Dainik Navajyoti Logo
Thursday 22nd of April 2021
 
भारत

RML अस्पताल में कोरोना संक्रमण के संदेह में 5 और लोग भर्ती, जांच के लिए भेजे नमूने

Friday, January 31, 2020 15:00 PM
राम मनोहर लोहिया अस्पताल।

नई दिल्ली। दिल्ली के राम मनोहर लोहिया (आरएमएल) अस्पताल में चीन से आए 5 लोगों को कोरोना वायरस से संक्रमित होने के संदेह में शुक्रवार को भर्ती कराया गया है। आरएमएल में फिलहाल 6 लोगों को निगरानी में रखा गया है जिनमे से 5 नए मरीज हैं जबकि एक की रिपोर्ट की फिलहाल प्रतीक्षा की जा रही है। अस्पताल में भर्ती कराए गए मरीजों में से दो हाल ही में चीन की यात्रा पर गए थे जबकि अन्य तीन कई वर्षों से चीन में रह रहे थे और इसी महीने वापस लौटे थे। मरीजों में एक महिला है और शेष चार पुरुष है।

अस्पताल प्रशासन ने बताया कि जांच के लिए सभी मरीजों के नमूने भेज दिए गए है और उनकी रिपोर्ट की प्रतीक्षा की जा रही है। इससे पहले 27 जनवरी को 3 मरीजों को कोरोना से संदेह के कारण आरएमएल में भर्ती कराया गया था, जिनमें से कोई भी इस वायरस से पीड़ित नहीं पाया गया है।

बता दें कि कोरोना वायरस के प्रकोप के खतरे को देखते हुए सरकार ने 15 जनवरी के बाद चीन से आए हर व्यक्ति के स्वास्थ्य की जांच का निर्णय किया है और चीन की यात्रा से आए लोगों को 14 दिन तक अपने घर में ही रहने के लिए कहा है।

यह भी पढ़ें:

कोविड-19 को लेकर वैज्ञानिकों की चेतावनी, फोन स्क्रीन पर 1 सप्ताह तक जिंदा रह सकता है वायरस

वैज्ञानिकों ने चेतावनी दी है कि कोरोना वायरस फोन स्क्रीन पर एक सप्ताह तक रह सकता है। वहीं शरीर से बाहर यह 9 दिन तक जिंदा रह सकता है। ये वायरस मेटल पर करीब 12 घंटे तक जिंदा रह सकता है।

05/03/2020

BJP में शामिल हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया, कहा- अब पहले जैसी नहीं रही कांग्रेस पार्टी

कांग्रेस से त्यागपत्र देने वाले मध्यप्रदेश के दिग्गज नेता एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सदस्यता ग्रहण करेंगे।

11/03/2020

कृषि क्षेत्र में बजट के कार्यान्वयन पर वेबिनार, PM मोदी बोले- देश को फूड प्रोसेसिंग क्रांति की आवश्यकता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कृषि क्षेत्र में बजट के कार्यान्वयन को लेकर हुए वेबिनार को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि लगातार बढ़ते हुए कृषि उत्पादन के बीच 21वीं सदी में भारत को पोस्ट हार्वेस्ट (फसल कटाई के बाद) क्रांति या फिर खाद्य प्रसंस्करण (फूड प्रोसेसिंग) क्रांति और वैल्यू एडिशन (मूल्य संवर्धन) की आवश्यकता है।

01/03/2021

भारत अपना खुद का अंतरिक्ष स्टेशन स्थापित करेगा, योजना पर चल रहा काम

भारत ने अगले साल जून तक सौर मिशन और दो-तीन साल में शुक्र पर मिशन भेजने तथा अगले एक दशक में अपना अंतरिक्ष स्टेशन स्थापित करने की घोषणा की है जिससे अंतरिक्ष विज्ञान के क्षेत्र में देश के लिए एक नए युग की शुरुआत होगी।

14/06/2019

पत्रकार रवीश कुमार को मिला मैग्सेसे पुरस्कार

जाने-माने भारतीय पत्रकार रवीश कुमार को एशिया का नोबेल पुरस्कार कहे जाने वाले रमन मैग्सेसे पुरस्कार से नवाजा जाएगा।

02/08/2019

संसद में दिल्ली हिंसा पर चर्चा से बच रही है मोदी सरकार : कांग्रेस

कांग्रेस ने कहा कि मोदी सरकार दिल्ली में हुई हिंसा को लेकर चर्चा नहीं कराने की अपनी जिद छोड़ने को तैयार नहीं है जबकि पूरा राष्ट्र जानना चाहता है कि इस गंभीर मुद्दे पर देश की संसद क्या कहती है।

03/03/2020

भारत में कोरोना वायरस का कम्यूनिटी ट्रांसमिशन नहीं, ICMR के रैंडम टेस्ट में 500 लोगों की जांच नेगेटिव

आईसीएमआर के महानिदेशक बलराम भार्गव ने कहा कि भारत में कोरोना वायरस के कम्यूनिटी ट्रांसमिशन का कोई सबूत नहीं हैं क्योंकि अब तक 500 लोगों का टेस्ट नेगेटिव आया है। उन्होंने यह भी कहा कि यह कहना जल्दबाजी होगी कि हमने वायरस को नियंत्रित कर लिया है।

18/03/2020