Dainik Navajyoti Logo
Thursday 21st of October 2021
 
भारत

ईडी ने धनशोधन के मामले में अनिल देशमुख के खिलाफ जारी किया नोटिस

Monday, September 06, 2021 15:10 PM
फाइल फोटो

पुणे। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने धनशोधन के मामले में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता एवं महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है। सूत्रों ने यह जानकारी दी। प्रवर्तन निदेशालय के एक शीर्ष अधिकारी ने बताया कि देशमुख के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया है। ईडी अधिकारी ने कहा कि एजेंसी ने देशमुख को कई समन भेजे। मंत्री ने इससे पहले हाईकोर्ट में ईडी के समन को रद्द करने की मांग की थी। देशमुख को ईडी इस मामले में पांच समन जारी कर चुकी है। देखमुख समन के बाद पेश नहीं हुए। उन्होंने कहा था कि वह इस मामले में कानून के तहत उचित राहत प्रदान करने की मांग कर रहे है।

ईडी ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा देशमुख के खिलाफ दायर भ्रष्टाचार के मामले के आधार पर उनके और अन्य के खिलाफ धन शोधन का मामला दर्ज किया। देशमुख पर मंत्री रहते हुए अपने पद का दुरुपयोग करने का आरोप है। उन पर पुलिस मुंबई के विभिन्न बार और रेस्तरां से 4.70 करोड़ रुपये लेने का भी आरोप है। पूर्व मुंबई पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह ने देशमुख पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाये। इसके बाद सीबीआई ने हाईकोर्ट के फैसले के आधार पर देशमुख के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की। देशमुख ने स्वयं पर लगे आरोपों का खंडन किया है।

 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

पंजाब के स्थिर नहीं है सिद्धू : अमरिंदर

पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ट्वीट किया कि सिद्धू ठीक व्यक्ति नहीं है और पंजाब के लिए स्थिर भी नहीं है।

28/09/2021

भोपाल सांसद प्रज्ञा ठाकुर को धमकी भरे पत्र के मामले की जांच जारी

सांसद प्रज्ञा ठाकुर को धमकी भरा पत्र मिलने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर इसकी जांच शुरू कर दी है। नगर पुलिस अधीक्षक उमेश तिवारी ने बताया कि सांसद ठाकुर को धमकी भरा पत्र और उसके साथ लिफाफे में कथित तौर पर रासायनिक पदार्थ मिला था।

14/01/2020

पंजाब में स्कूल खुलने के बाद 20 छात्रों को हो गया कोरोना

पंजाब में स्कूल के खुलने के बाद कोरोना के मामले बढ़ रहे है। लुधियाना के 2 सरकारी स्कूलों में 20 छात्रों को कोरोना हो गया है।

10/08/2021

SC ने राजनीति के अपराधीकरण रोकने के लिए फ्रेमवर्क तैयार करने का दिया निर्देश, 1 सप्ताह का मांगा जवाब

सुप्रीम कोर्ट ने राजनीति के अपराधीकरण को समाप्त करने को लेकर फ्रेमवर्क तैयार करने का चुनाव आयोग को निर्देश दिया। कोर्ट ने इस पर जवाब के लिए आयोग को एक सप्ताह का समय भी दिया है।

24/01/2020

देश के नए संसद भवन के निर्माण का शुभांरभ 10 दिसंबर से, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रखेंगे आधारशिला

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश के नए संसद भवन के निर्माण की आधारशिला आगामी दस दिसंबर को रखेंगे। नया भवन 64,500 वर्गमीटर क्षेत्र में होगा। इसके निर्माण पर करीब 971 करोड़ रुपए की लागत आने का अनुमान है। नए भवन के लोकसभा कक्ष में 888 और राज्यसभा कक्ष में 384 सांसदों के बैठने की क्षमता होगी।

06/12/2020

भारत में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 4 लाख 66 हजार के पार, 1.51 लाख से ज्यादा लोगों की मौत

देश में लंबे अंतराल के बाद कोरोना संक्रमण से होने वाली मौतों की संख्या 200 से नीचे आ गई है वहीं पिछले 4 दिन से नए मामले 20 हजार से नीचे आ रहे हैं। रिकवरी दर में बढ़ोतरी और सक्रिय मामलों में गिरावट का सिलसिला भी जारी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सोमवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 161 संक्रमितों की मौत होने से अब तक 1,51,160 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

11/01/2021

DelhiPolls2020: अभिनेत्री तापसी पन्नू ने परिवार के साथ किया मतदान

बॉलीवुड अभिनेत्री तापसी पन्नू ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में परिवार के साथ मतदान किया। उन्होंने कहा कि हर एक मत का महत्व है।

08/02/2020