे असली हीरा बता रहे हैं। दरअसल सूरत में हीरा कारीगर राजेश राठौड़ को सड़क पर पैदल चलने के दौरान 9 लाख रुपए के हीरो से भरा एक पैकेट मिला था। इसके बाद राजेश ने हीरे से भरे पैकेट के मालिक का पता लगाकर उन्हें वापस लौटा दिया।

कोरोना संकट के चलते राजेश खुद आर्थिक तंगी से जूझ रहे है। सड़क पर मिले महंगे हीरों को बेचकर अपने परिवार की आर्थिक तंगी दूर कर सकते थे, लेकिन उनके जमीर ने इसकी गवाही नहीं दी। इसके बाद उन्होंने पैकेट के मालिक का पता लगाकर उन्हें लौटाने का फैसला किया। अगले दिन राजेश को एक व्यक्ति का फोन आया, जिसने यह पैकेट उसका होने की बात कही। राजेश ने इसकी जांच की और पुष्टि हो जाने के बाद हरेश विरदिया मिलकर उन्हें पैकेट सौंप दिया।
 

यह भी पढ़ें:

उत्तराखंड में मुख्यमंत्री बदलने की अटकलें, त्रिवेन्द्र रावत ने जेपी नड्डा समेत कई नेताओं से की मुलाकात

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के केन्द्रीय नेतृत्व ने उत्तराखंड में सत्ता में अंदरूनी कलह एवं विधायकों में असंतोष की खबरों के बीच सोमवार को मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत को दिल्ली तलब किया। ऐसे संकेत हैं कि पार्टी नेतृत्व ने रावत को बदलने का मन बना लिया है। रावत ने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा तथा पार्टी के कई नेताओं से मुलाकात की।

09/03/2021

हमारी सीमा में चीन ने नहीं की घुसपैठ : मोदी

वास्तविक नियंत्रण रेखा पर भारत और चीन की सेना के बीच हुई हिंसक झड़प के बाद बने हालात पर बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साफ किया कि भारत की एक इंच भूमि पर भी किसी का कब्जा नहीं है।

20/06/2020

केंद्र सरकार ने किसानों के साथ धोखा किया, सब कुछ उद्योगपतियों को बेचने पर आमादा: टिकैत

भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार ने किसानों के साथ धोखा किया है। पश्चिम बंगाल से प्रयागराज पहुंचे टिकैत ने झलवा स्थित किसान नेता संजय यादव के आवास पर रविवार को मीडिया से कहा कि सरकार सब कुछ उद्योगपतियों को बेचने पर आमादा है।

15/03/2021

महाराष्ट्र की राजनीति ने रातों-रात ली करवट, देवेन्द्र फडणवीस बने CM, अजीत पंवार डिप्टी सीएम

भाजपा के वरिष्ठ नेता देवेन्द्र फडणवीस को राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई, वहीं एनसीपी नेता अजीत पंवार को उपमुख्यमंत्री पद की।

23/11/2019

कोरोना अपडेटः देश में संक्रमितों का आंकड़ा 77 लाख के पार, सक्रिय मामले घटकर अब 7.15 लाख

दिल्ली। देश में कोरोना वायरस (कोविड-19) के सक्रिय मामलों में लगातार कमी हो रही है और अब इसकी संख्या घटकर 7.15 लाख पर आ गई है तथा संक्रमण का आंकड़ा लगातार बढ़ते हुए 77 लाख को पार कर गया है। देश में स्वस्थ होने वाले कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ने से सक्रिय मामलों में कमी देखी जा रही है।

22/10/2020

कृषि क्षेत्र में बजट के कार्यान्वयन पर वेबिनार, PM मोदी बोले- देश को फूड प्रोसेसिंग क्रांति की आवश्यकता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कृषि क्षेत्र में बजट के कार्यान्वयन को लेकर हुए वेबिनार को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि लगातार बढ़ते हुए कृषि उत्पादन के बीच 21वीं सदी में भारत को पोस्ट हार्वेस्ट (फसल कटाई के बाद) क्रांति या फिर खाद्य प्रसंस्करण (फूड प्रोसेसिंग) क्रांति और वैल्यू एडिशन (मूल्य संवर्धन) की आवश्यकता है।

01/03/2021

मायावती ने पेट्रोलियम पदार्थों की बढ़ती कीमतों पर जताई चिंता, केंद्र और राज्य सरकारों से की करों में कमी की मांग

बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने देश में पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस जरूरी चीजों की कीमतों में लगातार हो रही वृद्धि पर रविवार को चिंता व्यक्त की और केंद्र तथा राज्य सरकारों से करों में कमी की मांग की।

21/02/2021