Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 11th of May 2021
 
भारत

ECI का स्वास्थ्य मंत्रालय को निर्देश, चुनावी राज्यों में कोरोना सर्टिफिकेट से हटाएं मोदी की तस्वीर

Saturday, March 06, 2021 13:30 PM
निर्वाचन आयोग।

नई दिल्ली। कोरोना वैक्सीन के सर्टिफिकेट पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तस्वीर लगाना आचार संहिता का उल्लंघन है। चुनाव आयोग ने स्वास्थ्य मंत्रालय से कहा कि वह चुनाव के नियमों की पालना करे। आयोग ने कहा कि मोदी की तस्वीर चुनावी प्रदेशों और एक केंद्र शासित प्रदेश में टीकाकरण प्रमाण-पत्रों से हटाए।

मोदी की तस्वीर पर टीएमसी ने आपत्ति व्यक्त की थी। आयोग ने कहा कि प्रमाण-पत्रों से मोदी लाभ ले रहे है। आयोग ने पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, केरल, असम और पुडुचेरी में चुनाव की घोषणा की थी। आयोग ने कहा कि इन प्रदेशों में प्रमाण-पत्रों से तस्वीरें हटाएं।
 

यह भी पढ़ें:

कर्नाटक विधानसभा में आज होगा शक्ति परीक्षण

कर्नाटक में सत्तारूढ़ कांग्रेस एवं जनता दल के 14 विधायकों के विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफ के कारण उपजे राजनीतिक संकट के बीच विधानसभा में मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी की ओर से विश्वास मत प्रस्ताव पेश करने के बाद इस पर मतदान को लेकर गतिरोध जारी है, जिसके सोमवार को पटाक्षेप होने की संभावना है।

22/07/2019

कोरोना इफेक्ट: गहलोत का बड़ा फैसला, सभी स्कूल, कॉलेज, यूनिवर्सिटी परीक्षाएं स्थगित

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कोरोना वायरस से निपटने की दिशा में स्कूल, कॉलेज और बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित करने का फैसला किया है।

19/03/2020

देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 81.84 लाख के पार, सक्रिय मामले घटकर हुए 5.70 लाख

देश में कोरोना वायरस (कोविड-19) के सक्रिय मामलों में लगातार कमी आ रही है। पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना संक्रमण के नए मामलों की तुलना में स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या अधिक है। देश में स्वस्थ होने वाले लागों की संख्या लगातार बढ़ने से कोरोना के सक्रिय मामलों का आंकड़ा घटकर 5,70,458 रह गया है।

01/11/2020

मोदी और शाह के खिलाफ याचिका पर सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट किया इनकार

उच्चतम न्यायालय ने आदर्श आचार संहिता के कथित उल्लंघन मामले में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ सुनवाई से बुधवार को इन्कार कर दिया।

08/05/2019

महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन की सिफारिश लोकतंत्र की हत्या : येचुरी

मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाने की सिफारिश की कड़ी आलोचना की है और इसे लोकतंत्र की हत्या बताया है।

12/11/2019

कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए योजनाबद्ध तरीके से काम नहीं कर रही है सरकार: कांग्रेस

कोरोना से लडऩे के लिए सरकार योजनाबद्ध तरीके से कार्य नहीं कर रही है। इसके कारण इसे नियंत्रित करना कठिन हो गया है।

07/04/2021

शिवसेना के साथ मामले को सुलझा लिया जाएगा : फडणवीस

महाराष्ट्र में आधे-आधे कार्यकाल के लिए मुख्यमंत्री पद को लेकर मचे घमासान के बीच देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि शिवसेना के साथ मामले को सुलझा लिया जाएगा।

30/10/2019