Dainik Navajyoti Logo
Monday 19th of April 2021
 
भारत

हरियाणा में दुष्यंत चौटाला ने कांग्रेस से मांगा मुख्यमंत्री पद, रुझानों में त्रिशंकु विधानसभा

Thursday, October 24, 2019 10:15 AM
मीडिया से बात करते हुए दुष्यंत चौटाला।

चंडीगढ़। हरियाणा विधानसभा चुनावों के रुझानों में बीजेपी को कांग्रेस बड़ी टक्कर दे रही है। यहां त्रिशंकु विधानसभा के आसार नजर आ रहे हैं। यहां भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पार्टियां बहुमत से दूर नजर आ रही है। ऐसे में सत्ता की चाबी जेजेपी के पास होगी। सूत्रों के अनुसार जेजेपी के दुष्यंत चौटाला ने कांग्रेस से बातचीत में मुख्यमंत्री का पद मांगा है। वहीं भाजपा भी पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के जरिए संपर्क साधने की कोशिशों में जुटी है।

इसी बीच हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा ने मीडिया से बातचीत में पूर्ण बहुमत के साथ कांग्रेस की सरकार बनाने का दावा किया। वहीं बीजेपी ने पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाने का दावा किया है। किसी भी स्थिति के मद्देनजर कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही पार्टियां जेजेपी के दुष्यंत चौटाला से संपर्क साधने की कोशिशों में जुट गई है।

चौटाला ने गुरुवार को दिल्ली में कार्यकारिणी की बैठक बुलाई है। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए हरियाणा में खट्‌टर सरकार फेल हो गई, सत्ता की चाबी हमारे पास है।

 

यह भी पढ़ें:

कांग्रेस, सपा-बसपा आतंकवाद और देश की सुरक्षा पर चुप हैं: मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि कांग्रेस, समाजवादी पाटी और बहुजन समाज पार्टी आतंकवाद और देश की सुरक्षा के सवाल पर चुप है तथा उल्टे आतंकवाद के खिलाफ शहादत देने वीर सपूतों के शौर्य पर सवाल उठा रहे है।

14/05/2019

हिमाचल के मंडी में जीप खाई में गिरी, 5 लोगों की मौत, 6 घायल

हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में एक जीप के सड़क से फिसल कर गहरी खाई में गिरने से इसमें सवार तीन महिलाओं समेत पांच लोगों की मौत हो गई तथा छह अन्य घायल हो गये।

02/05/2019

वीडियो वायरल, जेल में कैदी पी रहे शराब, हवा में लहराई पिस्टल

जेल में अपराधी शराब पी रहे है और हाथ में लेकर पिस्टल लहरा रहे है। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

27/06/2019

जम्मू-कश्मीर: बीजेपी नेता वसीम बारी की गोली मारकर हत्या, IG ने मानी सुरक्षा में चूक

जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में भाजपा नेता वसीम बारी की गोली मारकर हत्या कर दी गई। वसीम बांदीपोरा के भाजपा जिलाध्यक्ष थे। जम्मू-कश्मीर पुलिस के अनुसार वसीम के अलावा उनके पिता बशीर अहमद और उनके भाई उमर बशीर पर भी गोलियां चलाई गई थी। इन तीनों को घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन इलाज शुरू होने से पहले इन तीनों लोगों की मौत हो गई।

09/07/2020

किसानों का प्रदर्शन जल्द बन जाएगा राष्ट्रीय मुद्दा, सरकार-किसान बातचीत कर सुलझाएं मसला: सुप्रीम कोर्ट

केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों के विरोध में किसानों के प्रदर्शन के कारण दिल्ली बॉर्डर बंद किए जाने के खिलाफ दाखिल याचिका पर सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र, दिल्ली, यूपी, हरियाणा व पंजाब को नोटिस जारी कर जवाब दाखिल करने को कहा है।

16/12/2020

पिछली सरकारों की नीतियों के चलते हथियारों का आयातक बनकर रह गया देश : मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आरोप लगाया कि पिछली सरकारों की नीतियों के कारण देश आजादी के बाद रक्षा विनिर्माण और उत्पादन के क्षेत्र में अपनी पूरी क्षमता का इस्तेमाल नहीं कर पाया और हथियारों का आयातक बनकर ही रह गया।

05/02/2020

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्रों की मांग का हो रहा है दमन: प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रों की छात्रसंघ की बहाली की मांग का समर्थन करते हुए आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार छात्रों की मांग का दमन कर रही है।

27/09/2019