Dainik Navajyoti Logo
Monday 2nd of August 2021
 
भारत

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिेए 2 अप्रैल को कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक, कोरोना को लेकर होगी चर्चा

Tuesday, March 31, 2020 19:05 PM
फाइल फोटो।

नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी की शीर्ष नीति निर्धारक इकाई कांग्रेस कार्यसमिति यानी सीडब्ल्यूसी की बैठक आगामी दो अप्रैल को होगी। कोरोना वायरस के फैलते संक्रमण के मद्देनजर इस बार यह बैठक वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए होगी, जिसमें पार्टी के सभी प्रदेश प्रभारी महासचिवों समेत वरिष्ठ नेता भाग लेंगे। बैठक की अगुवाई पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी करेंगी।

कांग्रेस संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने बताया कि आगामी गुरुवार (2 अप्रैल) को सीडब्ल्यूसी की बैठक आयोजित होगी। कोरोना वायरस के फैलते संक्रमण को देखते हुए इस बार बैठक वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए होगी। माना जा रहा है कि बैठक में कोरोना वायरस से निपटने एवं भावी तैयारियों को लेकर बैठक में गंभीर चर्चा होगी। इसके अलावा आलाकमान की ओर से पार्टी कार्यकर्ताओं एवं नेताओं को संकट की इस घड़ी में आमजन की अधिक से अधिक मदद करने का आहवान किया जाएगा। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पार्टी शासित प्रदेश सरकारों को स्थिति से निपटने के लिए अलग से निर्देश दे सकती हैं। जबकि पार्टी सांसद एवं विधायक को अपनी ओर से क्षेत्र में अधिकतम राहत एवं मदद देने को कहा जा सकता है। गौरतलब है कि यह पहला अवसर होगा जब सीडब्ल्यूसी की बैठक वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए हो रही हो। सामान्यतयाः यह बैठक दिल्ली में पार्टी मुख्यालय या सोनिया गांधी के आवास पर होती रही है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

अंकित को शहीद का दर्जा देने की मांग

उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा में मारे गए खूफिया ब्यूरो के जवान अंकित शर्मा के परिजनों ने उन्हें शहीद का दर्जा दिये जाने की मांग की है।

28/02/2020

बांदीपोरा में सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादियों को किया ढेर

जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा जिले में घेराबंदी एवं तलाश अभियान के दौरान सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए। रविवार देर रात सुरक्षा बलों और पुलिस ने संयुक्त अभियान चलाया, इस दौरान आतंकियों से मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए। उनकी पहचान नहीं की जा सकी है।

11/11/2019

हमारी सीमा में चीन ने नहीं की घुसपैठ : मोदी

वास्तविक नियंत्रण रेखा पर भारत और चीन की सेना के बीच हुई हिंसक झड़प के बाद बने हालात पर बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साफ किया कि भारत की एक इंच भूमि पर भी किसी का कब्जा नहीं है।

20/06/2020

कोरोना अपडेटः देश में संक्रमितों का आंकड़ा 56 लाख के पार, लगातार 5वें दिन सक्रिय मामलों में आई कमी

देश में लगातार 5वें दिन कोरोना मुक्त होने वालों की संख्या संक्रमण के नए मामलों से अधिक रही और पिछले 24 घंटों के दौरान 89 हजार से अधिक लोगों ने कोरोन को मात दी, जिससे सक्रिय मामलों में और गिरावट दर्ज की गई तथा यह महज 17.15 प्रतिशत रह गए।

23/09/2020

कश्मीर में हालात सामान्य, धारा 144 हटाई, खुले स्कूल-कॉलेज और बाजार

जम्मू प्रशासन ने जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को खत्म किए जाने के बाद पांच अगस्त से ऐहतियातन लगाई गई धारा 144 को हटा लिया और स्कूल और कॉलेज खुल चुके है।

10/08/2019

कोरोना वायरस: केन्द्र ने भी बायोमेट्रिक हाजिरी पर लगाई रोक, संक्रमण रोकने के लिए फैसला

कोरोना वायरस के संक्रमण से निपटने के लिए केन्द्र और राज्य सरकारें अनेक कदम उठा रही हैं और इसी कड़ी में केंद्र सरकार ने कोरोना संक्रमण के मद्देनजर कर्मचारियों की बायोमेट्रिक प्रणाली से हाजिरी 31 मार्च तक बंद कर दी है।

06/03/2020

अयोध्या में राम मंदिर बनाने का रास्ता साफ, मुस्लिम पक्ष को मिलेगी 5 एकड़ जमीन

सुप्रीम कोर्ट की वेबसाइट पर शुक्रवार शाम एक नोटिस जारी करके इस बारे में जानकारी दी गई है। आमतौर पर शनिवार को सुप्रीम कोर्ट में अवकाश होता है

09/11/2019