Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 27th of January 2021
Dainik Navajyoti flag
 
भारत

सॉफ्टवेयर इंजीनियर सहित परिजनों के मिले शव

Friday, September 27, 2019 14:35 PM
कॉन्सेप्ट फोटो

इंदौर। मध्यप्रदेश के इंदौर जिले के एक वॉटर पॉर्क रिसोर्ट में सॉफ्टवेयर इंजीनियर, उसकी पत्नी और दो बच्चों की मौत जहरीले पदार्थ के सेवन से हुयी है और आशंका है कि इंजीनियर ने पानी में जहरीला पदार्थ मिलाकर पहले अपने तीनों परिजनों को दिया और फिर स्वयं इसका सेवन कर लिया, जिससे चारों की मौत हो गयी। पुलिस सूत्रों ने शवों और घटनास्थल की प्रारंभिक जांच के बाद कहा कि चारों की मौत जहरीले पदार्थ सोडियम नाइट्रेट के सेवन के कारण हुयी है। खुड़ैल थाना क्षेत्र स्थित एक वॉटर पार्क रिसोर्ट में एक ही परिवार के चार लोगों के शव मिले। मृतकों की पहचान अभिषेक सक्सेना (45), पत्नी प्रीति सक्सेना (42, बेटी अनन्या और बेटे आदि के रूप में हुयी है। बच्चों की उम्र लगभग 14 वर्ष थी। यहां डीबी सिटी में निवासरत मृतकों के परिवार का मुखिया अभिषेक साफ्टवेयर इंजीनियर बताया जा रहा है।

प्रकरण दर्ज कर मामले की जांच में जुटे पुलिस निरीक्षक रूपेश दुबे के अनुसार अभिषेक ने रिसोर्ट में ऑनलाइन तरीके से एक कमरा आरक्षित कराया था। इसके बाद अभिषेक अपने परिवार को लेकर रिसोर्ट पहुंचा। दुबे के अनुसार लंबे समय तक रिसोर्ट में उनके कमरे का दरवाजा बंद देख रिसोर्ट के लोगों ने दरवाजा खुलवाने का प्रयास शुरू किया। हलचल न देख दूसरी चाबी से दरवाजा खोला गया। भीतर चारों व्यक्ति बिस्तर पर मृत अवस्था में पाए गए। रिसोर्ट प्रबंधन की सूचना पर मौके पर पहुंचे पुलिस दल के विधिविज्ञान विशेषज्ञ अधिकारी बी एल मंडलोई ने बताया कि मौके से एक इलेक्ट्रॉनिक तौल कांटा मिला है, जिस पर सोडियम नाइट्रेट पाया गया है। मंडलोई के अनुसार मौके पर और शवों की प्राथमिक जांच में किसी प्रकार के संघर्ष के संकेत नहीं मिले हैं।

उन्होंने कहा कि सोडियम नाइट्रेट से जहर की खुराक तैयार की गयी होगी। इसे अभिषेक ने पानी में मिलाकर पत्नी और दोनों बच्चों को दिया होगा और बाद में स्वयं उसने भी पी लिया होगा। धीमे जहर के रूप में इस्तेमाल किये गए सोडियम नाइट्रेट के आगोश में जाकर चारों की मौत हो गयी। निरीक्षक दुबे के अनुसार घटनास्थल से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। अभिषेक के परिवार में वृद्ध मां सरोज है। उनकी उम्र भी अस्सी पार है। मां ने पुलिस को बताया कि अभिषेक दो दिन की छुट्टी रिसोर्ट में बिताने का बोलकर परिवार के साथ गया था। क्रिसेंट वॉटर पार्क में हुयी इस घटना की गुत्थी सुलझाने में पुलिस जुटी हुयी है। पुलिस प्रत्येक पहलू को ध्यान में रखकर मामले की जांच कर रही है।

 

यह भी पढ़ें:

डोभाल ने गृहमंत्री अमित शाह से की मुलाकात

जम्मू-कश्मीर में स्थिति सामान्य बनाए जाने के लिए सरकार द्वारा उठाए जा रहे कदमों के बीच राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की।

20/08/2019

कांग्रेस के 7 सांसद पूरे बजट सत्र के लिए लोकसभा से निलंबित, सभापति से छीने थे पत्र

लोकसभा में खनिज विनियमन (संशोधन) विधेयक, 2020 पारित कराने के दौरान आसन से प्रक्रिया संचालन संबंधी कागज छीनकर फाड़ देने के आरोप में कांगेस के 7 सदस्यों को पूरे बजट सत्र के लिए निलंबित कर दिया गया। पीठासीन उपाध्यक्ष ने कांग्रेस के गौरव गोगोई, टी.एन. प्रतापन, डीन कुरियाकोस, बेनी बेहनान, मणिकम टैगोर, गुरजीत सिंह औजला और राजमोहन उन्निथन को निलंबित किया।

05/03/2020

शहीदों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा, भारत यथोचित जवाब देने में सक्षम: मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 20 सैनिकों की शहादत को लेकर चीन का नाम लिए बिना बुधवार को कहा कि भारत शांति चाहता है लेकिन उकसाने पर वह हर हाल में यथोचित जवाब देने में सक्षम है और वह लोगों को विश्वास दिलाना चाहते हैं कि देश की अखंडता और संप्रभुता के साथ किसी तरह का समझौता नहीं किया जाएगा।

17/06/2020

सुप्रीम कोर्ट ने भारतीय अभ्यारण्यों के लिए अफ्रीकी चीते लाने की दी इजाजत

सुप्रीम कोर्ट ने भारतीय अभ्यारण्यों के लिए अफ्रीकी चीते लाने की मंगलवार को इजाजत दे दी। कोर्ट ने कहा कि बाघ-चीते के बीच टकराव के कोई सबूत रिकॉर्ड में नहीं हैं।

28/01/2020

किसान आंदोलन: किसानों ने केंद्र सरकार का प्रस्ताव ठुकराया, कहा- संशोधन नहीं, कानून ही वापस हो

दिल्ली बॉर्डर पर 28 दिनों से आंदोलन कर रहे किसानों ने कृषि कानूनों में संशोधन के केंद्र के प्रस्ताव को एक बार फिर ठुकरा दिया। केंद्र ने रविवार रात किसानों को चिट्ठी भेजकर बातचीत का न्यौता दिया था। किसानों ने बुधवार को जवाब दिया कि किसान कानून वापसी ही चाहते हैं, संशोधन नहीं।

24/12/2020

राहत पैकेज का मायावती ने किया स्वागत, कहा- इस पर ईमानदारी से काम करने की जरूरत

बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राहत पैकेज का स्वागत करते हुए कहा है कि इसका सरकारी तौर पर इस्तेमाल और ईमानदारी से काम होना चाहिए।

13/05/2020

मोदी और शाह ने चौपट कर दिया युवाओं का भविष्य : राहुल

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा गृहमंत्री अमित शाह पर अर्थव्यवस्था को तबाह करने का आरोप लगाया।

22/12/2019