Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 11th of August 2020
 
भारत

दिल्ली में आम आदमी पार्टी के 70 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी, 15 मौजूदा विधायकों का टिकट काटा

Wednesday, January 15, 2020 10:00 AM
अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। दिल्ली में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। पार्टी ने 46 मौजूदा विधायकों को टिकट दिया है, वहीं 9 सीटों पर नए उम्मीदवारों की घोषणा की गई है। इसके अलावा 8 महिलाओं को भी टिकट दिया गया है। पार्टी ने 15 मौजूदा विधायकों का टिकट काटा है। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल नई दिल्ली से चुनाव लड़ेंगे। वहीं डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को पटपड़गंज, दिलीप पांडे को तिमारपुर और आतिशी को कालकाजी से टिकट मिला है।

इन सीटों पर इन्हें मिला टिकट
चांदनी चौक से प्रहलाद सिंह साहनी, मटिया महल से शोएब इकबाल, करोल बाग से विशेष रवि, तिलक नगर से जरनैल सिंह, दिल्ली छावनी से विरेंद्र सिंह कादियान, जनकपुरी से राजेश ऋषि, शकुर बस्ती से सतेंदर जैन, त्रिनगर से जितेंद्र तोमर, वजीरपुर से राजेश गुप्ता, मॉडल टॉउन से अखिलेश पति त्रिपाठी, सदर बाजार से सोम दत्त, शालीमारबाग से बंदना कुमारी, नरेला से शरद चौहान, बुराड़ी से संजीव झा, आदर्श नगर से पवन शर्मा, किराड़ी से ऋतुराज झा, सुल्तानपुर माजरा से मुकेश कुमार अहलावत, नागलोई जाट से रघुविंदर शौकिन, मंगोलपुरी से राखी बिड़ला को टिकट मिला है।

बल्लीमारन से इमरान हुसैन, पटेल नगर से राजकुमार आनंद, मोती नगर से शिव चरण गोयल, मादीपुर से गिरिश सोनी, राजौरी गार्डन से धनवंति  चंदेला, हरिनगर से राजकुमारी ढिल्लन, विकासपुरी से महिंदर यादव, उत्तम नगर से नरेश बलियान, द्वारका से विनय कुमार मिश्रा, मटियाला से गुलाब सिंह यादव, नजफगढ़ से कैलाश गहलोत, बिजवासन से बीएस जून, पालम से भावना गौड़, राजेंद्र नगर से राघव चढ्ढा, जंगपुर से प्रवीण कुमार, कस्तुरबा नगर से मदन लाल, रोहिणी से राजेश नामा बंसीवाला, बादली से अजेश यादव, रिठाला से महिंदर गोयल, बवाना से जय भगवान उपकार, मुंडका से धरमपाल लाकड़ा को टिकट मिला है।

इन विधायकों का काटा टिकट
तिमारपुर से मौजूदा विधायक पंकज पुष्कर, बवाना से रामचंद्र, मुंडका से सुखबीर दलाल, पटेल नगर से हजारीलाल चौहान, हरी नगर से जगदीप सिंह, द्वारका से आदर्श शास्त्री, कैंट से कमांडो सुरेंद्र, राजेंद्र नगर से विजेंद्र, कालकाजी से अवतार सिंह, बदरपुर से नारायण दत्त शर्मा, त्रिलोकपुरी से राजू दिन गान, कोंडली से मनोज कुमार, सीलमपुर से हाजी इशराक, गोकुलपुर से चौधरी फतेह सिंह और मटिया महल से आसिम अहमद खान का टिकट काटा गया है।

आम आदमी पार्टी की जारी लिस्ट-:

 

यह भी पढ़ें:

देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 5.28 लाख के पार, अबतक 16095 लोगों की गई जान

देश में कोरोना वायरस का प्रकोप बहुत तेजी से बढ़ रहा है और पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमण के अब तक के सर्वाधिक 19,906 नए मामले सामने आए हैं, जिससे संक्रमितों का आंकड़ा सवा पांच लाख के पार हो गया है।

28/06/2020

गूगल ने शिक्षक दिवस पर बनाया स्पेशल डूडल

सोशल नेटवर्किंग सर्च इंजन गूगल ने शिक्षक दिवस के अवसर पर खास तरह का एनिमेशन वाला डूडल बनाया है। गूगल ने अपने डूडल में एनिमेशन के रूप में एक ऑक्टोपस को शिक्षक के रूप में फिल्माया है।

05/09/2019

केंद्र का निजी अस्पतालों को निर्देश, अन्य बीमारियों से जूझ रहे मरीजों के कोविड-19 टेस्ट पर न दें जोर

केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस के अलावा अन्य बीमारियों से जूझ रहे लोगों को लेकर निजी अस्पतालों के लिए निर्देश जारी किए हैं। सरकार ने निर्देश दिया है कि निजी अस्पताल अन्य मरीजों को अस्पताल में भर्ती करने से पहले उनको कोरोना वायरस की जांच के लिए बाध्य नहीं कर सकता है।

29/04/2020

MHA का सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को निर्देश, प्रवासी मजदूरों, बेघरों के रहने-खाने का करें इंतजाम

कोरोना वायरस को रोकने के लिए देशभर में 21 दिनों के लॉकडाउन के बीच दिल्ली समेत तमाम बड़े शहरों से दूसरे राज्यों के मजदूरों का बड़े पैमाने पर पलायन जारी है। ऐसे में अब गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को निर्देश दिया है कि वे इन प्रवासी मजदूरों समेत बेघर लोगों के खाने-पीने, ठहरने, कपड़े, इलाज आदि का पुख्ता इंतजाम करें।

28/03/2020

कोरोना वायरस पर SC का सरकार को निर्देश, प्राइवेट लैब में भी मुफ्त में हो कोविड-19 का टेस्ट

भारत में कोरोना वायरस का संक्रमण बड़ी तेजी से फैल रहा है। भारत के 31 राज्यों में पैर पसार चुके जानलेवा वायरस से 5 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हैं और 149 लोगों की मौत हो चुकी है। इस बीच सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को केंद्र सरकार से कोरोना वायरस की जांच मुफ्त में कराने की व्यवस्था कराने को कहा है।

08/04/2020

आजम खान ने महिला स्पीकर पर की आपत्तिजनक टिप्पणी, संसद में हुआ हंगामा

समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान के लोकसभा में आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर विवाद हो गया। उन्होंने सदन की अध्यक्षता कर रहीं रमा देवी को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की।

25/07/2019

प्रधानमंत्री मोदी करेंगे 'परीक्षा पर चर्चा', विद्यार्थियों को देंगे टिप्स

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोमवार को परीक्षा को लेकर छात्रों में व्याप्त तनाव को दूर करने के उद्देश्य से 'परीक्षा पर चर्चा 2020' के दौरान छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों के साथ बातचीत कर टिप्स देंगे।

19/01/2020