Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 9th of March 2021
 
भारत

अनंतनाग में सुरक्षाबलों और आतंकियों में मुठभेड़, तीन आतंकवादी ढेर

Wednesday, October 16, 2019 13:40 PM
भारतीय सेना के जवान (फाइल फोटो)

अनंतनाग। दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में बुधवार को सुरक्षाबलों की ओर शुरू किए गए घेराबंदी एवं तलाश अभियान के दौरान हुई मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि अनंतनाग से तीन किलोमीटर दूर बिजबेहरा के पजालपोरा में बुधवार तड़के साढ़े तीन बजे आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना मिलने पर राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर), केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) ने एक संयुक्त अभियान शुरू किया। सभी निकासी बिंदुओं को सील करने पर वहां छिपे आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर स्वचालित हथियारों से गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी। इसके साथ ही मुठभेड़ शुरू हो गई। 

सूत्रों ने बताया कि इस दौरान तीन आतंकवादी मारे गए। आतंकवादियों ने जिस मकान में शरण ली थी उसे विस्फोट कर उड़ा दिया गया। उन्होंने कहा कि अभियान समाप्त हो गया, जबकि तलाश अभियान जारी है। मुठभेड़ स्थल की ओर जाने सभी सड़कों को सील कर दिया गया है तथा सभी स्थानों पर अतिरिक्त सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है। कानून और व्यवस्था बनाये रखने के लिए श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर भी सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है।

करीब 70 दिनों के बाद सोमवार से पोस्टपेड मोबाइल सेवा बहाल होने के बाद सुरक्षाबलों के साथ आतंकवादियों की यह पहली मुठभेड़ की घटना है। जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद-370 को खत्म करने तथा राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित करने के केंद्र सरकार के 5 अगस्त के निर्णय के बाद संचार सेवा को स्थगित कर दिया गया था।

यह भी पढ़ें:

'एयर बबल' के तहत 17 जुलाई से शुरू होगी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें, कुछ देशों के साथ तौर-तरीके तय

केंद्र सरकार ने चुनिंदा देशों के साथ 'एयर बबल' के तहत सीमित संख्या में यात्री उड़ानें शुरू करने का फैसला किया है जिसमें अमेरिका के लिए 17 जुलाई और फ्रांस के लिए 18 जुलाई से सेवाएं शुरू हो रही हैं। नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने गुरुवार को बताया कि अमेरिकी विमान सेवा कंपनी डेल्टा एयरलाइंस 17 जुलाई से 31 जुलाई के बीच दिल्ली से नेवार्क और सैनफ्रांसिस्को के लिए उड़ानों का परिचालन करेगी।

16/07/2020

भाजपा के खिलाफ मोर्चा बनाने में जुटे चंद्रबाबू नायडू, सोनिया सहित कई नेताओं से मिले

लोकसभा चुनाव के परिणाम आने से पहले ही भाजपा के खिलाफ मोर्चा बनाने में जुटे आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एवं तेलुगु देशम पार्टी के प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू ने संयुक्त प्रगतिशील गबंधन (संप्रग) की नेता सोनिया गांधी तथा कुछ अन्य नेताओं से मुलाकात की।

20/05/2019

तमिलनाडु सरकार के मंत्री ने कहा, कमल हासन की जीभ काट देनी चाहिए

कमल हासन के हिंदू आतंकवादी वाले बयान पर तमिलनाडु सरकार के मंत्री केटी राजेंद्र बालाजी ने कहा कि कमल हासन की जीभ काट देनी चाहिए।

14/05/2019

मणिपुर में 3 बीजेपी विधायकों के इस्तीफ से राजनीतिक संकट, कांग्रेस को सरकार बनाने का भरोसा

मणिपुर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के 3 विधायकोें के इस्तीफे से सरकार के सामने आसन्न राजनीति संकट के बीच कांग्रेस ने अपनी सरकार बनाने का भरोसा जताया है। कांग्रेस नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री ओ. इबोबी सिंह ने कहा कि उनकी पार्टी राज्यपाल डॉ. नजमा हेपतुल्लाह से बीरेन सिंह सरकार को सदन में बहुमत साबित करने का आदेश देने के लिए गुजारिश करेगी।

18/06/2020

पत्नी को ईडी का नोटिस मिलने पर भड़के राउत, कहा- मुझसे पंगा मत लेना, मैं सबको बेनकाब कर दूंगा

शिवसेना नेता एवं सांसद संजय राउत ने सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) पर गंभीर आरोप लगाते हुए भाजपा पर जमकर निशाना साधा। राउत ने कहा कि मेरे साथ पंगा (लड़ाई) मत लेना। मैं स्वर्गीय बाल ठाकरे का शिव सैनिक हूं। मैं तुम्हें बेनकाब कर दूंगा।

29/12/2020

कोरोना की प्रामाणिक जानकारी देगी दिल्ली सरकार, CM ने लॉन्च किया ट्विटर हैंडल

दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस और उससे संबंधित सवालों के बारे में प्रामाणिक जानकारी सुनिश्चित करने के लिए एक नया ट्विटर हैंडल @दिल्लीवर्सेजकोरोना लॉन्च किया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इस पर नागरिकों के पूछे गए सभी कोविड-19 संबंधित सवालों और शिकायतों का वन स्टॉप समाधान दिया जाएगा।

06/05/2020

पूर्व नौसेना प्रमुख ने किया मोदी के आरोप का खंडन, राजीव गांधी ने नहीं किया विराट का इस्तेमाल

पूर्व नौसेना प्रमुख एडमिरल एल रामदास ने गुरुवार को स्पष्ट किया कि तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने दिसम्बर 1987 में युद्धपोत आईएनएस विराट का इस्तेमाल सरकारी यात्रा के लिए किया था और उनके साथ केवल उनकी पत्नी सोनिया गांधी थी।

10/05/2019