Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 3rd of August 2021
 
भारत

कोरोना वायरस: संकट के बीच सुबह 9 बजे देश को फिर संबोधित करेंगे पीएम मोदी

Thursday, April 02, 2020 19:15 PM
पीएम नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। दुनियाभर में कोरोना वायरस ने तबाही मचा रखी है। ज्यादातर देशों में लॉकडाउन की स्थिति है। भारत में भी 14 अप्रैल तक लॉकडाउन किया गया है। देश में जारी कोरोना संकट के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार की सुबह 9 बजे एक बार फिर राष्ट्र को संबोधित करेंगे। कोरोना को लेकर पीएम मोदी का देश के नाम यह तीसरा संबोधन होगा। हालांकि अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि वो देशवासियों के लिए वीडियो संदेश जारी करेंगे। गौरतलब है कि इससे पहले प्रधानमंत्री दो बार कोरोना संकट को लेकर राष्ट्र को संबोधित कर चुके हैं। इससे पहले नरेंद्र मोदी ने 19 मार्च और 24 मार्च को राष्ट्र को संबोधित किया था। 24 मार्च को प्रधानमंत्री ने देश में 21 दिनों के लिए लॉकडाउन की घोषणा की थी।

बता दें कि 19 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस से देश में निर्मित हालात को लेकर पहली बार देश को संबोधित किया था। उन्होंने देशवासियों से कोरोना के खिलाफ लड़ने का संकल्प लेने का आग्रह किया था। उन्होंने लोगों से 22 मार्च को एक दिन के जनता कर्फ्यू की पालना करने की अपील की थी। उन्होंने कहा था कि बीते कुछ दिनों से ऐसा भी लग रहा है जैसे हम संकट से बचे हुए हैं, सब कुछ ठीक है, लेकिन अभी तक विज्ञान, कोरोना महामारी से बचने के लिए, कोई निश्चित उपाय नहीं सुझा सका है और न ही इसकी कोई वैक्सीन बन पाई है। इसका सामना करने के लिए देश वासियों को सजग रहने और संयम बरतने की जरूरत है। वहीं 24 मार्च के संबोधन में प्रधानमंत्री ने 21 दिनों के लिए देश में लॉकडाउन का ऐलान किया था।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

मोदी ने बाबा विश्वनाथ का लिया आशीर्वाद, गूंजे हर-हर महादेव और मोदी-मोदी के जयकारे

बाबतपुर हवाई अड्डे पर मोदी का स्वागत भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह, उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ.महेंद्र नाथ पांडेय ने किया।

27/05/2019

भारतीय इकोनॉमी पर कोरोना की मार, जीडीपी वृद्धि दर शून्य से 23.9 प्रतिशत नीचे

कोरोना के कारण लगाए गए लॉकडाउन के कारण अप्रैल से जून के दौरान चालू वित्त वर्ष देश का सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) वृद्धि दर शून्य से 23.9 प्रतिशत नीचे लुढ़क गया।

01/09/2020

भारतीय सेना ने पहली सर्जिकल स्ट्राइक 2016 में ही की थी: लेफ्टिनेंट जनरल

उत्तरी कमान के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर ने कहा कि भारतीय सेना ने पहली सर्जिकल स्ट्राइक 2016 में ही की थी।

21/05/2019

22 जुलाई को होगा चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण

भारत के चंद्रमा पर दूसरे मिशन चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण, जिसे तकनीकी खराबी के कारण 15 जुलाई को टाल दिया गया था, अब 22 जुलाई को किया जायेगा। भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) ने बताया कि चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण 22 जुलाई को दोपहर बाद दो बजकर 43 मिनट पर किया जायेगा।

18/07/2019

सरकार ने नई विदेश व्यापार नीति के लिए सुझाव मांगे

सरकार ने निर्यात और घरेलू विनिर्माण उद्योग को बढ़ावा देने और व्यापार घाटा कम करने के उद्देश्य से नयी विदेश व्यापार नीति के लिए सुझाव मांगें हैं।

06/07/2019

नागालैंड और मेघालय में कोरोना वायरस को लेकर हाई अलर्ट

नागालैंड के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण निदेशालय ने कोरोना वायरस से बचने के लिए एक परामर्श जारी कर सभी त्वरित प्रतिक्रिया टीमों को हाई अलर्ट पर रहने के लिए कहा है। निदेशालय के मिशन निदेशक डॉ. केवीशुसा मेदिखरु की तरफ से जारी परामर्श में जानकारी दी गई है कि कोरोना वायरस से सामान्य जुकाम से लेकर कई गंभीर बीमारियां होती है।

28/01/2020

उप राष्ट्रपति से मिले मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को उप राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू से मुलाकात की और विभिन्न महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की।

27/05/2019