Dainik Navajyoti Logo
Friday 14th of August 2020
 
भारत

बंगाल, ओडिशा में बुधवार को दस्तक दे सकता है चक्रवात 'अम्फान', आपदा प्रबंधन दल मुस्तैद

Monday, May 18, 2020 15:00 PM
फाइल फोटो।

नई दिल्ली। चक्रवाती तूफान 'अम्फान' बुधवार को पश्चिम बंगाल और ओडिशा के समुद्र तटों पर दस्तक दे सकता है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अधिकारियों ने सोमवार को इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि चक्रवाती तूफान से दोनों राज्यों के तटीय जिलों में बड़े स्तर पर नुकसान हो सकता है। उन्होंने कहा कि अगले 24 घंटों के दौरान यह और अधिक तीव्र होकर खतरनाक रूप ले सकता है। इस पर निरंतर नजर रखी जा रही है और संबंधित राज्य सरकारों को इस संबंध में लगातार सूचना दी जा रही है। इस बीच पश्चिम बंगाल और ओडिशा की सरकारों ने तटीय क्षेत्रों में राहत एवं बचाय कार्यों के लिए अपने आपदा प्रबंधन बलों को मुस्तैद कर दिया है।

यह भी पढ़ें:

UPSC: महिलाओं में 23 साल की सृष्टि ने किया टॉप

यूपीएससी टॉपर लिस्ट में पांचवें स्थान पर आर्इं महिला अभ्यर्थी भोपाल की सृष्टि जयंत देशमुख पेशे से केमिकल इंजीनियर हैं।

06/04/2019

CJI ने यूपी के डीजीपी व मुख्य सचिव के साथ बैठक कर कानून व्यवस्था की ली जानकारी

मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई ने सुप्रीम कोर्ट में यूपी के डीजीपी ओपी सिंह व चीफ सेक्रेटी राजेन्द्र तिवारी के साथ बैठक की।

08/11/2019

तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश में चक्रवाती तूफान की चेतावनी

मौसम विभाग ने बंगाल की खाड़ी में चक्रवाती तूफान की चेतावनी दी है जिसके 30 अप्रैल की शाम तक उत्तरी तमिलनाडु तथा दक्षिणी आंध्र प्रदेश के तट पर पहुंचने का पूर्वानुमान है।

26/04/2019

पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी डॉन करीम लाला से मुंबई में मुलाकात करती थीं: संजय राउत

शिवसेना नेता संजय राउत के पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी पर अंडरवर्ल्ड डॉन करीम लाला से मिलने के बयान के बाद राजनीति गरमा गई है। हालांकि बयान पर विवाद बढ़ने के बाद राउत ने सफाई दी है।

16/01/2020

40 हजार करोड़ का फंड बचाने के लिए फडणवीस को बनाया था मुख्यमंत्री: अनंत हेगड़े

भाजपा के सांसद अनंत कुमार हेगड़े ने दावा किया महाराष्ट्र में बीजेपी ने फडणवीस को 40 हजार करोड़ का फंड बचाने के लिए मुख्यमंत्री बनाया।

02/12/2019

एजेंसियों ने सेना को किया अलर्ट, फर्जी आरोग्य सेतु एप से खुफिया जानकारी चुराने में जुटा पाकिस्तान

केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों ने भारतीय सेना और पैरामिलिट्री फोर्सेज के जवानों को फर्जी आरोग्य सेतु ऐप से सतर्क रहने की सलाह दी है। सुरक्षा एजेंसियों ने सैनिकों और अर्द्धसैनिक बलों को पाकिस्तानी एजेंसियों द्वारा साजिश के तहत आरोग्य सेतु एप से मिलता-जुलता मोबाइल एप लाए जाने के प्रति आगाह करते हुए कहा है कि ऐसे एप के माध्यम से पाकिस्तानी खुफिया एजेंसियां संवेदनशील जानकारियों की चोरी कर सकती हैं।

30/04/2020

सबरीमाला मंदिर में महिलाओं का प्रवेश जारी रहेगा, बड़ी बेंच को सौंपा मामला

केरल के सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश को सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुना दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने इस फैसले को बड़ी बेंच को सौंप दिया है।

14/11/2019