Dainik Navajyoti Logo
Sunday 20th of June 2021
 
भारत

सोनिया के बयान पर बीजेपी का पलटवार, कहा- कांग्रेस कर रही है बांटने की राजनीति

Thursday, April 23, 2020 20:10 PM
प्रकाश जावड़ेकर (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। कोरोना के खिलाफ जारी जंग के बीच सियासी पारा भी चढ़ने लगा है। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और कांग्रेस आमने-सामने हो गई है। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के केंद्र में सत्ताधारी पार्टी बीजेपी पर नफरत का वायरस फैलाने का आरोप लगाने के बाद भाजपा ने पलटवार किया है। बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा है कि कांग्रेस बांटने वाली और सांप्रदायिक राजनीति कर रही है।

उन्होंने कहा कि संकट के समय में कांग्रेस को सकारात्मक सहयोग करना चाहिए। ऐसा बयान देकर सोनिया गांधी सांप्रदायिक राजनीति कर कर रही हैं। जावड़ेकर ने कहा कि जनता के सहयोग से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना से लड़ाई लड़ रहे हैं। इस हालात में कांग्रेस का रचनात्मक भूमिका के बजाए बांटने की राजनीति पर जोर है। जावड़ेकर ने कहा कि कांग्रेस जानबूझकर समाज में भेद पैदा कर रही है। यह भेद समाज को कमजोर करता है। ऐसे बयानों की हम निंदा करते है। संकट के दौर में कांग्रेस को मदद के लिए आगे आना चाहिए था, लेकिन वो सिर्फ पब्लिक स्टेटमेंट्स देकर भेद कर रही है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

जीडीपी में एमएसएमई का होगा 50% हिस्सा : गडकरी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का साल 2024 तक देश का सकल घरेलु उत्पाद (जीडीपी) पांच ट्रिलियन डॉलर करने की महत्वाकांक्षी योजना में सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम (एमएसएमई) क्षेत्र का हिस्सा 50 फीसदी होगा।

24/08/2019

लगातार चौथे दिन एक लाख से कम नए केस, 24 घंटे में आए 91 हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमित, 3403 मौतें

देश में कोरोना संक्रमण के घटते प्रकोप के बीच लगातार 4 दिन से नए मामले एक लाख से कम रहे हैं। पिछले 24 घंटों के दौरान 91,702 नए संक्रमित आने से संक्रमितों की कुल संख्या 2 करोड़ 92 लाख 74 हजार 823 हो गयी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से शुक्रवार सुबह जारी आंकड़ों के अनुसार कोरोना महामारी से पिछले 24 घंटों के दौरान 3,403 लोगों की मौत हुई है, जिसके बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 3 लाख 63 हजार 79 हो गई है।

11/06/2021

विदेशी मीडिया में छाए मोदी

विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र भारत के चुनाव नतीजों पर पूरी दुनिया ने लिखा है। भारत के साथ विदेशी मीडिया ने बीजेपी की जीत पर बहुत कुछ लिखा है।

24/05/2019

राहुल गांधी का केंद्र पर निशाना, कहा- कोरोना से मौत के वास्तविक आंकड़े को छुपा रही है सरकार

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी तथा पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कोरोना टीके की भारी कमी को लेकर मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि वह कोरोना से मरने वाले लोगों का सही आंकड़ा नहीं दे रही है। राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि भारत सरकार कोरोना से होने वाली मौत के वास्तविक आंकड़े को छुपा रही है।

02/06/2021

सरदारपुरा हिंसा मामला: दोषियों को धार्मिक कार्य करने की शर्त के साथ जमानत

सुप्रीम कोर्ट ने 2002 के गुजरात दंगे के दौरान सरदारपुरा हिंसा के 17 दोषियों को कुछ अलग तरह की शर्तों के साथ जमानत पर रिहा करने का मंगलवार को निर्देश दिया। खंडपीठ की जमानत की शर्तों के मुताबिक कुछ दोषी इंदौर और कुछ जबलपुर में रहकर धार्मिक और सामाजिक कार्य करेंगे।

28/01/2020

देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 76.51 लाख के पार, बीते 24 घंटे में आए 54 हजार से ज्यादा नए मामले

देश में कोरोना वायरस के सक्रिय मामलों में लगातार कमी हो रही है और अब इसकी संख्या घटकर 7.40 लाख पर आ गई है तथा संक्रमण का आंकड़ा लगातार बढ़ते हुए 76.51 लाख हो गया है। देश में स्वस्थ होने वाले कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ने से सक्रिय मामलों में कमी देखी जा रही है।

21/10/2020

निर्दलीय विधायकों का समर्थन लेने में जुटी भाजपा, खट्‌टर ने कहा, सरकार बनाने जा रहे हैं

इस बीच खट्‌टर ने भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्‌डा से दिल्ली में मुलाकात कर प्रदेश के सियासी घटनाक्रम की जानकारी दी।

25/10/2019