Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 30th of September 2020
 
भारत

यूजीसी नेट की होगी परीक्षा

Wednesday, September 16, 2020 11:55 AM
कॉन्सेप्ट फोटो

नई दिल्ली। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने यूजीसी नेट परीक्षा की तारीख आगे बढ़ाकर 24 सितंबर कर दी है। यह परीक्षा पहले 16 सितंबर से आयोजित की जानी थी। एनटीए ने नोटिस जारी कर कहा कि 16, 17, 22 और 23 सितंबर को दूसरी परीक्षाएं होने के कारण यूजीसी नेट की परीक्षा टाल दी गई है।  

उन्होंने कहा कि यूजीसी नेट परीक्षा की तारीखें आईसीएआर परीक्षाओं एआईईईई- यूजी/पीजी और एआईसीई-जेआरएफ/ एसआरएफ (पीएचडी) 2020-21 से टकरा रही थीं। ऐसे में यूजीसी नेट को री-शेड्यूल किया गया है।  कुछ परीक्षार्थी आईसीएआर और यूजीसी नेट दोनों परीक्षाओं में बैठ रहे है। अब यूजीसी नेट की परीक्षा 24 सितंबर से शुरू होगी। उन्होंने कहा कि यूजीसी नेट का विषय और पाली के आधार पर शेड्यूल बाद में जारी कर दिया जाएगा। प्रवेश पत्र, परीक्षा की तिथियां, रोल नंबर, परीक्षा केंद्र और अन्य जानकारी जल्द जारी की जाएगी।
 

यह भी पढ़ें:

गुलाम नबी आजाद को श्रीनगर एयरपोर्ट पर रोका, वापस दिल्ली भेजा

कांग्रेस सांसद गुलाम नबी आजाद पार्टी के नेताओं के साथ बैठक करने के लिए श्रीनगर पहुंचे, लेकिन प्रशासन ने उन्हें श्रीनगर एयरपोर्ट पर ही रोक दिया और आगे नहीं जाने दिया। आजाद को अब वापस दिल्ली भेजा जाएगा।

08/08/2019

कश्मीर के त्राल में सुरक्षाबलों के साथ एनकाउंटर में हिजबुल के 3 आतंकवादी ढेर

हिजबुल मुजाहिद्दिन के एक स्वयंभू कमांडर समेत तीन आतंकवादियों को सुरक्षाबलों ने दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में हुई मुठभेड़ में मार गिराया।

19/02/2020

जम्मू प्रशासन ने फैसल पर लगाया पीएसए

नौकरशाह से राजनीति में उतरे शाह फैसल पर जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने जन सुरक्षा कानून (पीएसए) लगाया है।

15/02/2020

गुजरात के शिक्षा मंत्री भूपेंद्र सिंह चुडासमा को हाईकोर्ट से झटका, धोलका सीट का चुनाव रद्द

गुजरात हाईकोर्ट ने कद्दावर भाजपा विधायक और राज्य के शिक्षा मंत्री भूपेन्द्रसिंह चुडासमा को मंगलवार को बड़ा झटका देते हुए अहमदाबाद जिले की धोलका सीट पर पिछले चुनाव में मिली उनकी जीत को रद्द कर दिया। भाजपा के वरिष्ठ नेताओं में से एक चुडासमा ने 2017 में हुए पिछले चुनाव में कांग्रेस के अश्विन राठौड़ को मात्र 327 मतों के बेहद नजदीकी अंतर से हराया था।

12/05/2020

मोदी और शाह ने पुलवामा शहीदों को दी श्रद्धांजलि, कहा- देश कभी नहीं भूलेगा शहादत

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पुलवामा आतंकवादी हमले की पहली बरसी पर शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि भारत उनकी शहादत को कभी नहीं भूलेगा।

14/02/2020

दंतेवाड़ा: नक्सली हमले में भाजपा विधायक की मौत, 5 जवान शहीद

लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान से दो दिन पहले छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में मंगलवार शाम नक्सलियों द्वारा किए गए बारूदी सुरंग विस्फोट में दंतेवाड़ा के भाजपा विधायक भीमाराम मंडावी की मृत्यु हो गई। हमले में चार जवान भी शहीद हो गए।

09/04/2019

जल जीवन मिशन: 225 दिन में 1 करोड़ नल कनेक्शन, केंद्रीय जलशक्ति मंत्री ने राज्य सरकारों को दिया श्रेय

केंद्रीय जलशक्ति मंत्रालय से राहत भरी खबर आई है। कोरोना महामारी के बावजूद इस साल (225 दिन) में अब तक मंत्रालय देश के 1 करोड़ घरों को नल कनेक्शन दे चुका है। केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इस सफलता का श्रेय सभी राज्यों तथा केंद्र शासित प्रदेशों द्वारा किए जा रहे अथक प्रयासों को जाता है।

13/08/2020