Dainik Navajyoti Logo
Friday 23rd of July 2021
 
भारत

मुंबई, जयपुर और बिहार के बाद पंजाब में कोरोना वायरस की दस्तक, PGI में भर्ती संदिग्ध मरीज

Tuesday, January 28, 2020 16:35 PM
पीजीआई हॉस्पिटल के डॉक्टर विकास सूरी।

चंडीगढ़। चीन में तेज गति से फैल रहे कोरोना वायरस ने दूसरे देशों में भी दस्तक देनी शुरू कर दी है। भारत में मुंबई, जयपुर और बिहार राज्य के बाद अब पंजाब में कोरोना वायरस का संदिग्ध मरीज सामने आया है। पंजाब के मोहाली में कोराना वायरस के एक संदिग्ध युवक को चंडीगढ़ पीजीआई में भर्ती कराया गया, जहां उसका इलाज चल रहा है।

पंजाब के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री बलबीर सिद्धू ने बताया कि राज्य में स्वाथ्य विभाग को सतर्क कर दिया गया है। राज्य के एंट्री पाइंट जैसे अटारी, वाघा, हवाईअड्डों पर प्रभावित देशों से आने जाने वाले यात्रियों की जांच के लिए विशेष इंतजाम किए गए हैं और अस्पताल में अलग मेडीकल वार्ड बनाए हैं।

पीजीआई के डॉक्टर विकास सूरी ने बताया कि बुखार और सर्दी से पीड़ित एक मरीज को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वह हाल ही में चीन से लौटा था, इसलिए हमने सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुसार उसे आइसोलेशन वार्ड में स्थानांतरित कर दिया। हमने नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी में उसके रक्त और गले के स्वाब के नमूने भेजे हैं।

उधर हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि हमने स्वास्थ्य विभाग को चौकस कर दिया है। हालांकि हरियाणा में किसी तरह के डर की आशंका नहीं है। हिमाचल प्रदेश में भी धर्मशाला, कांगडा सहित ऐसे इलाके जहां अन्य देशों से लोगों के आने की संभावना होती है वहां जांच के पूरे इंतजाम किए गए हैं।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

पेट्रोल-डीजल पर टैक्स बढ़ाने को लेकर राहुल ने सरकार को घेरा, फैसले को बताया अन्यायपूर्ण

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पेट्रोल तथा डीजल की कीमतें क्रमश: 10 और 13 प्रति लीटर बढ़ाने के सरकार के फैसले को अन्यायपूर्ण और आर्थिक राष्ट्रद्रोह करार देते हुए कहा कि देश की जनता के हित में यह फैसला तत्काल वापस लिया जाना चाहिए।

06/05/2020

6 महीने में पहली बार घटे रसोई गैस के दाम, बिना सब्सिडी वाला सिलेंडर 53 रुपए सस्ता

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमतों में भारी गिरावट के बीच तेल कंपनियों ने रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में कटौती की है। देश की सबसे बड़ी तेल विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के अनुसार दिल्ली में 14.2 किलोग्राम का बिना सब्सिडी वाला घरेलू रसोई गैस सिलेंडर 53 रुपए सस्ता होकर 805.50 रुपए का रह गया है।

01/03/2020

चीन से बिहार आई लड़की को जानलेवा कोरोना वायरस की आशंका, PMCH भेजा

चीन में फैला करॉना वायरस अब धीरे-धीरे दुनिया के कई दूसरे देशों में पैर पसारना शुरू कर चुका है। भारत में मुंबई और जयपुर के बाद अब बिहार के छपरा में संदिग्ध मरीज का पता चला है, उसमें जानलेवा कोरोना वायरस जैसे लक्षण मिले हैं। युवती को बेहतर इलाज के लिए पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेजा गया है।

27/01/2020

शिवसेना-कांग्रेस और एनसीपी ने की विधायकों की मोर्चाबंदी, होटल्स के बाहर कड़ी सुरक्षा

सरकार गठन के लिए कोशिशों में जुटी कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना ने टूट के डर से अपने विधायकों को होटलों में रखा है और उनसे मोबाइल भी ले लिए गए हैं।

24/11/2019

जनरल रावत ने संभाला सीडीएस का कार्यभार, कहा, सेना रहती है राजनीति से दूर

जनरल बिपिन रावत ने देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) का पदभार ग्रहण कर लिया। जनरल रावत ने साउथ ब्लॉक में सलामी गारद का निरीक्षण किया।

01/01/2020

उत्तर प्रदेश में अटकी 69 हजार शिक्षकों की भर्ती, हाईकोर्ट ने अगली तारीख तक लगाई रोक

इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ खण्डपीठ ने 69 हजार शिक्षकों की भर्ती पर अगली तारीख तक रोक लगा दी है। ऋषभ मिश्र व अन्य अभ्यर्थियों की याचिकाओं पर कोर्ट ने भर्ती प्रक्रिया स्थगित कर दी। कोर्ट ने इस मामले में विवादित सवालों को यूजीसी की विशेषज्ञों समिति को भेजकर रिपोर्ट मांगी है।

03/06/2020

कोरोना वैक्सीन निजी अस्पतालों को बेचने पर मायावती ने कांग्रेस और पंजाब सरकार को घेरा, बताया शर्मनाक

बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने पंजाब सरकार के निजी अस्पतालों को कोरोना वैक्सीन बेचने पर कांग्रेस और पंजाब सरकार की आलोचना की।

05/06/2021