Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 11th of May 2021
 
भारत

मुंबई, जयपुर और बिहार के बाद पंजाब में कोरोना वायरस की दस्तक, PGI में भर्ती संदिग्ध मरीज

Tuesday, January 28, 2020 16:35 PM
पीजीआई हॉस्पिटल के डॉक्टर विकास सूरी।

चंडीगढ़। चीन में तेज गति से फैल रहे कोरोना वायरस ने दूसरे देशों में भी दस्तक देनी शुरू कर दी है। भारत में मुंबई, जयपुर और बिहार राज्य के बाद अब पंजाब में कोरोना वायरस का संदिग्ध मरीज सामने आया है। पंजाब के मोहाली में कोराना वायरस के एक संदिग्ध युवक को चंडीगढ़ पीजीआई में भर्ती कराया गया, जहां उसका इलाज चल रहा है।

पंजाब के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री बलबीर सिद्धू ने बताया कि राज्य में स्वाथ्य विभाग को सतर्क कर दिया गया है। राज्य के एंट्री पाइंट जैसे अटारी, वाघा, हवाईअड्डों पर प्रभावित देशों से आने जाने वाले यात्रियों की जांच के लिए विशेष इंतजाम किए गए हैं और अस्पताल में अलग मेडीकल वार्ड बनाए हैं।

पीजीआई के डॉक्टर विकास सूरी ने बताया कि बुखार और सर्दी से पीड़ित एक मरीज को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वह हाल ही में चीन से लौटा था, इसलिए हमने सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुसार उसे आइसोलेशन वार्ड में स्थानांतरित कर दिया। हमने नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी में उसके रक्त और गले के स्वाब के नमूने भेजे हैं।

उधर हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि हमने स्वास्थ्य विभाग को चौकस कर दिया है। हालांकि हरियाणा में किसी तरह के डर की आशंका नहीं है। हिमाचल प्रदेश में भी धर्मशाला, कांगडा सहित ऐसे इलाके जहां अन्य देशों से लोगों के आने की संभावना होती है वहां जांच के पूरे इंतजाम किए गए हैं।

यह भी पढ़ें:

हरियाणा के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों की अंतिम सूची जारी

कांग्रेस ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की दूसरी और आखिरी सूची गुरुवार को जारी कर दी।

03/10/2019

सोनिया गांधी ने कांग्रेस संगठन में किए बड़े बदलाव, गुलाम नबी आजाद को महासचिव पद से हटाया

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी संगठन में बड़ा बदलाव करते हुए पार्टी की सबसे ताकतवर इकाई कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) का पुनर्गठन किया है। इसके तहत पार्टी महासचिवों एवं प्रदेश प्रभारियों में भी परिर्वतन किया गया है। राजस्थान से पूर्व केन्द्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह को असम का प्रभारी महासचिव बनाते हुए उन्हें सीडब्ल्यूसी में लिया गया है।

12/09/2020

पढ़िए, अयोध्या मामले का पूरा घटनाक्रम, कब-क्या हुआ?

अयोध्या के राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद जमीन विवाद में उच्चतम न्यायालय का फैसला आ गया है। सदियों पुराने इस विवाद के महत्वपूर्ण घटनाक्रम इस प्रकार हैं।

09/11/2019

महबूबा मुफ्ती को किया जाए रिहा : राहुल

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) नेता महबूबा मुफ्ती की रिहाई की मांग की है।

02/08/2020

देश में कोरोना: सक्रिय मामले बढ़कर फिर हुए 1.50 लाख से ज्यादा, संक्रमितों का आंकड़ा 1.10 करोड़ के पार

देश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना के नए मामलों की तुलना में स्वस्थ होने वालों की संख्या करीब 4500 कम रहने से सक्रिय मामले बढ़कर 1.50 लाख के पार पहुंच गए। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सोमवार सुबह जारी आंकड़ों के मुताबिक देश में गत 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 14,199 नए मामले सामने आने से संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 1 करोड़ 10 लाख 5 हजार से अधिक हो गया है।

22/02/2021

संत समाज ने डेढ़ करोड़ शरणार्थियों को नागरिकता दिलाने का लिया फैसला

माघ मेले में दो दिन के साधु संत सम्मेलन में अब पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से आये करीब डेढ़ करोड़ लोगों को भारत की नागरिकता दिलाने का निर्णय लिया गया।

22/01/2020

JNU हिंसा मामला : क्राइम ब्रांच ने आरोपी स्टूडेंट्स को भेजा नोटिस, पूछताछ के लिए किया तलब

जेएनयू हिंसा के मामले में पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई तेज कर दी है। क्राइम ब्रांच ने हिंसा मामले में आरोपी बनाए गए यूनिवर्सिटी के 9 छात्रों को नोटिस जारी कर पूछताछ के लिए तलब किया है। इन सभी को 13 जनवरी को कमला मार्केट स्थित एसआईटी दफ्तर में पेश होने को कहा गया है।

12/01/2020