Dainik Navajyoti Logo
Sunday 7th of June 2020
 
भारत

अरविंद केजरीवाल का बीजेपी सांसद गौतम गंभीर से अनुरोध, पैसे नहीं कहीं से PPE किट दिला दो

Monday, April 06, 2020 15:50 PM
अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस का संक्रमण बड़ी तेजी से फैल रहा है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या 500 को पार कर गई है।  इस बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी सांसद गौतम गंभीर से पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट (पीपीई) किट दिलाने का अनुरोध किया है। सीएम अरविंद केजरीवाल ने गंभीर को चिट्ठी लिखकर कहा कि गौतम जी, आपके प्रस्ताव के लिए धन्यवाद। समस्या पैसे की नहीं, बल्कि पीपीई किट की उपलब्धता की है। अगर आप हमें तुरंत कहीं से लाने में हमारी मदद करते हैं तो हम आभारी होंगे। दिल्ली सरकार उन्हें खरीद लेगी, धन्यवाद।  दरअसल, गौतम गंभीर ने 50 लाख रुपए की आर्थिक सहायता दी है। इस पर केजरीवाल ने कहा कि हमें पैसे नहीं पीपीई किट की जरूरत है।

इससे पहले बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने सीएम अरविंद केजरीवाल को चिट्ठी लिखी थी। इसमें उन्होंने कहा कि आपने और आपके डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा था कि फंड की जरूरत है, लेकिन उनका अहम मेरे एलएडी फंड से 50 लाख रुपए लेना गवारा नहीं कर रहा। इसलिए मैं 50 लाख रुपए और जोड़ रहा हूं, ताकि मासूम लोगों को कष्ट नहीं झेलना पड़े। उन्होंने आगे लिखा कि एक करोड़ रुपए मास्क और पीपीई की तत्काल आवश्यकता को पूरा कर देंगे। उम्मीद है कि वे दिल्ली को प्राथमिकता देंगे।

यह भी पढ़ें:

केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल के आवास पर चोरी, नौकर के पास से मिले महत्वपूर्ण दस्तावेज

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के नौकर ने उनके मुंबई स्थित आवास से चोरी की। इसके बाद उन्होंने के गामदेवी पुलिस स्टेशन में चोरी की एफआईआर दर्ज कराई थी।

03/10/2019

रंजन गोगोई ने अगले चीफ जस्टिस के लिए बोबडे के नाम की सिफारिश की

सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस रंजन गोगोई सेवानिवृत होने वाले है। उन्होंने केंद्र सरकार को अगले चीफ जस्टिस के लिए एसए बोबडे की सिफारिश की है।

18/10/2019

जल, थल और वायु संपर्क बढाना प्राथमिकता : निर्मला

सरकार ने कहा है कि देश में भारतमाला, सागरमाला तथा उड़ान परियोजनाओं के जरिए कनेक्टिविटी बढाने की परियोजनाओं को महत्व दिया जा रहा है और गांव तथा शहरों के बीच दूरी कम करने के लिए सभी मौसम में सुलभ सड़कें उपलब्ध कराई जा रही है।

05/07/2019

कोविंद ने महिलाओं को दी शुभकमनाएं

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर महिलाओं को बधाई और शुभकामनाएं दी है।

08/03/2020

इंसानों के दिमाग में लगेगी कंप्यूटर चिप

टेस्ला कंपनी के चीफ एग्जिक्युटिव एलन मस्क ने एक नई योजना का ऐलान किया है। इस योजना के तहत इंसानों के दिमाग में कंप्यूटर चिप को इम्प्लांट किया जाएगा।

18/07/2019

दिल्ली यूनिवर्सिटी में तीन सीटों पर एबीवीपी और एक पर एनएसयूआई ने जीत दर्ज की

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ के चुनाव में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने एक बार फिर अपना परचम लहराते हुए अध्यक्ष सहित तीन पदों पर जीत हासिल की।

13/09/2019

चुनाव आयोग ने मोदी को दी क्लीन चिट

चुनाव आयोग ने पीएम नरेंद्र मोदी को सेना के नाम पर वोट मांगने के आरोपों पर क्लीन चिट दे दी है। आयोग ने कहा है कि पीएम मोदी ने आचार संहिता का उल्लंघन नहीं किया।

01/05/2019