Dainik Navajyoti Logo
Saturday 17th of April 2021
 
भारत

यह भी पढ़ें:

विपक्ष ने राष्ट्रपति के अभिभाषण को बताया निराश करने वाला, कहा- ज्वलंत मुद्दों पर नहीं की बात

कांग्रेस समेत विपक्षी दलों ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द के अभिभाषण को निराशाजनक बताया है और कहा है कि इसमें देश के ज्वलंत मुद्दों को शामिल किए जाने की उम्मीद थी लेकिन सिर्फ सरकार की प्रशंसाओं में पूरा अभिभाषण समाप्त हो गया।

31/01/2020

कोरोना वैक्सीनेशन: भारत पूरी दुनिया में सबसे आगे, दो दिन में 2,24,301 लोगों को लगा टीका

दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान भारत में शनिवार से शुरू हुआ। दूसरे दिन रविवार को देश के सिर्फ 6 राज्यों में कोरोना की वैक्सीन लगाई गई। हेल्थ मिनिस्ट्री के एडिशनल सेक्रेटरी डॉ. मनोहर अगनानी ने बताया कि इन राज्यों में कुल 553 सेशन किए गए। इनमें 17 हजार 72 लोगों को टीका लगाया गया। अब तक कुल 2 लाख 24 हजार 301 लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है।

18/01/2021

कोरोना के चलते मौजूदा परिस्थितियों में नियमित रेल गाड़ियों के परिचालन की संभावना नहीं: रेल मंत्रालय

रेलवे ने रविवार को स्पष्ट किया है कि मौजूदा परिस्थितियों में नियमित रेलगाड़ियां चलाना संभव नहीं है और जरूरत पड़ने पर वर्तमान समय में चलाई जा रही विशेष रेलगाड़ियों की संख्या बढ़ाई जाएगी। रेल मंत्रालय ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि पुराने टाइम टेबल के अनुसार चलने वाली नियमित रेल गाड़ियों को कोविड की वजह से वर्तमान स्थिति में चलाना संभव नहीं है।

28/06/2020

तीन महीने में भारत में प्रतिदिन होगी 10 लाख कोरोना सैंपल की जांच: हर्षवर्धन

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने गुरुवार को कहा कि अगले तीन माह के भीतर देश में कोरोना नमूना जांच की क्षमता बढ़कर 10 लाख नमूना जांच प्रतिदिन हो जाएगी। डॉ. हर्षवर्धन ने एम्स नई दिल्ली में नये ओपीडी भवन 'राजकुमारी अमृत कौर ओपीडी' के लोकार्पण के मौके पर कहा कि केंद्र और राज्यों के सम्मिलित प्रयास से देश जल्द ही कोरोना की लड़ाई जीतेगा।

16/07/2020

अपने बयान पर कायम राहुल गांधी, चलेगा केस

नई दिल्ली। आरएसएस पर दिए गए बयान को लेकर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर निचली अदालत में मानहानि का केस चलेगा।

02/09/2016

सेना पुलिस में महिलाओं की होगी भर्ती, ऑनलाइन करें आवेदन

सेना ने महिला सशक्तीकरण की दिशा में एक बड़ा कदम उठाते हुए अपनी पुलिस शाखा के दरवाजे पहली बार महिलाओं के लिए खोल दिये हैं और उनसे भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं।

25/04/2019

PM मोदी की अपील पर अमल, CAPF की कैंटीनों में अब केवल स्वदेशी उत्पादों की बिक्री

देश को आत्मनिर्भर बनाने के लिए स्वदेशी उत्पादों को बढ़ावा देने के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान के मद्देनजर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने निर्णय लिया है कि केंद्रीय पुलिस बलों की सभी कैंटीनों और स्टोरों पर अब केवल स्वदेशी उत्पादों की ही बिक्री की जाएगी।

13/05/2020