Dainik Navajyoti Logo
Sunday 18th of April 2021
 
भारत

चुनाव प्रचार के दौरान मास्क पहनना अनिवार्य करने की मांग, चुनाव आयोग और केंद्र को नोटिस जारी

Thursday, April 08, 2021 14:30 PM
दिल्ली हाईकोर्ट।

नई दिल्ली। दिल्ली हाईकोर्ट ने 5 राज्यों में चुनाव प्रचार के दौरान मास्क पहनना अनिवार्य करने की मांग करने वाली याचिका पर सुनवाई करते हुए केंद्र सरकार और निर्वाचन आयोग को नोटिस जारी किया है। याचिका में कहा गया है कि पिछले कुछ दिनों से कोरोना के मामले काफी बढ़ रहे हैं। लेकिन चुनावों के दौरान न तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो रहा है और न ही रैलियों में शामिल होने वाले नेता मास्क पहन रहे हैं। इससे कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल सकता है। इसलिए चुनावी रैलियों में मास्क पहनना अनिवार्य करने का दिशा-निर्देश जारी किया जाए।

यह भी पढ़ें:

सुप्रीम कोर्ट ने गडकरी को दिया आने का आमंत्रण

सुप्रीम कोर्ट ने सार्वजनिक परिवहन में इलेक्ट्रिक तकनीक अपनाने संबंधी मामले की सुनवाई में सहयोग के लिए केन्द्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को आने का आमंत्रण दिया।

19/02/2020

कई मौकों पर नेताजी को भुला देने की कोशिश की गई: अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस का नाम लिए बगैर शुक्रवार को कहा कि कई मौकों पर लोगों ने नेताजी सुभाष चन्द्र बोस के योगदान को आलोकित करने के बजाय उन्हें भुला देने की कोशिश की। शाह ने कहा कि दूसरी तरफ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एक समिति गठित की है जो यह सुनिश्चित करेगी आने वाली पीढ़ियां अपने इस महान नेता को सम्मान देते हुए उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करती रहे।

19/02/2021

तिरंगा के अभिकल्पक पिंगली वेंकैया को दी श्रद्धाजंलि

उत्तर प्रदेश में जौनपुर जिले में राष्ट्रीय ध्वज के अभिकल्पक एवं महान स्वतंत्रता सेनानी पिंगली वेंकैया का 141 वां जन्मदिन मनाया गया।

02/08/2019

सोनिया, राहुल और प्रियंका को अब विदेशी दौरों पर भी साथ ले जाने होंगे SPG सुरक्षाकर्मी

एसपीजी की सुरक्षा पाने वाले लोगों के लिए केंद्र सरकार ने नए दिशा-निर्देश जारी किए हैं। जिसके बाद विशेष सुरक्षा पाए लोग जब भी विदेश यात्रा करेंगे, तब उन्हें एसपीजी सुरक्षाकर्मियों को साथ ले जाना होगा।

07/10/2019

अलीगढ़: रुपयों के लेन-देन में ढाई साल की मासूम की हत्या, 3 आरोपी गिरफ्तार

अलीगढ़ के टप्पल में पैसे के लेन-देन को लेकर की गई ढाई साल की मासूम की हत्या पर देशभर में गुस्सा है। शुक्रवार को बच्ची की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में जिस तरह से मौत होना बताया गया है उससे रोंगटे खड़े हो जाते हैं।

08/06/2019

कोरोना वायरस को लेकर भारत अलर्ट, ईरान समेत कई देशों के नागरीकों को जारी वीजा किया रद्द

चीन से दुनियाभर में फैले कोरोना वायरस को लेकर भारत भी सतर्क हो गया है। कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए भारत ने ईरानी नागरिकों व अन्य देशों के नागरिकों को जारी किए गए वीजा और ई-वीजा को रद्द करने का फैसला किया है।

03/03/2020

भड़काऊ नारे लगाने के आरोप में भाजपा के तीन कार्यकर्ताओं को किया गिरफ्तार

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की रैली के दौरान भड़काऊ नारे लगाने के मामले ने पुलिस ने भाजपा के 3 कार्यकताओं को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर रातभर शहर के विभिन्न हिस्सों में छापा मारा और तीनों को गिरफ्तार कर लिया।

02/03/2020