Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 21st of January 2020
 
भारत

दिल्ली में आम आदमी पार्टी के 70 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी, 15 मौजूदा विधायकों का टिकट काटा

Wednesday, January 15, 2020 10:00 AM
अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। दिल्ली में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। पार्टी ने 46 मौजूदा विधायकों को टिकट दिया है, वहीं 9 सीटों पर नए उम्मीदवारों की घोषणा की गई है। इसके अलावा 8 महिलाओं को भी टिकट दिया गया है। पार्टी ने 15 मौजूदा विधायकों का टिकट काटा है। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल नई दिल्ली से चुनाव लड़ेंगे। वहीं डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को पटपड़गंज, दिलीप पांडे को तिमारपुर और आतिशी को कालकाजी से टिकट मिला है।

इन सीटों पर इन्हें मिला टिकट
चांदनी चौक से प्रहलाद सिंह साहनी, मटिया महल से शोएब इकबाल, करोल बाग से विशेष रवि, तिलक नगर से जरनैल सिंह, दिल्ली छावनी से विरेंद्र सिंह कादियान, जनकपुरी से राजेश ऋषि, शकुर बस्ती से सतेंदर जैन, त्रिनगर से जितेंद्र तोमर, वजीरपुर से राजेश गुप्ता, मॉडल टॉउन से अखिलेश पति त्रिपाठी, सदर बाजार से सोम दत्त, शालीमारबाग से बंदना कुमारी, नरेला से शरद चौहान, बुराड़ी से संजीव झा, आदर्श नगर से पवन शर्मा, किराड़ी से ऋतुराज झा, सुल्तानपुर माजरा से मुकेश कुमार अहलावत, नागलोई जाट से रघुविंदर शौकिन, मंगोलपुरी से राखी बिड़ला को टिकट मिला है।

बल्लीमारन से इमरान हुसैन, पटेल नगर से राजकुमार आनंद, मोती नगर से शिव चरण गोयल, मादीपुर से गिरिश सोनी, राजौरी गार्डन से धनवंति  चंदेला, हरिनगर से राजकुमारी ढिल्लन, विकासपुरी से महिंदर यादव, उत्तम नगर से नरेश बलियान, द्वारका से विनय कुमार मिश्रा, मटियाला से गुलाब सिंह यादव, नजफगढ़ से कैलाश गहलोत, बिजवासन से बीएस जून, पालम से भावना गौड़, राजेंद्र नगर से राघव चढ्ढा, जंगपुर से प्रवीण कुमार, कस्तुरबा नगर से मदन लाल, रोहिणी से राजेश नामा बंसीवाला, बादली से अजेश यादव, रिठाला से महिंदर गोयल, बवाना से जय भगवान उपकार, मुंडका से धरमपाल लाकड़ा को टिकट मिला है।

इन विधायकों का काटा टिकट
तिमारपुर से मौजूदा विधायक पंकज पुष्कर, बवाना से रामचंद्र, मुंडका से सुखबीर दलाल, पटेल नगर से हजारीलाल चौहान, हरी नगर से जगदीप सिंह, द्वारका से आदर्श शास्त्री, कैंट से कमांडो सुरेंद्र, राजेंद्र नगर से विजेंद्र, कालकाजी से अवतार सिंह, बदरपुर से नारायण दत्त शर्मा, त्रिलोकपुरी से राजू दिन गान, कोंडली से मनोज कुमार, सीलमपुर से हाजी इशराक, गोकुलपुर से चौधरी फतेह सिंह और मटिया महल से आसिम अहमद खान का टिकट काटा गया है।

आम आदमी पार्टी की जारी लिस्ट-:

 

यह भी पढ़ें:

राजस्थान में मोदी और राहुल गांधी के दौरे के बाद चुनाव प्रचार ने पकड़ा जोर

राजस्थान में लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के दौरों के बाद चुनाव प्रचार ने जोर पकड़ लिया है।

24/04/2019

छठ समारोह के दौरान अलग-अलग दुर्घटनाओं में 15 की मौत

बिहार के विभिन्न जिलों में छठ पूजा के दौरान रविवार को अलग-अलग दुर्घटनाओं में 15 लोगों की मौत हो गई तथा छह अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए।

04/11/2019

राजनाथ सिंह का पाकिस्तान को दो-टूक जवाब, कहा- अब सिर्फ PoK पर होगी बात

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को दो-टूक जवाब दिया है। राजनाथ ने कहा कि पाकिस्तान से तब तक बातचीत नहीं होगी, जब तक वह आतंकवाद पर रोक नहीं लगा देता है और अगर अब बातचीत हुई तो सिर्फ पीओके पर होगी।

18/08/2019

नरेन्द्र मोदी अपनी मां का आर्शीवाद लेने जाएंगे गुजरात

प्रधानमंत्री का पद दूसरी बार संभालने से पहले नरेंद्र मोदी रविवार को अपनी मां हीराबेन मोदी का आशीर्वाद लेने गुजरात और सोमवार को वाराणसी की जनता का जीत के लिए आभार व्यक्त करने काशी जायेंगे।

25/05/2019

एग्जिट पोल-2019 : महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन को सभी सर्वे में बढ़त

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए सोमवार को 288 सीटों पर शांतिपूर्ण मतदान संपन्न हुआ। इस बीच राज्य में मतदान खत्म होने के साथ ही तमाम टीवी चैनल्स और सर्वे एजेंसियों ने राज्य का एग्जिट पोल जारी कर दिया है।

21/10/2019

प्रज्ञा ठाकुर हुईं भावुक

भोपाल संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने गुरुवार को कहा कि गिरफ्तारी के दौरान उन्हें बहुत सताया गया था और शारीरिक प्रताड़नाएं भी दी गई थीं।

19/04/2019

मोदी के साक्षात्कार पर राहुल का तंज, हकीकत से दूर सिर्फ नाटकबाजी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अभिनेता अक्षय कुमार को दिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साक्षात्कार पर तीखी टिप्पणी करते हुए बुधवार को कहा कि मोदी हकीकत से बहुत दूर हैं और सिर्फ नाटकबाजी करने में व्यस्त रहते हैं।

25/04/2019