Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 1st of April 2020
 
भारत

उज्जैन में कोरोना संक्रमित 65 वर्षीय महिला की मौत, देश में मरीजों का आंकड़ा 600 के पार

Wednesday, March 25, 2020 21:45 PM
कॉन्सेप्ट फोटो।

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश के उज्जैन में कोरोना वायरस से पीड़ित महिला की मौत हो गई है। मध्य प्रदेश में कोरोना से यह पहली मौत हुई है। राज्य में अब तक कोरोना से 9 लोग पीड़ित हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार भारत में मरीजों की कुल संख्या 606 हो गई है। इनमें से 519 लोग भारतीय हैं, जबकि 43 लोग विदेश नागरिक हैं। 43 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है। भारत में कोरोना वायरस से मरनेवालों की संख्या 10 हो गई है। दिल्ली में जिस दूसरे व्यक्ति की मौत हुई थी, उसकी रिपोर्ट निगेटिव आई है।

छत्तीसगढ़ में 3 कोरोना पॉजिटिव मरीज
कोरोना वायरस को लेकर छत्तीसगढ़ में अब खतरे की घंटी बज गई है। यहां संक्रामक बीमारी का दायरा बढ़ रहा है। राज्य में बुधवार को कोविड-19 पॉजिटिव दो नए मरीजों की पहचान हुई है। इसमें से एक रायपुर और दूसरा राजनांदगांव का रहने वाला है। इससे पहले रायपुर में एक युवती वायरस पॉजिटिव पाई गई थी, जिसका इलाज एम्स में चल रहा है। दोनों नए मरीजों को आइसोलेशन में रखा गया है और उन्हें एम्स शिफ्ट करने की तैयारी की जा रही है।

तमिलनाडु में 5 नए मामले सामने आए
तमिलनाडु में कोरोना वायरस के 5 नए मामले सामने आए हैं। इनमें से 4 इंडोनेशियाई नागरिकों और चेन्नई से उनके गाइड का सलेम मेडिकल कॉलेज में टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वे 22 मार्च से क्वारेंटाइन हैं। तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. सी विजयभास्कर ने इसकी जानकारी दी।

रोजमर्रा की जरूरत के 11 सामान की होम डिलीवरी
अयोध्या जिला मजिस्ट्रेट ने किराना दुकानदारों को रोजमर्रा की जरूरत के 11 सामान की पैकेजिंग कर होम डिलीवरी करने को कहा गया है। इन 11 सामानों की कीमत 475 रुपए तय की गई है। इससे ज्यादा कीमत वसूल करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। ये आदेश 2 अप्रैल तक लागू रहेगा।

यात्री ट्रेनें 14 अप्रैल तक रद्द
कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन के मद्देनजर सभी यात्री ट्रेनें अब 14 अप्रैल तक रद्द कर दी गई हैं। रेल मंत्रालय ने इसकी जानकारी दी है। बता दें कि इससे पहले यात्री ट्रेनें 31 मर्च तक रद्द की गई थीं। इस दौरान मालगाड़ी चलेंगी।

यह भी पढ़ें:

अक्षय ठाकुर ने फांसी से बचने के लिए फिर से लगाई दया याचिका

निर्भया दुष्कर्म एवं हत्या मामले के दोषी अक्षय ठाकुर ने राष्ट्रपति के समक्ष फिर दया याचिका दायर की है, जबकि राष्ट्रपति अक्षय की इससे पहले दया याचिका खारिज कर चुके हैं।

01/03/2020

चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट से अंतरिम राहत, तीन दिन और पुलिस हिरासत में भेजने का निर्देश

सुप्रीम कोर्ट ने आईएनएक्स मीडिया मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदम्बरम को आज अंतरिम राहत देते हुए जमानत याचिका खारिज होने की स्थिति में उन्हें पुलिस हिरासत में ही तीन दिन और रखे जाने का आदेश दिया।

02/09/2019

हरियाणा की जनता ने भाजपा सरकार को नकार दिया है : शैलजा

हरियाणा विधानसभा चुनाव की मतगणना के रूझानों के एग्जिट पोल के अनुमानों के विपरीत आने से उत्साहित कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुमारी शैलजा ने कहा कि राज्य के लोगों ने सत्तारूढ भाजपा सरकार को नकार दिया है और यह उसकी नैतिक पराजय है।

24/10/2019

भारतीय सेना ने पहली सर्जिकल स्ट्राइक 2016 में ही की थी: लेफ्टिनेंट जनरल

उत्तरी कमान के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर ने कहा कि भारतीय सेना ने पहली सर्जिकल स्ट्राइक 2016 में ही की थी।

21/05/2019

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव : भाजपा का संकल्प पत्र जारी, एक करोड़ नौकरियों का वादा

भाजपा ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के लिए संकल्प पत्र जारी कर दिया है। इसमें राज्य को आगामी वर्षों में सूखा प्रभाव मुक्त करने, 11 बांधों को जोड़कर मराठवाड़ा जल ग्रिड बनाने, पांच साल में एक करोड़ नौकरियों के अवसर उपलब्ध करवाने, विनायक दामोदर सावरकर, महात्मा ज्योताबा फुले और सावित्रीबाई फुले को भारत रत्न से सम्मानित करने का प्रस्ताव केंद्र सरकार भेजने का वादा किया है।

15/10/2019

मैंने पीएम मोदी नहीं, उनके कामों की प्रशंसा की : शशि थरूर

कांग्रेस नेता शशि थरूर का कहना है कि उन पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रशंसा करने का आरोप गलत है। उन्होंने कभी मोदी की प्रशंसा नहीं की अलबत्ता उनके कामों की प्रशंसा जरूर की है, जो हर हालत में की भी जानी चाहिए।

20/09/2019

जेएनयू में हिंसा, कई स्टूडेंट घायल, गृह मंत्री अमित शाह ने दिए जांच के आदेश

जेएनयू में रविवार को एक बार फिर हिंसा हो गई। इस दौरान छात्र संघ अध्यक्ष आइशी घोष घायल हो गईं। उन्होंने एबीवीपी पर हमले का आरोप लगाया और कहा कि नकाबपोश गुंडों ने मुझे बुरी तरह पीटा। एक वीडियो सामने आया, जिसमें नकाबपोश लोग डंडे लेकर कैम्पस में मारपीट करते नजर आ रहे हैं।

06/01/2020