Dainik Navajyoti Logo
Saturday 28th of November 2020
 
भारत

श्रीनगर: सुरक्षाबलों और आतंकियों में मुठभेड़, अलगाववादी नेता के बेटे समेत 2 आतंकवादी ढेर

Tuesday, May 19, 2020 14:25 PM
फाइल फोटो।

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर के पुराने इलाके में मंगलवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में अलगाववादी संगठन तहरीक-ए-हुर्रियत के अध्यक्ष अशरफ सेहराई का बेटा समेत हिजबुल मुजाहिदीन के 2 आतंकवादी मारे गए जबकि केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के एक जवान सहित 3 सुरक्षाकर्मी घायल हो गए। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना के आधार पर राज्य पुलिस के विशेष अभियान दल और सीआरपीएफ के जवानों ने तड़के 2 बजे श्रीनगर में नवाकदल की घनी आबादी वाले कनेमजार क्षेत्र में घेराबंदी तथा तलाश अभियान शुरू किया।

उन्होंने बताया कि तलाश अभियान के दौरान सुरक्षा बलों के जवान जब एक लक्षित मकान की ओर बढ़ रहे थे, तो वहां छुपे हुए आतंकवादियों ने स्वचालित हथियारों से गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षा बलों के जवानों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए गोलियां चलाई। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में हिजबुल के 2 आतंकवादी मारे गए जबकि सुरक्षा बलों के 3 जवान घायल हो गए। मारे गये आतंकवादियों के पास से भारी मात्रा में हथियार एवं गोला-बारूद बरामद किए गए हैं।

अधिकारी ने बताया कि मारे गए आतंकवादियों में से एक की पहचान जुनैद सेहराई के रूप में की गई है जो वर्ष 2018 से लापता था। हाथ में एके 47 लिए जुनैद का एक चित्र सोशल मीडिया पर भी वायरल हुआ था। हिंसा का रास्ता अपनाने वाला एमबीए डिग्री धारी जुनैद किसी वरिष्ठ अलगाववादी नेता का पहला बेटा था, जो आतंकवादी बना था। एक अन्य मारे गए आतंकवादी की पहचान तारिक अहमद शेख के रूप में की गई है जो पुलवामा का निवासी है। इस बीच श्रीनगर में सुरक्षा कारणों से बीएसएनएल को छोड़कर सभी सेल्युलर और मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को स्थगित कर दिया गया।

यह भी पढ़ें:

महाराष्ट्र में 1 हजार से अधिक पुलिसकर्मी और अधिकारियों को कोरोना

कोरोना योद्धा महाराष्ट्र पुलिस के लिये वायरस बहुत घातक सिद्ध हो रहा है और गुरुवार तक 1001 पुलिसकर्मी और अधिकारियों को कोरोना है।

14/05/2020

सभी वाहनों पर एक दिसंबर से फास्टटैग अनिवार्य : गडकरी

सभी वाहनों पर एक दिसंबर से फास्टटैग अनिवार्य कर दिया गया है।

23/11/2019

कच्चे तेल के आयात के मुद्दे पर भारत राष्ट्रीय हित का ध्यान रखेगा : ईरान

परमाणु समझौते को लेकर अमेरिका ने ईरान पर कई प्रतिबंध लगाएं है। इस बीच ईरान ने उम्मीद जताई है कि कच्चे तेल के आयात के मुद्दे पर भारत राष्ट्रीय हित का ध्यान रखेगा।

03/07/2019

तृणमूल ने की मोदी की धार्मिक यात्राओं की शिकायत

तृणमूल कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की केदारनाथ यात्रा के दौरान हुए भाषण और उसके टीवी कवरेज को आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन बताते हुए चुनाव आयोग से इसकी शिकायत की है।

19/05/2019

बंदूकधारियों ने की व्यापारी की हत्या

दक्षिणी कश्मीर जिले शोपियां में अज्ञात बंदूकधारियों ने पंजाब के एक व्यापारी की हत्या कर दी और एक अन्य को घायल कर दिया।

17/10/2019

कोरोना वैक्सीन के लिए 80 हजार करोड़ रुपए की आवश्यकता

पुणे स्थित वैक्सीन बनाने वाली दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ आदर पूनावाला ने कहा कि सभी भारतीयों को कोरोना टीका लगाने के लिए 80 हजार करोड़ रुपए की जरूरत पड़ेगी।

27/09/2020

दिल्ली में हमारी सरकार ने इतने काम करवाए हैं कि पूरे विश्व में भी नहीं हुए: अरिवंद केजरीवाल

सीएम अरिवंद केजरीवाल ने एक कार्यक्रम में अपनी सरकार की उपलब्धि गिनाई। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने राज्य में तीन लाख सीसीटीवी कैमरे, दो लाख स्ट्रीटलाइट, 22 हजार क्लासरूम, एक हजार मोहल्ला क्लिनिक खुलवाएं।

19/10/2019