Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 9th of March 2021
 
भारत

कोरोना इफेक्ट: लॉकडाउन की वजह से बेरोजगार हुए तो शुरू की चोरी, 5 गिरफ्तार

Thursday, July 02, 2020 15:25 PM
कॉन्सेप्ट फोटो।

नई दिल्ली। दक्षिण पूर्वी दिल्ली जिले की पुलिस ने 5 ऐसे लोगों को गिरफ्तार किया है जिन्होंने लॉकडाउन की वजह से बेरोजगार होने के बाद चोरी की घटना को अंजाम देना शुरू कर दिया और उनके पास से बड़ी मात्रा में मोबाइल फोन और हाथ घड़ी बरामद की है। पुलिस अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि पुल प्रह्लादपुर थाने की पुलिस ने रात में चोरी करने वाले 5 लोगों को गिरफ्तार किया है जिनकी पहचान आमिर, शिवम मलिक, विनोद कुमार, अजय उर्फ रोदा और शिवा के रूप में की गई है जबकि 3 अन्य मोनू, सौरभ और तुषार फरार है जिसकी तलाश की जा रही है।

पुलिस अधिकारी के अनुसार पूछताछ में इन लोगों ने बताया कि लॉकडाउन के बाद सभी बेरोजगार हो गए और उनके पास आय का कोई साधन नहीं था इसलिए दोस्तों के साथ चोरी की योजना बनाई थी लेकिन चोरी किए गए समान को बेचने में सफल नहीं हो सके। इन आरोपियों ने स्वीकार किया कि 25-26 जून की रात को लाल कुआं इलाके में एक गोदाम में चोरी की थी। इस चोरी की शिकायत पर ही पुलिस जांच के दौरान इन लोगों को गिरफ्तार करने में सफल हुई है। पुलिस ने उनके पास से 105 मोबाइल फोन, 300 हाथ घड़ी, 30 पैकेट कास्मेटिक समेत कई समान जब्त किए हैं। पुलिस मामले में जांच कर रही है तथा इनके 3 साथियों की तलाश कर रही है।

यह भी पढ़ें:

उद्धव ठाकरे सरकार ने हासिल किया बहुमत, भाजपा ने किया सदन से वॉक-आउट

महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार ने विधानसभा में बहुमत हासिल कर लिया है।

30/11/2019

भारत में 'स्पूतनिक वी' का ट्रायल कर रही फार्मा कंपनी डॉ. रेड्डीज पर साइबर अटैक, सभी डाटा सेंटर किए बंद

दवा कंपनी डॉ. रेड्डीज ने साइबर हमले के बाद दुनिया भर में फैले अपने कई कारखानों में काम रोक दिया है और अपने डाटा सेंटर की सेवाएं पृथक कर दी हैं। कंपनी ने गुरुवार को यह जानकारी दी कि उसने ऐहतियातन यह काम किया है।

22/10/2020

PM मोदी ने राफेल का देश की धरती पर किया स्वागत, कहा- देश सेवा से बढ़कर कोई पुण्य नहीं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को फ्रांस से पांच लड़ाकू राफेल विमानों के देश की धरती पर उतरने का स्वागत करते हुए कहा कि देश सेवा से बढ़कर न कोई पुण्य है, न कोई व्रत है और न ही कोई यज्ञ है।

29/07/2020

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री होंगे उद्धव ठाकरे, शरद पवार ने कहा, तीनों पार्टियों में बनी सहमति

ठाकरे ने पार्टी के विधायकों की बैठक ली, जिसमें उन्होंने कहा कि आप जानते हैं कि 25 साल पुराना गठबंधन क्यों तोड़ा ? भाजपा ने हमसे वादाखिलाफी की, झूठ बोला इसलिए गठबंधन टूटा

22/11/2019

सरकार के साथ किसान नेताओं की बैठक में नहीं हो सका कोई निर्णय

नए कृषि कानूनों को लेकर सरकार के साथ किसान नेताओं की 11वें दौर की बैठक हुई। इसमें भी कोई निर्णय नहीं हो सका। अगली बैठक की तारीख तय नहीं की गई है। बैठक के दौरान कृषि मंत्री ने नए कृषि कानूनों में कोई कमी नहीं है।

22/01/2021

कोरोना वायरस: भारत में सक्रिय मामले घटकर 2 लाख के करीब, 24 घंटे में आए 10064 नए संक्रमित

देश में कोरोना संक्रमण के नए मामलों में गिरावट का सिलसिला जारी है और सक्रिय मामले घटकर 2 लाख के करीब रह गए हैं वहीं इससे होने वाली मौतों की दैनिक संख्या दूसरे दिन भी 150 से नीचे रही। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से मंगलवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 10,064 नए मामले सामने आने से संक्रमितों की संख्या 1 करोड़ 5 लाख 81 हजार से अधिक हो गई है।

19/01/2021

दीदी, आपके 40 विधायक मेरे संपर्क में हैं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दावा किया है कि तृणमूल कांग्रेस के 40 विधायक उनके संपर्क में हैं और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) एक बार जीत जाएं तो वे इसमें शामिल होने के लिए तैयार हैं।

30/04/2019