Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 11th of May 2021
 
भारत

चुनाव आयोग का संजय सिंह को नोटिस, भाजपा पर लगाया था बवाल कराने की तैयारी का आरोप

Thursday, February 06, 2020 18:30 PM
संजय सिंह (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) सांसद संजय सिंह को गुरुवार को चुनाव आयोग ने आपत्तिजनक बयान पर नोटिस जारी किया। राज्यसभा सदस्य संजय सिंह को यह नोटिस उनके दो फरवरी के उस विवादित बयान पर दिया गया है जिसमें उन्होंने भाजपा पर बवाल कराने की तैयारी का आरोप लगाया था। भाजपा ने इस बयान को लेकर चुनाव आयोग में शिकायत की थी। आयोग ने सिंह को नोटिस जारी करते हुए शुक्रवार 7 फरवरी को 12 बजे तक जवाब मांगा है। दिल्ली विधानसभा की 70 सीटों के लिए 8 फरवरी को मतदान होना है। गुरुवार को शाम 6 बजे से चुनाव प्रचार समाप्त हो गया और अब डोर टू डोर कैंपेनिंग की जा सकती है।

बता दें कि आप नेता संजय सिंह ने 2 फरवरी को अंदेशा जताया था कि शाहीन बाग और जामिया इलाके में बड़ा बवाल हो सकता है। उन्होंने कहा था कि वह दिल्ली के लोगों और चुनाव आयोग को पहले से ही इस बारे में सतर्क करना चाहता है। सांसद ने कहा था कि भाजपा दिल्ली विधानसभा में हार के डर से बौखलाई हुई है और शाहीन बाग में कोई बड़ा बवाल कराना चाहती है।

गौरतलब है कि शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में पिछले 50 दिन से अधिक समय से धरना-प्रदर्शन चल रहा है। शाहीन बाग में चल रहे प्रदर्शन पर राजनीतिक दल एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाने में पीछे नहीं हैं।

यह भी पढ़ें:

महाराष्ट्र में पिछले 48 घंटों में 92 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित, अबतक 1658 कर्मी पॉजिटिव

कोरोना योद्धा महाराष्ट्र पुलिस पर वैश्विक महामारी कोविड-19 का प्रकोप कम होने का नाम नहीं ले रहा है और पिछले 48 घंटों के दौरान बल के 92 कर्मी कोरोना वायरस की चपेट में आ गए, जबकि 2 की इसने जान ले ली।

24/05/2020

विधानसभा में वासुदेव देवनानी निलंबन मामले में गतिरोध खत्म, उपनेता प्रतिपक्ष ने स्पीकर से मांगी माफी

भाजपा विधायक वासुदेव देवनानी को निलंबित करने के बाद से विधानसभा में चला आ रहा गतिरोध समाप्त हो गया। उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने सदन की कार्यवाही शुरू होते ही विधायक वासुदेव देवनानी के व्यवहार के लिए स्पीकर से क्षमा याचना की, जिसके बाद गतिरोध समाप्त हुआ और भाजपा विधायकों ने कार्यवाही के बहिष्कार का फैसला वापस लेते हुए सदन की कार्यवाही में भाग लिया।

03/03/2021

CAA और NRC की व्यवस्था राष्ट्र हित में, भ्रम और अफवाहों से रहे दूर : रिजवी

उत्तर प्रदेश शिया सेंट्रल बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी ने लोगों से नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में फैलाए जा रहे भ्रम से दूर रहने की अपील करते हुए कहा कि सीएए और एनआरसी की व्यवस्था राष्ट्र की सुरक्षा के हित में है।

26/12/2019

उत्तर प्रदेश में घुसे ISIS के दो आतंकवादी, अयोध्या-नेपाल बॉर्डर पर चौकसी बढ़ी

उत्तर प्रदेश में आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) के दो आतंकियों के घुसने के बाद कुशीनगर-महाराजगंज जिलों समेत नेपाल बॉर्डर पर हाई अलर्ट जारी किया गया। अयोध्या में भी पुलिस व खुफिया एजेंसियां अलर्ट हैं।

06/01/2020

भाजपा के विभाजनकारी इरादों के खिलाफ मजबूती से लड़ेंगे : प्रियंका

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने नागरिकता (संशोधन) विधेयक को समाज को बांटने वाला बताते हुए गुरुवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के इस विभाजनकारी इरादों के खिलाफ कांग्रेस पूरी मजबूती से लड़ेगी।

12/12/2019

मोदी ने आयुष चिकित्सकों पर जारी किए डाक टिकट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत के 50 खरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने की राह में आयुष के योगदान को महत्वपूर्ण बताते हुए कहा कि योग के बाद अब आयुष को दुनिया में पहुंचाने का लक्ष्य है।

30/08/2019

शाह ने टैगोर को दी श्रद्धांजलि, बोले- भारतीय भाषा और संस्कृति को समृद्ध बनाने में गुरूदेव का रहा अमूल्य योगदान

पश्चिम बंगाल में आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देजनर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दो दिवसीय प्रदेश दौरे के दूसरे दिन रविवार को शांतिनिकेतन पहुंचे। शाह यहां से सीधे विश्व भारती विश्वविद्यालय पहुंचे, जहां उन्होंने विश्वकवि रवीन्द्र नाथ टैगोर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और उन्हें श्रद्धांजलि दी।

20/12/2020