Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 3rd of August 2021
 
भारत

कोरोना वायरस: इंदौर में जांच के लिए गई मेडिकल टीम पर हमला, 7 लोग गिरफ्तार

Thursday, April 02, 2020 15:30 PM
जांच के लिए गई मेडिकल टीम पर हमला।

इंदौर। एक तरफ इंदौर में कोरोना के नए मामले तेजी से बढ़ रहे हैं तो दूसरी तरफ प्रशासन के लिए लोगों की जांच का काम मुश्किल हो रहा है। इंदौर के एक इलाके में कोरोना संदिग्ध की जांच और स्क्रीनिंग के लिए गई मेडिकल टीम पर लोगों ने हमला कर दिया। दरअसल बुधवार को इंदौर की टाटपट्टी बाखल और सिलावट पूरा में मेडिकल टीम क्वारंटीन किए हुए कुछ लोगों का सैंपल लेने आई थी। टीम यहां से एक बुजुर्ग महिला को ले जाने की भी तैयारी में थी, लेकिन इस दौरान स्थानीय लोगों ने मेडिकल टीम पर पथराव कर दिया। स्थानीय लोगों का कहना था कि यहां कोई भी कोरोना पीड़ित नहीं है।

मेडिकल कर्मचारियों पर हमले के मामले में एफआईआर दर्ज होने के बाद पुलिस ने हमला करने वाले लोगों की तलाश शुरू कर दी थी। पुलिस ने मेडिकल टीम पर हमले के आरोप में 7 लोगों को गिरफ्तार किया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार वायरल वीडियो के आधार पर हमले में शामिल लोगों की पहचान की गई और फिर उनकी गिरफ्तारी की गई है। बता दें कि बिहार समेत कई राज्यों में मेडिकल टीम और पुलिसकर्मियों पर हमला हो चुका है।

महिला डॉक्टर ने बताया क्या हुआ
टीम की एक महिला डॉक्टर ने बताया कि हेल्थ विभाग ने उन्हें स्क्रीनिंग के लिए भेजा था। हम लोग तीन दिन से वहां रोज जा रहे थे, वहां लोगों की स्क्रीनिंग कर रहे हैं, मरीज को देख रहे थे। हमें एक व्यक्ति के कोरोना कॉन्टैक्ट की हिस्ट्री मिली थी, तो हम लोगों ने जैसे ही पूछना शुरू किया उन्होंने पत्थर फेंकना शुरू कर दिया। उन्होंने बताया कि तीन डॉक्टर, एएनएम और आशा कार्यकर्ता के साथ में तहसीलदार भी गए थे। पुलिस थी इसलिए हमलोग बचकर आ गए।

पुलिस पर मधुबनी में हुआ था हमला
दिल्ली के निजामुद्दीन में तब्लीगी जमात में कई लोगों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद भी कई मस्जिदों में इसी तरह के जमात की खबरें आ रही हैं। ऐसी ही एक सूचना के आधार पर मंगलवार को मधुबनी पुलिस तहकीकात करने पहुंची थी, लेकिन मस्जिद में मौजूद लोगों ने पुलिस पर ना सिर्फ पथराव किया, बल्कि फायरिंग भी कर दी। हमले के बाद बीडीओ और थानेदार जान बचाकर भाग निकले थे, लेकिन हमलावरों ने प्रशासन की एक गाड़ी में तोड़फोड़ कर उसे तालाब में गिरा दिया। पुलिस में मामले में कार्रवाई करते हुए 15 लोगों के खिलाफ नामजद एफआईआर करते हुए 4 लोगों को गिरफ्तार किाया है।

मुंगेर में भी मेडिकल टीम पर हमला
मुंगेर में भी बुधवार को संदिग्‍ध मरीजों की जांच के लिए पहुंची मेडिकल टीम पर हमला हो गया। यहां एक बच्‍ची की मौत के बाद टीम उसके परिवार को होम क्‍वारेंटाइन में रखने और जांच के लिए गई थी। हंगामा होने के बाद जब पुलिस बुलाई गई थी तो उसकी गाड़ी पर भी स्‍थानीय लोगों ने पथराव किया। बिहार में कोरोना वायरस की जांच को लेकर पत्‍थरबाजी के कई मामले हो चुके हैं।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

मुंबई में सरकार कोरोना को लेकर अलर्ट, विदेश से आने वाले लोगों को लगाएगी मुहर

देश में कोरोना वायरस से तीसरे व्यक्ति की मौत हो गई है। कोरोना के 131 मामले हो गए हैं। कोरोना को लेकर उद्धव सरकार विदेश से आने वाले लोगों पर नजर रख रही है।

17/03/2020

PM मोदी ने सीएए को समर्थन देने के लिए की सदगुरु की सराहना, देखें Video

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ देशभर में मचे घमासान के बीच इसका समर्थन करने के लिए सद्गुरु जग्गी वासुदेव की सोमवार को सराहना की।

30/12/2019

फिर बढ़ी गैस की कीमत, बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर के दामों में 25 रुपए की बढ़ोतरी

सरकारी तेल कंपनियों ने गैस सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोतरी की है। कंपनियों ने बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर की कीमत में 25 रुपए बढ़ा दिए है।

25/02/2021

9 महीने के भीतर हो बाबरी मस्जिद ढहाए जाने के मामले में फैसला: सुप्रीम कोर्ट

अयोध्या के बाबरी मस्जिद ढांचे को ढहाये जाने की साजिश के आपराधिक मामले में निचली अदालत नौ महीने के भीतर फैसला सुनायेगी।

19/07/2019

PM मोदी ने 41 कोयला खदानों की नीलामी प्रक्रिया की शुरू, बोले- देश ने आत्मनिर्भर बनने की दिशा में बढ़ाया कदम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में 41 कोयला खदानों की डिजिटल नीलामी को लॉन्च किया। इस नीलामी से अगले 5 से 7 साल में 33 हजार करोड़ रुपए का पूंजी निवेश होने और करीब 2 लाख 80 हजार लोगों को सीधे या प्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिलने की संभावना है।

18/06/2020

निजी स्कूलों के लिए सीबीएसई दिशा-निर्देश जारी करे : जावेडकर

मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावडेकर ने मनमानी फीस और शिक्षकों को निर्धारित वेतन से कम मिलने की शिकायतों को रोकने के लिए केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड को निजी स्कूलों के लिए दिशा-निर्देश जारी करने को कहा है।

22/05/2019

नरेन्द्र मोदी 30 मई को ले सकते हैं शपथ, मां का आशीर्वाद लेने जाएंगे गुजरात

लोकसभा में मिले प्रचंड जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर दिल्ली के सिंहासन पर बैठने जा रहे हैं। सूत्रों की मानें तो पीएम नरेन्द्र मोदी और उनकी नई कैबिनेट 30 मई को शपथ ले सकती है।

25/05/2019