Dainik Navajyoti Logo
Monday 2nd of August 2021
 
भारत

त्रिपुरा में डॉक्टरों ने की कोविड-19 के लिए विशेष अस्पताल की मांग

Thursday, May 07, 2020 15:00 PM
सांकेतिक तस्वीर।

अगरतला। त्रिपुरा में कोरोना वायरस (कोविड-19) के मामलों में हाल में हुई बढ़ोत्तरी के मद्देनजर ऑल त्रिपुरा गवर्नमेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (एटीजीडीए) ने इसके संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए राज्य सरकार से राजधानी अगरतला स्थित सरकारी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (एजीएमसी) में सभी विभागों की ओपीडी सेवा तत्काल बंद करने की मांग की है। एटीजीडीए ने राज्य की स्वास्थ्य सेवा विभाग के निदेशक को इस संबंध में पत्र लिखकर सरकार को कोविड-19 के लिए एजीएमसी से अलग स्थान पर एक विशेष अस्पताल की व्यवस्था करने की सलाह दी है।

केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार किसी भी प्रमुख अस्पताल को कोविड-19 के इलाज के लिए अलग नहीं रखा जा सकता है। एटीजीडीए के मुताबिक राज्य सरकार ने एजीएमसी की इमारत के एक हिस्से को कोविड-19 के इलाज के लिए बनाया है, जिसमें पर्याप्त सुविधाएं भी नहीं हैं। इसके कारण एजीएमसी के डॉक्टरों, कर्मचारियों और अन्य मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

राज्य सरकार ने लगातार विशेषज्ञों की सलाह को नजरअंदाज कर एजीएमसी में कोविड-19 केयर केन्द्र बनाया है। एजीएमसी में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के 62 संक्रमित जवानों और उनके परिजनों को लाए जाने से डॉक्टरों, अन्य मरीजों, पैरामैडिकल स्टॉफ और अन्य कर्मचारियों की परेशानी काफी बढ़ गई है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

आर्टिकल-370 खत्म होने के बाद चौथी बार जम्मू-कश्मीर पहुंचे विदेशी राजनयिक, जानेंगे जमीनी हकीकत

जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने के बाद वहां की जमीनी हकीकत का आंकलन करने के लिए यूरोपीय संघ का विदेशी प्रतिनिधिमंडल बुधवार को श्रीनगर पहुंचा। इससे पहले तीन बार विदेशी राजनयिक यहां के हालात जानने के लिए दौरा कर चुके हैं। इस डेलिगेशन को यूरोपीय यूनियन के भारत में राजदूत उगो एस्टुटो लीड कर रहे हैं।

17/02/2021

प्रदेश के लाखा खान, पालीवाल, शेखावत सहित 119 को पद्म सम्मान, शिंजो आबे को पद्म विभूषण

भारत-जापान संबंधों को नया आयाम देने वाले जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे सहित सात हस्तियों को देश के दूसरे सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार पद्म विभूषण और असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरूण गोगोई, पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन और वरिष्ठ नौकरशाह नृपेन्द्र मिश्रा सहित दस हस्तियों को पद्म भूषण पुरस्कार के लिए चुना गया है।

26/01/2021

पश्चिम बंगाल में ममता ने कमल का निशान मिटा बनाया तृणमूल का चिह्न

पश्चिम बंगाल में विवाद लगातार जारी है। तृणमूल और भाजपा एक दूसरे पर अपने ऑफिसों पर कब्जा, तोड़फोड़ और हिंसा करने का आरोप लगाया है।

03/06/2019

भारत-ब्राजील के बीच 15 समझौतों पर हस्ताक्षर, मोदी ने ब्राजील को बताया एक महत्वपूर्ण साझीदार

भारत और ब्राजील ने जैविक ईंधन और देसी गायों की प्रजाति के संवर्धन समेत परस्पर सहयोग के 15 समझौतों एवं संधि पर हस्ताक्षर किए तथा अपनी रणनीतिक साझेदारी को विस्तार देने के उद्देश्य से एक वृहद् कार्ययोजना की घोषणा की।

25/01/2020

IIT रुड़की के क्‍वारेंटाइन सेंटर में स्‍टूडेंट की मौत, कोविड पॉजिटिव के संपर्क में आने के बाद से था आइसोलेट

आईआईटी रुड़की में बने क्वारेंटाइन सेंटर में एक छात्र की मौत हो गई है। वह एक कोविड पॉजिटिव छात्र के संपर्क में आने के बाद 11 अप्रैल से क्वारेंटाइन में था। जानकारी के अनुसार एमटेक सेकंड ईयर का छात्र संदिग्ध हालात में बेहोश पाया गया। उसे पहले संस्थान के अस्पताल और फिर सिविल हॉस्पिटल रेफर किया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

15/04/2021

नंबर एक और दो का आदेश हो जाए तो मध्यप्रदेश में एक दिन भी नहीं लगेगा: भाजपा नेता

मध्यप्रदेश विधानसभा में विपक्ष के नेता गोपाल भार्गव ने कर्नाटक के राजनीतिक घटनाक्रम के बीच विधानसभा में कहा कि यदि नंबर एक और दो का आदेश हो जाए, तो एक दिन भी इस राज्य में नहीं लगेगा।

24/07/2019

झारखंड में विधानसभा के पहले चरण के चुनाव के लिए अधिसूचना जारी, 30 नवंबर को वोटिंग

झारखंड में प्रथम चरण में विधानसभा की 13 सीटों के लिए 30 नवंबर होने वाले चुनाव की अधिसूचना बुधवार को जारी हो गई।

06/11/2019