Dainik Navajyoti Logo
Friday 14th of August 2020
 
भारत

पेड़ों को काटने पर रोने लगी ये बच्ची, मुख्यमंत्री ने बनाया 'ग्रीन एंबेसडर'

Saturday, August 10, 2019 10:15 AM
एलंगबाम वैलेंटिना देवी

मणिपुर। काकचिंग जिले की 9 साल की बच्ची पेड़ काटने पर रोने लगी। एलंगबाम वैलेंटिना देवी ने अपने घर के पास नदी के किनारे दो पेड़ लगाए थे। प्रशासन ने नहर बनाने के लिए उन पेड़ों को काट दिया, इसके बाद वह रोने लगी।

वैलेंटिना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वह पेड़ों की कटाई की शिकायत करती हुई दिखाई दे रही हैं। वीडियो को देखने के बाद मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने वैलेंटिना को राज्य का ग्रीन एंबेसडर बना दिया।



 

यह भी पढ़ें:

संविधान के प्रति जागरूकता लोकतंत्र के लिए शुभ संकेत : मायावती

देश के कुछ राज्यों में सीएए को लेकर हो रहे विरोध प्रदर्शन का जिक्र किए बगैर मायावती ने कहा कि संविधान के प्रति महिलाओं और युवाओं में बढ़ती जागरूकता से देश को आशा की नई किरण और ऊर्जा मिल रही है। यह देश के लोकतंत्र एवं गणतंत्र के लिए काफी शुभ संकेत माना जा रहा है।

25/01/2020

यूरोपीय परिषद के अध्यक्ष ने मोदी से की बात

यूरोपीय परिषद के अध्यक्ष चार्ल्स मिशेल ने आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ टेलीफोन पर अंतर्राष्ट्रीय महत्व के विभिन्न मुद्दों पर बात की।

21/12/2019

कानपुर एनकाउंटर केस: हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे का साथी दयाशंकर गिरफ्तार, खोले कई राज

उत्तर प्रदेश में कानपुर के चौबेपुर क्षेत्र में दुस्साहसिक वारदात में 8 पुलिसकर्मियों की हत्या को अंजाम देने वाले हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के एक साथी को पुलिस ने रविवार सुबह एक संक्षिप्त मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। बिकरू कांड में शामिल 2 बदमाशों को पुलिस ने घटना के कुछ ही घंटों के भीतर मार गिराया था जबकि जीवित अवस्था में यह किसी बदमाश की पहली गिरफ्तारी है।

05/07/2020

दिल्ली विधानसभा चुनाव की मतगणना के लिए बनाए 21 केंद्र, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

दिल्ली विधानसभा की 70 सीटों के लिए मंगलवार को होने वाली मतगणना के लिए 11 जिलों में 21 मतगणना केंद्र बनाए गए हैं। दिल्ली विधानसभा के लिए 8 फरवरी को मतदान हुआ था। इसके बाद ईवीएम को 21 मतगणना केंद्रों पर स्ट्रांग रूम में रखवा कर आसपास के इलाकों में सुरक्षा का खासा बंदोबस्त किए गए है।

10/02/2020

बिना एमए किए राहुल ने कैसे किया एमफिल : जेटली

केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की शैक्षणिक डिग्री को लेकर उठे विवाद के बीच वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की डिग्री पर सवालिया निशान लगाया है।

14/04/2019

हैदराबाद: काचीगुड़ा में एक ही ट्रैक पर आई दो ट्रेन, हादसे में कई घायल

काचेगुडा स्टेशन पर दो ट्रेनों के आमने-सामने भिड़त हो गई, जिसमें दस यात्री घायल हो गए। कोंगु एक्सप्रेस और मल्टी-मोडल ट्रांसपोर्ट सिस्टम ट्रेन एक ही ट्रैक पर आ गई और उनकी भिंडत हो गई।

11/11/2019

सर्वदलीय बैठक में पीएम मोदी ने विपक्ष से मांगा रचनात्मक सहयोग

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार से शुरू हो रहे संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान विपक्ष से रचनात्मक सहयोग देने और अधिक से अधिक विधायी और अन्य कामकाज निपटाने का अनुरोध किया।

17/11/2019