Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 1st of April 2020
 
भारत

कोरोना इफेक्ट: कैबिनेट बैठक में दिखी सोशल डिस्टेंसिंग, दूरी बनाकर बैठे पीएम और मंत्री

Wednesday, March 25, 2020 21:20 PM
कैबिनेट बैठक के दौरान दूर-दूर बैठे पीएम मोदी और मंत्री।

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के कारण देश में 21 दिन के लॉकडाउन का ऐलान किया गया है। इस दौरान लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की सलाह दी जा रही है। इस नियम का पालन खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी कर रहे हैं। बुधवार को प्रधानमंत्री आवास पर बुलाई गई केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में सभी मंत्री करीब एक-एक मीटर की दूरी पर बैठे।

कोरोना वायरस से जुड़े मसलों पर चर्चा करने के लिए बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने आवास पर कैबिनेट की बैठक बुलाई। इस दौरान सभी मंत्रियों की कुर्सी को एक दूरी पर लगाया गया, ताकि सोशल डिस्टेंसिंग को मैंटेन किया जा सके। बता दें कि दुनियाभर के एक्सपर्ट्स ने सलाह दी है कि लोग एक दूसरे से दूरी बनाए रखें, ताकि किसी भी तरह की बीमारी एक-दूसरे में ना जा सके।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में भी सोशल डिस्टेंसिंग का जिक्र किया था। पीएम मोदी ने कहा था कि लॉकडाउन के वक्त ये जरूरी है कि आप किसी से ना मिलें, अपने घर में ही बने रहें और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। प्रधानमंत्री की इस अपील का असर देश के अलग-अलग हिस्सों में देखने को मिला। बुधवार को लॉकडाउन के पहले दिन जब लोग सुबह दूध-सब्जी लेने के लिए दुकानों पर गए तो कई जगह सफेद घेरा बनाया गया था। दुकान के बाहर एक-एक मीटर की दूरी पर सफेद घेरा बनाया गया, जहां पर लोगों को खड़ा रहने के लिए कहा गया और सोशल डिस्टेंसिंग का पाठ पढ़ाया गया।

यह भी पढ़ें:

उन्नाव दुष्कर्म मामले में कुलदीप सेंगर के खिलाफ आरोप तय

भाजपा से निष्कासित विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ उन्नाव दुष्कर्म मामले में भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के साथ पॉक्सो के सेक्शन तीन और चार के तहत आरोप तय किए गए।

09/08/2019

विपक्षी दलों के प्रस्ताव पर भाजपा का निशाना, कहा- देश की सुरक्षा के विरुद्ध रुख से पाकिस्तान हुआ खुश

भाजपा ने कांग्रेस सहित 20 पार्टियों की बैठक में देश की राजनीतिक स्थिति एवं नागरिकता संशोधन कानून के बारे में पारित प्रस्ताव की भर्त्सना करते हुए कहा कि विपक्ष के देश की सुरक्षा के विरुद्ध इस रुख से पाकिस्तान खुश हुआ है।

13/01/2020

दिल्ली की जनता शाहीनबाग नहीं, देश के साथ खड़ी है : अमित शाह

केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि वोट बैंक की राजनीति करने वाले साफ तौर पर जान लें कि दिल्ली की जनता नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में शाहीनबाग में धरना-प्रदर्शन कर रहे लोगों के साथ नहीं बल्कि देश के साथ मजबूती से खड़ी है।

05/02/2020

सुषमा के निधन से दुखी है मूक बधिर गीता

पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन की खबर मिलने पर मूक-बधिर युवती गीता बेहद दुखी है। इसके बाद से वह रोए जा रही है।

07/08/2019

पाक आतंकियों के हमले की आशंका के चलते समुद्री इलाकों में अलर्ट

पाकिस्तान स्थित आतंकियों की ओर से पानी के अंदर से हमले की खुफिया सूचनाओं के मद्देनजर इस पड़ोसी देश की गुजरात सीमा से सटे कच्छ जिले के तटवर्ती इलाके तथा समुद्र में सुरक्षा चौकसी बेहद कड़ी कर अलर्ट किया गया है।

29/08/2019

शिवसेना सांसद ओम राजे निंबलकर पर चाकू से हमला

शिवसेना सांसद ओम राजे निंबलकर पर महाराष्ट्र में उस्मानाबाद जिले के नाय गांव पडोली में बुधवार सुबह एक चुनावी सभा के दौरान एक युवक के चाकू से हमला कर देने से घायल हो गये।

16/10/2019

आदिवासी महोत्सव में शामिल हुए नायडू

उप राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू मध्यप्रदेश के जबलपुर शहर पहुंचने के बाद महाकौशल अंचल के मंडला जिले में आदिवासी महोत्सव में शामिल हुए।

15/02/2020