Dainik Navajyoti Logo
Friday 14th of August 2020
 
भारत

दिल्ली हिंसा: फोरेंसिक जांच के लिए ताहिर हुसैन की लाइसेंसी पिस्तौल जब्त

Saturday, March 07, 2020 18:15 PM
ताहिर हुसैन (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। उत्तर-पूर्वी दिल्ली के दंगों के मुख्य आरोपी आम आदमी पार्टी (आप) के नेहरु विहार से निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन के पास से पुलिस ने एक लाइसेंसी पिस्तौल और 24 कारतूस जब्त किए हैं। दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने शनिवार को इसकी जानकारी दी। सूत्रों ने बताया कि पिस्तौल को फोरेंसिक जांच के लिए भेजा गया है। यह जांच इसलिए कराई जा रही है जिससे यह पता चले कि पिस्तौल का उपयोग हाल के दंगों में किया गया है अथवा नहीं। जब्त कारतूसों को भी फोरेंसिक जांच के लिए भेजा गया है।

बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर उत्तर-पूर्वी दिल्ली के शाहीन बाग, जाफराबाद, मौजपुर और खजूरी समेत विभिन्न हिस्सों में हुए दंगों में 53 लोगों की मौत हुई है और बड़ी संख्या में लोग घायल हुए। मृतकों में दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल रतन लाल और खुफिया विभाग के जवान अंकित शर्मा भी शामिल हैं। दंगों के बाद ताहिर हुसैन फरार हो गया था और दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने गुरुवार को उसे राऊज एवेन्यू स्थित विशेष अदालत परिसर से गिरफ्तार किया था। ताहिर पर अंकित शर्मा की हत्या और दंगा फैलाने जैसे आरोप हैं। उस पर कुल चार प्राथमिकी दर्ज की जा चुकी हैं।

ताहिर को कड़कड़डूमा कोर्ट ने शुक्रवार को सात दिन की पुलिस हिरासत में भेजा है। ताहिर दंगों में अपनी संलिप्तता को लेकर लगातार इनकार कर रहा है लेकिन शाहीन बाग स्थित उसके निवास से दंगों के दौरान किए पथराव और अन्य कई तरह के वीडियो वायरल हो रहे हैं। दंगों में नाम आने के बाद आप ने ताहिर को जांच होने तक के लिए निलंबित कर दिया था। उधर इस दंगे के एक अन्य आरोपी पुलिसकर्मी पर पिस्तौल तानने वाले शाहरुख को भी पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है। पुलिस ने वह पिस्तौल भी बरामद कर ली है जिसे शाहरुख ने पुलिसकर्मी पर ताना था।

यह भी पढ़ें:

पीएम मोदी के साथ राजस्थान की बेटी पायल को भी मिला 'चेंजमेकर अवॉर्ड'

राजस्थान में बाल श्रम और बाल विवाह के खिलाफ अभियान चलाने के लिए 17 साली की पायल जांगिड़ को 'चेंजमेकर अवॉर्ड' से सम्मानित किया गया है। चेंजमेकर अवॉर्ड मिलने के बाद पायल जांगिड़ ने कहा कि वे बेहद खुश हैं कि पीएम के साथ उन्हें भी यह सम्मान मिला है।

25/09/2019

शिवसेना-कांग्रेस और एनसीपी ने की विधायकों की मोर्चाबंदी, होटल्स के बाहर कड़ी सुरक्षा

सरकार गठन के लिए कोशिशों में जुटी कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना ने टूट के डर से अपने विधायकों को होटलों में रखा है और उनसे मोबाइल भी ले लिए गए हैं।

24/11/2019

गुजरात की अदालत ने राहुल गांधी के खिलाफ दोबारा जारी किया समन

गुजरात के अहमदाबाद की एक अदालत ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ओर से मध्य प्रदेश के जबलपुर में एक चुनावी रैली में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को हत्या का आरोपी बताते हुए दिये गये भाषण को लेकर दायर मामले में दोबारा समन जारी किया और सुनवाई की अगली तिथि नौ अगस्त को उन्हें पेश होने के आदेश दिये।

09/07/2019

राज्यसभा चुनाव को लेकर गुजरात में भाजपा-कांग्रेस की रस्साकशी जारी, सत्तारूढ़ दल का पलड़ा भारी

गुजरात में राज्यसभा की चार सीटों के लिए 19 जून को होने वाले चुनाव में एक सीट पर सत्तारूढ़ भाजपा और मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस के बीच नजदीकी मुकाबले की संभावना के बीच राज्य में राजनीतिक माहौल गर्म बना हुआ है।

17/06/2020

शाहीनबाग मामला: सड़क बंद किए जाने के खिलाफ प्रदर्शन, लोगों ने लगाए 'जय श्री राम' के नारे

शाहीनबाग में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ पिछले एक महीने से सड़क बंद कर विरोध प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों को स्थानीय नागरिकों का विरोध झेलना पड़ा। स्थानीय लोगों के एक समूह ने सीएए विरोधी धरना स्थल के पास प्रदर्शन किया।

03/02/2020

जम्मू कश्मीर में आतंकी संगठन लश्कर के दो घुसपैठिए गिरफ्तार, सेना ने किया वीडियो जारी

जम्मू कश्मीर में भारतीय सेना ने दो घुसपेठियों को गिरफ्तार किया है। घुसपेठिए जम्मू-कश्मीर में घुसपेठ करने की फिराक में थे, जिन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। घुसपेठियों को आतंकी संगठन लश्कर से ताल्लुक है।

04/09/2019

देशभक्ति की नई परिभाषा सिखा रहे हैं मोदी : सोनिया

संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मोदी सरकार पर देश के सर्व समावेशी ताने बाने को नष्ट करने का आरोप लगाते हुए शनिवार को कहा कि देशभक्ति की नई परिभाषा सिखाई जा रही है और संवैधानिक संस्थाओं को साजिश के तहत कुचला जा रहा है।

07/04/2019