Dainik Navajyoti Logo
Friday 18th of June 2021
 
भारत

राम जन्मभूमि पर सर्वसम्मति से आये सर्वोच्च न्यायालय के फैसले का स्वागत करता हूं: अमित शाह

Saturday, November 09, 2019 15:35 PM
केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मामले में सुप्रीम कोर्ट के के फैसले का स्वागत किया है और विश्वास जताया है कि यह ऐतिहासिक निर्णय देश की एकता, अखंडता और महान संस्कृति को और बल प्रदान करेगा।

शाह ने सर्वोच्च अदालत का फैसला आने के बाद ट्विटर पर अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि राम जन्मभूमि पर सर्वसम्मति से आये सर्वोच्च न्यायालय के फैसले का मैं स्वागत करता हूं। मैं सभी समुदायों और धर्म के लोगों से अपील करता हूं कि हम इस निर्णय को सहजता से स्वीकारते हुए शांति और सौहार्द से परिपूर्ण एक भारत-श्रेष्ठ भारत के अपने संकल्प के प्रति कटिबद्ध रहें।

उन्होंने कहा कि मुझे पूर्ण विश्वास है कि सर्वोच्च न्यायालय द्वारा दिया गया यह ऐतिहासिक निर्णय अपने आप में एक मील का पत्थर साबित होगा है। यह निर्णय भारत की एकता, अखंडता और महान संस्कृति को और बल प्रदान करेगा। दशकों से चले आ रहे राम जन्मभूमि के इस कानूनी विवाद को इस निर्णय से अंतिम रूप मिला है। मैं भारत की न्याय प्रणाली एवं सभी न्यायमूर्तियों का अभिनन्दन करता हूं। शाह ने राम जन्मभूमि कानूनी विवाद के लिए प्रयासरत सभी संस्थाएं, पूरे देश के संत समाज और अनगिनत अज्ञात लोगों के प्रति कृतज्ञता व्यक्त की, जिन्होंने इतने वर्षों तक इसके लिए प्रयास किया।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

इसरो चीफ ने बताई 2020 की पूरी योजना, कहा- चंद्रयान-3 और गगनयान की होगी तैयारी

नए साल पर इसरो चीफ के. सिवन ने 2019 की उपलब्धियां और 2020 के टारगेट को बताया। उन्होंने कहा कि तमिलनाडु के थुथुकुडी में नया स्पेस पोर्ट बनेगा। सिवन ने बुधवार को अहम जानकारी साझा करते हुए बताया कि चंद्रयान 3 को सरकार की मंजूरी मिल गई है।

01/01/2020

कोविशील्ड वैक्सीन के गंभीर साइड-इफेक्ट का दावा, पांच करोड़ रुपए का मुआवजा मांगा

चेन्नई में हुए 'कोविशील्ड' वैक्सीन के ट्रायल में हिस्सा लेने वाले एक व्यक्ति ने खुराक लेने के बाद गंभीर साइड इफेक्ट सामने आने की बात कही है। 40 वर्षीय व्यक्ति ने कहा है कि वैक्सीन की खुराक लेने के बाद गंभीर साइड इफेक्ट दिखे हैं, जिसमें वर्चुअल न्यूरोलॉजिकल ब्रेकडाउन जैसी समस्या भी शामिल है। व्यक्ति ने पांच करोड़ रुपए के मुआवजे की मांग की है।

30/11/2020

tyj

t7jtj

20/09/2016

दिल्ली विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान, आचार संहिता लागू

चुनाव आयोग ने दिल्ली विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है। मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने प्रेस कांफ्रेंस में चुनाव की तारीखों का ऐलान किया।

06/01/2020

लॉकडाउन के चलते नेल्लोर में फंसा बेटा, 1400 किमी. स्कूटी चलाकर घर वापस लाई मां

लॉकडाउन के बीच एक महिला ने 1400 किमी स्कूटी चलाई है। तेलंगाना के निजामाबाद की रहने वाली महिला शिक्षिका सख्त लॉकडाउन के बीच आंध्र प्रदेश के नेल्लोर में फंसे अपने बेटे को 1400 किमी स्कूटी चलाकर उसे घर लेकर आ गई।

10/04/2020

सुप्रीम कोर्ट ने कोयला खदान नीलामी मामले में झारखंड की याचिका पर केंद्र से किया जवाब तलब

सुप्रीम कोर्ट ने कोयला खदानों की नीलामी के केंद्र के फैसले को चुनौती देने वाली झारखंड सरकार की याचिका पर मंगलवार को केंद्र सरकार से जवाब तलब किया। राज्य सरकार ने दलील दी कि केंद्र सरकार ने बगैर किसी सलाह-मशविरे के ही एकपक्षीय निर्णय लेकर कोयला ब्लॉकों की नीलामी की है, जो अनुचित है।

14/07/2020

क्वाड ग्रुप की बैठक में बोले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, हम दुनिया की बेहतरी के लिए साथ आए

चीन पर नकेल कसने के लिए बने चार देशों के क्वाड ग्रुप की वर्चुअल बैठक शुक्रवार को हुई। बैठक में मोदी ने सबसे पहले अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि हमारा एजेंडा वैक्सीन, क्लाइमेट चेंज और टेक्नोलॉजी डेवलपमेंट को कवर करता है। हम साझा मूल्यों को आगे बढ़ाने, धर्मनिरपेक्ष, स्थिर और समृद्ध इंडो पैसिफिक के लिए मिलकर काम करेंगे।

13/03/2021