Dainik Navajyoti Logo
Saturday 28th of November 2020
 
भारत

दिल्ली में पहली बार रैपिड से ज्यादा आरटी पीसीआर टेस्ट, DRDO के अस्पताल को 250 वेंटिलेटर की आपूर्ति

Sunday, November 22, 2020 17:25 PM
सांकेतिक तस्वीर।

नई दिल्ली। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह द्वारा राजधानी दिल्ली में कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप पर अंकुश लगाने के लिए पिछले सप्ताह की गई बैठक के बाद राजधानी में पहली बार कोरोना संक्रमण की जांच के लिए रैपिड के बजाय आरटी पीसीआर टेस्ट अधिक संख्या में किए गए हैं। शाह ने गत रविवार को एक बैठक में राजधानी में कोरोना संक्रमण की स्थिति की समीक्षा की थी। इस बैठक में कोरोना की जांच के लिए रैपिड के बजाय आरटी पीसीआर टेस्ट की संख्या बढ़ाकर प्रतिदिन 60,000 करने का लक्ष्य रखा गया था।

गृह मंत्रालय ने रविवार को ट्वीट कर कहा कि राजधानी में पहली बार रैपिड के बजाय आरटी पीसीआर टेस्ट अधिक संख्या में किए गए हैं। हालांकि मंत्रालय ने टेस्टों की संख्या नहीं बताई है। इसके अलावा डीआरडीओ के अस्पताल को 250 वेंटिलेटर की आपूर्ति की गई है। इस बीच राजधानी में घर-घर जाकर सर्वेक्षण का काम भी शुरू हो गया और शुक्रवार को 3 लाख 70 हजार 729 लोगों का सर्वेक्षण किया गया। देश के प्रतिष्ठित एम्स अस्पताल ने 207 जूनियर रेजिडेंट डॉक्टरों की भर्ती की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें:

मध्यप्रदेश में परीक्षा में पूछा क्रांतिकारी आतंकवादियों पर सवाल, शिवराज ने की जांच की मांग

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य के जीवाजी विश्वविद्यालय की एक परीक्षा में 'क्रांतिकारी आतंकवादियों' पर सवाल पूछे जाने के मामले में सख्त आपत्ति उठाते हुए कहा कि इस मामले में गैरजिम्मेदार लोगों पर तत्काल कार्रवाई की जाए।

27/12/2019

लगातार दूसरे दिन मंहगा हुआ पेट्रोल-डीजल, 2 दिन में कीमतों में 1.20 रुपए का इजाफा

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में सोमवार को लगातार दूसरे दिन बड़ी वृद्धि की गई है, जिससे राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में दो दिन में इनकी कीमतों में 1.20 रुपए का इजाफा हुआ है।

08/06/2020

बिना सब्सिडी वाले LPG सिलेंडर के दाम में भारी गिरावट, 162 रुपए सस्ता हुआ सिलेंडर

कोरोना वायरस सकंट और लॉकडाउन के बीच देश की तेल कंपनियों ने मई की शुरूआत होते ही आम आदमी को बड़ी राहत दी है। लगातार तीसरी बार एलपीजी सिलेंडर की कीमत में कटौती की गई है। मई माह की पहली तारीख को बिना सब्सिडी वाले रसोई गैस सिलेंडर के दाम में 162.50 की कटौती की गई है।

01/05/2020

पीएम मोदी से मुलाकात के लिए ममता बनर्जी दिल्ली रवाना

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात करने के लिए मंगलवार को नई दिल्ली के लिए रवाना हो गईं। ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री से मुलाकात के लिए पीएमओ से समय मांगा है और यह मुलाकात बुधवार को शाम साढ़े चार बजे होगी।

17/09/2019

गांधी भी 'हे राम' कहते थे, हम भारत में नहीं तो क्या पाकिस्तान में कहेंगे जय श्रीराम : रेड्‌डी

गृह राज्यमंत्री जी किशन रेड्‌डी ने जय श्रीराम के नारे पर बयान दिया है। उन्होंने कहा कि जय श्रीराम के नारे कार्रवाई करना गलत है।

01/06/2019

गृहमंत्री राजनाथ ने की पूजा-अर्चना, रोड शो के बाद भरा नामांकन

केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को सत्रहवीं लोकसभा चुनाव में लखनऊ संसदीय सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

16/04/2019

राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद छोड़ने की पेशकश की

आम चुनाव में हुई करारी हार के बाद शनिवार को कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में इस पर मंथन किया जाएगा।

25/05/2019