Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 1st of April 2020
 
भारत

भारत में कोरोना संक्रमितों की मौत का आंकड़ा पहुंचा 11, तमिलनाडु में 54 वर्षीय मरीज की मौत

Wednesday, March 25, 2020 11:15 AM
कॉन्सेप्ट फोटो।

नई दिल्ली। कोरोना वायरस की चपेट में आए एक और शख्स की मौत हो गई है। तमिलनाडु में कोरोना से मौत का पहला मामला है। खास बात है कि यह शख्स विदेश गया ही नहीं था। यह 23 मार्च को कोरोना से संक्रमित मिला था, जिसके बाद से उसका इलाज चल रहा था। इस मौत के साथ देशभर में कोरोना से मरने वालों की संख्या 11 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि मदुरैई के रहने वाले एक 54 वर्षीय की बुधवार को मौत हो गई है। पिछले दो दिनों से इलाज चल रहा था। उसे डायबिटिज के साथ हाइपरटेंशन था। उसकी तबीयत लगातार बिगड़ती जा रही थी और आज सुबह उसने दम तोड़ दिया।

तमिलनाडु में अब तक कोरोना के 18 मामले आए है, जिसमें एक की मौत और एक ठीक हो चुका है। वहीं, देशभर में भी  कोरोना के अब तक 560 से ज्यादा मामले सामने आए है। इनमें 11 की मौत और 46 लोग स्वस्थ हो चुके है। देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा दिन ब दिन बढ़ता जा रहा है। कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 दिन के लॉकडाउन का ऐलान किया है। इस दौरान दफ्तर, बाजार, सार्वजनिक परिवहन सबकुछ बंद है। प्रधानमंत्री मोदी ने साफ साफ कहा है कि इन 21 दिनों तक कोई भी अपने घर से बाहर कदम नहीं रखेगा। केवल जीवनरक्षक सेवाएं ही इस दौरान जारी रहेंगी।

यह भी पढ़ें:

दिल्ली: भाजपा का गरीबों को दो रुपए किलो आटा और सबको आवास का वादा

2022 तक सबको आवास और मालिकाना हक, नियमित की गयी कालोनियों के लिए कालोनी विकास बोर्ड, यमुना को साफ करने और दिल्ली के किसानों को 6 हजार रुपए की सम्मान निधि देने का भी ऐलान किया है।

31/01/2020

चिदंबरम की याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट का CBI को नोटिस, 7 दिन में मांगी स्टेटस रिपोर्ट

आईएनएक्स मीडिया केस में तिहाड़ जेल में बंद कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम ने की जमानत याचिका पर गुरुवार को दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई हुई। दिल्ली हाईकोर्ट ने सीबीआई को नोटिस भेजकर जवाब मांगा है।

12/09/2019

हरियाणा भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला ने दिया इस्तीफा

हरियाणा में चुनावों में किसी भी पार्टी को पूर्ण बहुमत नहीं मिला है।

24/10/2019

सुरक्षा परिषद में भारत, जर्मनी और जापान जैसे देशों को स्थायी सदस्यता देना जरूरी : फ्रांस

संयुक्त राष्ट्र में फ्रांस के दूत ने भारत को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में स्थायी सदस्यों के तौर पर शामिल करने के लिए कहा है।

07/05/2019

मोदी का ममता पर हमला, हमें तीन सौ से अधिक सीटें मिलेंगी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को कहा कि पश्चिम बंगाल के लोगों के समर्थन और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की हताशा को देखते हुए दावा किया जा सकता है कि आम चुनाव में भाजपा को तीन सौ से अधिक सीटें मिलेंगी।

16/05/2019

मन की बात में बोले मोदी, गांधीजी से जुड़ी किसी एक जगह की यात्रा जरुर करें

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज लोगों से आने वाले समय में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी से जुड़ी किसी न किसी एक जगह की यात्रा जरूर करने का अनुरोध किया।

25/08/2019

लगातार दूसरे दिन बढ़े पेट्रोल के दाम, दिल्ली में कीमत 72 रुपए के पार, डीजल भी महंगा

पेट्रोल के दाम रविवार को लगातार दूसरे दिन बढ़ते हुये करीब दो सप्ताह के उच्चतम स्तर पर पहुंच गए। डीजल की कीमत चार दिन स्थिर रहने के बाद 5 पैसे प्रति लीटर बढ़ी। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 7 पैसे महंगा होकर 72.01 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गया।

23/02/2020