Dainik Navajyoti Logo
Friday 22nd of October 2021
 
भारत

कोरोना संकट के बीच पश्चिम बंगाल में 400 नर्सों ने दिया इस्तीफा, कारणों का खुलासा नहीं

Sunday, May 17, 2020 13:35 PM
फाइल फोटो।

कोलकाता। देश में कोरोना वायरस महामारी की चुनौती के बीच पश्चिम बंगाल के अस्पतालों की 400 नर्सें इस्तीफा देकर अपने गृह राज्यों को लौट गई है। रविवार को प्राप्त रिपोर्टो के अनुसार शनिवार को मणिपुर की 185 नर्सें अपने गृह राज्य लौट गई, जबकि ओडिशा, झारखंड, छत्तीसगढ़ और अन्य राज्यों की 186 नर्सें अपने राज्यों को चली गई है। ये सभी नर्सें कोलकाता सहित राज्य के विभिन्न निजी अस्पतालों में सेवाएं दे रही थीं। नर्सों के सामूहिक इस्तीफे के वास्तविक कारणों को अभी खुलासा नहीं हुआ है। पश्चिम बंगाल सरकार ने इसके कारणों का पता लगाने के लिए केन्द्र सरकार से हस्तक्षेप की मांग की है।

पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस से मौतों की संख्या के मामले में विसंगति को देखते हुए 12 मई को राज्य सरकार ने स्वास्थ्य सचिव विवेक कुमार को हटा दिया था। राज्य सरकार ने कुमार को हटाने को नियमित स्थानांतरण बताया था। इस कदम को राजनीतिक मायनों में देखा गया क्योंकि राज्य द्वारा प्रदान किए गए कोविड-19 से मौत के आंकड़ों की केंद्र सरकार ने गणना की थी। राज्य सरकार ने मौतों को कोविड से मौत और कोविड के साथ अन्य बीमारियों से जुड़ी मौत के रूप में वर्गीकृत किया था, जबकि केंद्र के पास ऐसा कोई वर्गीकरण नहीं था और उसने कोविड के पॉजिटिव मरीजों के मौत के सभी मामलों की रिपोर्ट दी। इस बीच विशेषज्ञों का मानना है कि बंगाल से नर्सों का सामूहिक इस्तीफा राज्य में स्थिति को जटिल बनाएगा।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

सरकार के पास अर्थव्यवस्था में सुधार की कोई योजना नहीं: राहुल

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आरोप लगाया है कि आर्थिक बदहाली के कारण देश की और खासकर ग्रामीण भारत की स्थिति बहुत खराब हो गई है, लेकिन सरकार के पास इस संकट से उबरने के कोई योजना नहीं हैं।

18/10/2019

जेट एयरवेज की 18 अप्रैल तक बंद रहेंगी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें

कर्ज से जूझ रही जेट एयरवेज की अंतरराष्ट्रीय उड़ानें 18 अप्रैल तक बंद रहेंगी। 25 मार्च को स्टेट बैंक आॅफ इंडिया ने वादा किया था कि एयरवेज को उबारने के लिए वह 1500 करोड़ का निवेश करेगी।

16/04/2019

सोपोर मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने किया आतंकवादी को ढ़ेर

संयुक्त घेराबंदी और तलाशी अभियान कैे बाद आतंकी मारा गया

24/08/2021

लद्दाख के सीमावर्ती क्षेत्र में भारत और चीन के सैनिकों के बीच झड़प

लद्दाख में पेगोंग झील के निकट भारत और चीन के सैनिकों के बीच झड़प तथा कहासुनी हुई, जिसे बाद में बातचीत के जरिये सुलझा लिया गया।

12/09/2019

सुप्रीम कोर्ट ने पेगासस मामले में केंद्र सरकार को जारी किया नोटिस

सुप्रीम कोर्ट ने कथित पेगासस मामले की विशेष जांच संबंधी याचिकाओं पर केंद्र सरकार से जवाब-तलब किया। मुख्य न्यायाधीश रमन, न्यायमूर्ति सूर्यकांत और न्यायमूर्ति अनिरुद्ध की खंडपीठ ने केंद्र सरकार को नोटिस जारी किया।

17/08/2021

NIA को सौंपा जाएगा हिजबुल के 2 आतंकियों के साथ गिरफ्तार DSP का मामला

श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन के दो आतंकवादियों के साथ गिरफ्तार किए गए पुलिस उपाधीक्षक दविन्दर सिंह की गिरफ्तारी का मामला राष्ट्रीय जांच एजेंसी को सौंपे जाने की संभावना है।

13/01/2020

विपक्षी नेताओं ने कृषि कानूनों को रद्द करने को लेकर किया प्रदर्शन

विपक्षी दलों के सांसदों ने किसान विरोधी तीन कृषि कानूनों को रद्द करने तथा कई अन्य मुद्दों को लेकर प्रदर्शन किया।

12/08/2021