Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 9th of March 2021
 
भारत

चुनाव आयोग ने भाजपा प्रत्याशी तेजिंदर पाल बग्गा को भेजा नोटिस, 48 घंटे में मांगा जवाब

Saturday, January 25, 2020 17:55 PM
तेजिंदर पाल सिंह बग्गा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। चुनाव आयोग ने हरिनगर से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी तेजिंदर पाल सिंह बग्गा को उनके चुनावी गाने के लिए नोटिस भेजा है। हरि नगर विधानसभा के निर्वाचन अधिकारी ने भाजपा प्रत्याशी के चुनावी गाने 'बग्गा बग्गा हर जगह' पर नोटिस जारी किया है और 48 घंटे में जवाब देने के लिए कहा गया है। निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि वो बताएं क्यों नहीं उनके गाने पर आने वाला खर्च उनके चुनावी खर्च में नहीं गिना जाए। आयोग के नोटिस में यह भी कहा गया है कि अगर भाजपा प्रत्याशी दिए गए समय में जवाब देने में अक्षम रहे तो इस विषय पर मीडिया सर्टिफिकेट और मॉनिटरिंग कमेटी (एमसीएमसी) का निर्णय अंतिम होगा।  

इन सबके बीच तेजिंदर पाल सिंह बग्गा ने ट्वीट किया कि मेरे खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई जा रही है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मुझसे डर गए हैं। आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह को पिछले चार दिनों में 40 बार हरिनगर भेजा गया है। मैं एक आम आदमी हूं और मेरे खिलाफ लड़ रहे केजरीवाल के प्रत्याशी के पास 50 करोड़ की संपत्ति है।

उधर चुनाव आयोग ने मॉडल टाउन से भाजपा प्रत्याशी कपिल मिश्रा पर आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर मामला दर्ज कराया है। उन पर आरोप है कि उन्होंने शाहीन बाग को लेकर विवादित ट्वीट किए थे। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए मिश्रा ने कहा कि मुझ पर जिस तरह से एफआईआर हुई है वह एक तरह की ज्यादती है, क्योंकि दंगा करने वाले खुला घूम रहे हैं। बस जलाने वाले खुला घूम रहे हैं। भड़काऊ भाषण देने वाले खुला घूम रहे हैं। पुलिस पर पत्थर मारने वाले खुला घूम रहे हैं और हमने एक ट्वीट कर दिया तो आप एफआईआर कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें:

देशभर में तब्लीगी जमात के 22 हजार लोगों को किया गया क्वारेंटाइन: गृह मंत्रालय

देश के विभिन्न भागों में कोरोना-19 वाइरस के संक्रमण को गति बढ़ाने में योगदान करने वाले तब्लीगी जमात के करीब 22 हजार लोगों को क्वारेंटाइन किया गया है। केन्द्रीय गृह मंत्रालय की ओर से शनिवार को बताया गया कि देशभर में अब तक तब्लीगी जमात के सदस्यों और उनके संपर्क में आए करीब 22 हजार लोगों को क्वारेंटाइन में रखा गया है।

04/04/2020

तीन तलाक बिल मुस्लिम महिलाओं के खिलाफ है: असदुद्दीन ओवैसी

तीन तलाक बिल के संसद से पारित होने के बाद एआईएमआईएम सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि यह कानून मुस्लिम महिलाओं के खिलाफ है।

31/07/2019

भारत में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 4 लाख 66 हजार के पार, 1.51 लाख से ज्यादा लोगों की मौत

देश में लंबे अंतराल के बाद कोरोना संक्रमण से होने वाली मौतों की संख्या 200 से नीचे आ गई है वहीं पिछले 4 दिन से नए मामले 20 हजार से नीचे आ रहे हैं। रिकवरी दर में बढ़ोतरी और सक्रिय मामलों में गिरावट का सिलसिला भी जारी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सोमवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 161 संक्रमितों की मौत होने से अब तक 1,51,160 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

11/01/2021

कोरोना अपडेटः देश में संक्रमितों का आंकड़ा 91.39 लाख के पार, 24 घंटे में आए 44 हजार से ज्यादा नए मामले

देश में कोरोना के मामलों में फिर तेजी आती जा रही है और पिछले कुछ दिनों से 45 हजार से अधिक नए मामले रोज सामने आए हैं हालांकि कोरोना संक्रमण को मात देने वालों की संख्या में भी औसतन इजाफा हुआ है जिससे सक्रिय मामलों की दर 5 फीसदी से नीचे है। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के अनुसार बीते 24 घंटे में 44,059 नए मामले सामने आने से संक्रमितों का आंकड़ा 91.39 लाख हो गया है।

23/11/2020

बेंगलुरु में आपत्तिजनक FB पोस्ट को लेकर बवाल, हिंसा में 3 लोगों की मौत, 150 से ज्यादा गिरफ्तार

कर्नाटक के बेंगलुरु में एक आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर हिंसा भड़कने के बाद पुलिस पर पथराव और आगजनी कर रहे प्रदर्शनकारियों पर पुलिस की गोलीबारी में 3 लोगों की मौत हो गयी।

12/08/2020

महाराष्ट्र में बनाएंगे स्थिर सरकार: शरद पवार

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार ने शुक्रवार को कहा कि महाराष्ट्र में मध्यावधि चुनाव की संभावना नहीं है और शिव सेना तथा उनकी पार्टी एक स्थिर सरकार बनाएगी जो अगले पांच वर्षों तक सत्ता में रहेगी।

16/11/2019

कोरोना वैक्सीनेशन: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, डॉ. हर्षवर्धन ने लगवाया टीका, कमल हासन ने भी ली पहली खुराक

देश में कोरोना वैक्सीनेशन के तीसरे चरण के दूसरे दिन भी दिग्गज नेताओं के वैक्सीन लगवाने का सिलसिला जारी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन और उनकी पत्नी ने दिल्ली हार्ट एंड लंग इंस्टीट्यूट में वैक्सीन की पहली खुराक ली। फिल्म अभिनेता और मक्कल नीधि माईम के अध्यक्ष कमल हासन ने चेन्नई में कोविड-19 वैक्सीन की पहली खुराक प्राप्त की।

02/03/2021